राजस्थान में दिसंबर में होने वाली 'ग्लोबल इंवेस्टमेंट समिट 2024' को लेकर सीएम भजनलाल शर्मा विदेशी निवेशकों को दे रहे निमंत्रण

Edited By Chandra Prakash, Updated: 13 Sep, 2024 02:31 PM

cm bhajanlal sharma is inviting foreign investors

'राइजिंग राजस्थान 2024' को लेकर ही मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सोशल मीडिया एक्स पर लगातार तीन ट्वीट किए हैं, बता दें कि सीएम शर्मा अभी जापान और दक्षिण कोरिया के दौरे पर हैं । ऐसे में उन्होंने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि जापान प्रवास के दौरान...

यपुर, 13 सितंबर 2024 । राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा इन दिनों जापान और दक्षिण कोरिया की 6 दिवसीय यात्रा पर हैं । सीएम भजनलाल शर्मा की जापान और दक्षिण कोरिया की यात्रा पर जाने की मुख्य वजह राइजिंग राजस्थान के तहत निवेशकों को आमंत्रित करने की है । ऐसे में मुख्यमंत्री शर्मा राजस्थान में निवेश को बढ़ाने के लिए दोनों देशों के बड़े उद्योगपतियों और प्रवासी राजस्थानियों से मिल रहे हैं । बता दें कि प्रदेश में निवेश के नवीन विकल्प तलाशने एवं आर्थिक प्रगति को बढ़ावा देने के उद्देश्य से राज्य सरकार 'राइजिंग राजस्थान 2024' के रूप में ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का आयोजन इसी साल 9, 10 और 11 दिसंबर को जयपुर में करने जा रही है । बताया जा रहा है कि राजस्थान सरकार के तत्वावधान में उद्योग एवं वाणिज्य विभाग, बीआईपी एवं रीको के सहयोग से इस समिट का आयोजन किया जा रहा है । इसी समिट में देश-विदेश की औद्योगिक कंपनियों एवं उद्यमियों को प्रदेश में निवेश के लिए आमंत्रित किया जा रहा है ।

PunjabKesari

'राइजिंग राजस्थान 2024' को लेकर ही मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सोशल मीडिया एक्स पर लगातार तीन ट्वीट किए हैं, बता दें कि सीएम शर्मा अभी जापान और दक्षिण कोरिया के दौरे पर हैं । ऐसे में उन्होंने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि  जापान प्रवास के दौरान आगामी 'Rising Rajasthan'ग्लोबल इंवेस्टमेंट समिट के संदर्भ में आज ओसाका में डाइकिन कंपनी में प्रस्तुतीकरण का अवलोकन एवं अनुसंधान एवं विकास केंद्र (R&D Center) का भ्रमण किया। 

PunjabKesari

इस अवसर पर कंपनी के वरिष्ठ प्रबंधन से विस्तृत चर्चा की, उनकी उत्पादन प्रक्रिया का निरीक्षण किया, भविष्य की तकनीकी योजनाओं पर विचार-विमर्श किया,  राजस्थान में निवेश के अवसरों पर गहन विचार-विनिमय किया एवं उन्हें आगामी ‘Rising Rajasthan' ग्लोबल इंवेस्टमेंट समिट में सहभागिता हेतु सादर आमंत्रित किया।

PunjabKesari

राजस्थान को भारत की निवेश राजधानी के रूप में स्थापित करने की दिशा में हमारी सरकार प्रदेश में निवेश को प्रोत्साहित, औद्योगिक अवसंरचना को सुदृढ़, कुशल श्रमशक्ति को विकसित एवं व्यावसायिक सुगमता को बढ़ावा देने के लिए हर स्तर पर निरंतर प्रयासरत है।

PunjabKesari

वहीं एक्स पर दूसरी पोस्ट करते हुए सीएम भजनलाल ने लिखा, स्नेहिल क्षण...आगामी 'Rising Rajasthan' ग्लोबल इंवेस्टमेंट समिट 2024 के संदर्भ में, आज जापान प्रवास के दौरान ओसाका में अपनी बहुआयामी प्रतिभा से अंतरराष्ट्रीय मंच पर देश एवं प्रदेश का मान बढ़ा रहे प्रवासी राजस्थानी समुदाय के साथ आत्मीय भेंट की तथा उनके साथ भारत और जापान के मध्य आर्थिक, सांस्कृतिक एवं रणनीतिक संबंधों पर विस्तृत चर्चा की। 

PunjabKesari

साथ ही, जापान में राजस्थान के सांस्कृतिक राजदूत की महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे प्रवासी राजस्थानियों से अपने मातृ राज्य में निवेश को प्रोत्साहित करने हेतु आह्वान किया व राजस्थान की समृद्ध विरासत और आधुनिक विकास के अवसरों को जापानी समुदाय के समक्ष प्रस्तुत करने का आग्रह किया, जिससे दोनों देशों के मध्य आर्थिक और सांस्कृतिक संबंध और अधिक सुदृढ़ हो सकें।

PunjabKesari

वहीं सीएम भजनलाल शर्मा ने तीसरी पोस्ट करते हुए एक्स पर लिखा, हमारा संकल्प, हमारा लक्ष्य - आपणो अग्रणी राजस्थान....आगामी 'Rising Rajasthan' ग्लोबल इंवेस्टमेंट समिट 2024 के संदर्भ में जापान प्रवास के दौरान ओसाका में आयोजित इन्वेस्टर्स मीट में उपस्थित सम्मानित निवेशकों को संबोधित किया। इस अवसर पर उन्हें राजस्थान में उपलब्ध व्यापक निवेश अवसरों, अनुकूल नीतिगत वातावरण, आधुनिक अवसंरचना सुविधाओं एवं कुशल मानव संसाधन के बारे में विस्तारपूर्वक अवगत कराया। साथ ही आगामी 'Rising Rajasthan' ग्लोबल इंवेस्टमेंट समिट 2024 में सहभागिता हेतु सादर आमंत्रित किया।

PunjabKesari

हमारी सरकार प्रदेश के समग्र विकास और आर्थिक समृद्धि के लिए निरंतर प्रयासरत है। हम राज्य को निवेश के क्षेत्र में अग्रणी बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमारी सरकार का लक्ष्य है कि राज्य में निवेश करने वाले प्रत्येक निवेशक को सुगम, पारदर्शी और लाभप्रद व्यावसायिक वातावरण मिले।

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!