मुख्यमंत्री गहलोत ने प्रदेशवासियों से शांति बनाए रखने में सहयोग करने की अपील की

Edited By PTI News Agency, Updated: 29 Jun, 2022 11:46 PM

pti rajasthan story

जयपुर, 29 जून (भाषा) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उदयपुर के धान मंडी थाना क्षेत्र में दर्जी कन्हैया लाल साहू की हत्या के बाद सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों और प्रदेशवासियों से शांति बनाए रखने में सहयोग करने की अपील की। उन्होंने...

जयपुर, 29 जून (भाषा) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उदयपुर के धान मंडी थाना क्षेत्र में दर्जी कन्हैया लाल साहू की हत्या के बाद सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों और प्रदेशवासियों से शांति बनाए रखने में सहयोग करने की अपील की। उन्होंने मृतक के परिवार को 50 लाख रूपये की आर्थिक सहायता देने की भी घोषणा की।
गहलोत ने कहा कि उदयपुर की घटना धार्मिक नहीं, बल्कि आतंकी घटना है, अपराधियों के तार गैरकानूनी गतिविधियों में लिप्त अंतर्राष्ट्रीय संगठनों से मिले है और राज्य सरकार द्वारा बिना विलंब अपराधियों को कठोर सजा दिलाई जाएगी।
उदयपुर की घटना पर चर्चा के लिए मुख्यमंत्री आवास पर शाम छह बजे सर्वदलीय बैठक बुलाई गयी थी। सर्वदलीय बैठक के एक प्रस्ताव पारित कर घटना की निंदा की गई।
गहलोत ने सर्वदलीय बैठक को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि तनावपूर्ण माहौल में दलों को राजनीतिक विचारधारा को छोड़कर समाज में शांति एवं भाईचारा कायम रखने के प्रयास कराने चाहिए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि आमजन को अपराधियों तथा धमकियों से ड़रने की जरूरत नहीं है, राज्य सरकार हर स्थिति में उनके साथ खड़ी है।
गहलोत ने कहा कि राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने मामला दर्ज किया है। उन्होंने कहा कि मृतक कन्हैयालाल के परिवार के साथ पूरे प्रदेशवासी खड़े है। पीड़ित परिवार को 50 लाख रूपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी।
राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष डा सी.पी. जोशी ने कहा,‘‘ दलों के प्रतिनिधि अपने बूथ लेवल के कार्यकताओं को शांति बनाए रखने का संदेश दें। हम सभी को शांति कायम कर देश में राजस्थान का उदाहरण पेश करना चाहिए।’’ राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि राजनीतिक दलों का दायित्व है कि ऐसे समय में राजनीति नहीं करें, सरकार के साथ मजबूती और मुस्तैदी के साथ खड़े रहें।
गृह राज्यमंत्री राजेंद्र सिंह यादव ने प्रदेशवासियों से शांति कायम रखने की अपील की।
राष्ट्रीय लोकदल के प्रतिनिधि व तकनीकी शिक्षा राज्यमंत्री डा. सुभाष गर्ग ने कहा,‘‘ इस आंतकी घटना को किसी भी जाति, धर्म या समुदाय से जोड़कर ना देखा जाए। प्रदेश में पहली बार ऐसी घटना हुई है। राजनीतिक दलों का दायित्व बनता है कि ऐसी स्थिति में राज्य सरकार के साथ मिलकर एकजुटता का संदेश दें।’’ भारतीय जनता पार्टी के प्रतिनिधि व पूर्व मंत्री अरूण चतुर्वेदी ने कहा कि राजस्थान पुलिस ने अपराधियों की तुरंत गिरफ्तारी की है और सरकार को इन्हें शीघ्र सजा दिलाकर राजस्थान को आदर्श राज्य बनाने के प्रयास करने चाहिए, तभी प्रदेश में अपराध रूकेगा। पुलिस महानिदेशक एम.एल. लाठर ने बताया कि पुलिस की त्वरित कार्रवाई के कारण दोनों अपराधियों को घटना के चार घंटे के भीतर ही गिरफ्तार कर लिया गया। साथ ही, इस षडयंत्र में शामिल चार अन्य अपराधियों को भी हिरासत में लेकर उनके खिलाफ धारा 120 बी के तहत मामला दर्ज किया गया है।
सर्वदलीय बैठक में भाजपा के अरुण चतुर्वेदी, रामलाल शर्मा, कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, राष्ट्रीय लोकदल के सुभाष गर्ग, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के अध्यक्ष पुखराज, माकपा के बलवान पूनियां, माकपा नेता अमराराम, भाकपा सचिव नरेंद्र आचार्य, किसान महापंचायत के रामपाल जाट, गंगानगर के निर्दलीय विधायक राजकुमार गौड, सिरोही से निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा मौजूद रहे।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!