राजग व भाजपा को चुनौती देने वाली एकमात्र पार्टी कांग्रेस: पायलट

Edited By PTI News Agency, Updated: 11 May, 2022 07:28 PM

pti rajasthan story

जयपुर, 11 मई (भाषा) राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने बुधवार को कहा कि देश में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) और भारतीय जनता पार्टी को राष्ट्रीय स्तर पर अगर कोई पार्टी चुनौती देकर हरा सकती है तो वह सिर्फ कांग्रेस है।

जयपुर, 11 मई (भाषा) राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने बुधवार को कहा कि देश में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) और भारतीय जनता पार्टी को राष्ट्रीय स्तर पर अगर कोई पार्टी चुनौती देकर हरा सकती है तो वह सिर्फ कांग्रेस है।

कांग्रेस नेता पायलट ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा,'‘यह बात सच है कि देश में राजग और भाजपा को राष्ट्रीय स्तर पर अगर कोई पार्टी चुनौती देकर हरा सकती है तो वह सिर्फ कांग्रेस है।’’
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार देश के ज्वलंत मुद्दों से ध्यान भटका कर लोगों को भ्रमित करने का काम लगातार कर रही है।

उन्होंने कहा कि देश में बढ़ती महंगाई, बदहाल अर्थव्यवस्था व बेरोजगारी जैसे मुद्दों की बात करने के बजाय केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा सरकार आरोपों की राजनीति कर रही है। उन्होंने कहा कि मौजूदा केंद्र सरकार अपने आठ साल के शासन का लेखा-जोखा देने के बजाय पूर्ववर्ती सरकार और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस पार्टी को दोष देती रहती है, जबकि इन आठ साल में राजग सरकार ने क्या वैकल्पिक व्यवस्था तैयार की है.. इसका कोई जवाब नहीं आता है।

कांग्रेस पार्टी के उदयपुर में प्रस्तावित नव संकल्प चिंतन शिविर के बारे में उन्होंने कहा कि यह शिविर बहुत महत्वपूर्ण होगा। उन्होंने कहा कि आगे की रणनीति तय करने में यह शिविर बहुत अहम साबित होगा।

उन्होंने कहा, ‘‘हम मौजूदा आर्थिक व्यवस्था के शिकार नौजवान व मध्यम वर्ग की आवाज बनकर सड़कों पर आएंगे और देश को वास्तविकता से परिचय से कराएंगे। हम लोगों को बताएंगे कि कांग्रेस पार्टी का आने वाले समय में क्या रोडमैप रहेगा, क्या रणनीति रहेगी, क्या ब्लू प्रिंट हम तैयार करेंगे। इसमें संगठन, किसान, नौजवानों को लेकर चर्चा होगी।’’
उन्होंने कहा कि भाजपा को स्पष्ट बहुमत के बावजूद जिस प्रकार से उसे शासन करना चाहिए था, उसने नहीं किया और वह हर मोर्चे पर असफल हुई है, ऐसे में शिविर में यह चर्चा होगी कि एक जिम्मेदार विपक्ष की भूमिका कैसे निभाई जाए। उन्होंने कहा कि गठबंधन की राजनीति में राजग को चुनौती देने के तरीकों, कांग्रेस को और सशक्त बनाने, जनता का विश्वास जीतने आदि मुद्दों पर भी इस शिविर में चर्चा होगी।

पायलट ने कहा कि इस शिविर में देशभर के 425 कांग्रेस नेता उदयपुर में इकठ्ठा होंगे, जिनमें से लगभग आधे प्रतिनिधियों की उम्र 40 वर्ष से कम है। उन्होंने कहा कि शिविर में युवाओं को प्राथमिकता दी गई है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Related Story

Trending Topics

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!