राजस्थान में कडाके की सर्दी और कोहरे का प्रकोप जारी, आमजन जीवन प्रभावित

Edited By PTI News Agency, Updated: 16 Jan, 2022 03:42 PM

pti rajasthan story

जयपुर, 16 जनवरी (भाषा) राजस्थान के कई हिस्सों में कड़ाके की सर्दी और कोहरे का प्रकोप जारी है जिससे राज्य के कुछ हिस्सों में आम जनजीवन प्रभावित हुआ है।

जयपुर, 16 जनवरी (भाषा) राजस्थान के कई हिस्सों में कड़ाके की सर्दी और कोहरे का प्रकोप जारी है जिससे राज्य के कुछ हिस्सों में आम जनजीवन प्रभावित हुआ है।

राज्य के एकमात्र पर्वतीय पर्यटक स्थल माउंट आबू में रात का तापमान पिछले तीन चार दिनों से शून्य से नीचे दर्ज किया गया। यहां शनिवार रात का तापमान शून्य से नीचे तीन डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विभाग के प्रवक्ता के अनुसार मैदानी इलाके में शनिवार को करौली राज्य का सबसे ठंडा स्थान रहा जहां रात का तापमान 2.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। उन्होंने बताया कि रविवार सुबह राजधानी जयपुर, अजमेर, भीलवाडा, पिलानी, वनस्थली, सीकर, कोटा, चित्तौड़गढ, डबोक (उदयपुर), बीकानेर, चूरू और गंगानगर में हल्के से मध्यम दर्जे का कोहरा छाया रहा जिससे दृश्यता में कमी रही। उन्होंने बताया कि इससे राहगीरों को सड़क और राजमार्गों पर आवाजाही में परेशानी का सामना करना पड़ा।

वहीं धौलपुर में न्यूनतम तापमान 2.7 डिग्री सेल्सियस, सीकर के फतेहपुर में 3.1 डिग्री सेल्सियस, नागौर में 3.3 डिग्री सेल्सियस, सीकर में 4.4 डिग्री, टोंक के वनस्थली में 4.5 डिग्री, अजमेर में 4.7 डिग्री, चूरू में 5.5 डिग्री, राजधानी जयपुर में 6 डिग्री और जैसलमेर में 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

विभाग ने रविवार को झुंझुनूं, सीकर जिलों में शीतलहर का अलर्ट जारी किया है। वहीं जयपुर, अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, अजमेर, चित्तौड़गढ, हनुमानगढ, श्रीगंगानगर, चूरू, बीकानेर में भी शीतलहर और कोहरे की संभावना जताई है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Related Story

Trending Topics

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!