मुंबई में ‘राइजिंग राजस्थान’ ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 का पहला रोड शो कल

Edited By Chandra Prakash, Updated: 29 Aug, 2024 02:54 PM

first roadshow of rising rajasthan in mumbai tomorrow

प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा 30 अगस्त को मुंबई दौरे पर रहेंगे । दरअसल, इस साल के दिसंबर में आयोजित होने वाला 'राइजिंग राजस्थान' ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 का पहला रोड शो 30 अगस्त 2024 को मुंबई में आयोजित होने जा रहा है । इस रोड शो में सुबे...

मुंबई में ‘राइजिंग राजस्थान’ ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 का पहला रोड शो
‘राइजिंग राजस्थान’ ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 की वेबसाइट भी लॉन्च
मुंबई रोड शो में राजस्थान में निवेश हेतु कई एमओयू पर भी किये जाएंग हस्ताक्षर 
उद्योग जगत की कई जानी-मानी हस्तियां अपने अनुभव करेंगी साझा

 

जयपुर, 24 अगस्त 2024 । प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा 30 अगस्त को मुंबई दौरे पर रहेंगे । दरअसल, इस साल के दिसंबर में आयोजित होने वाला 'राइजिंग राजस्थान' ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 का पहला रोड शो 30 अगस्त 2024 को मुंबई में आयोजित होने जा रहा है । इस रोड शो में सुबे के मुखिया भजनलाल शर्मा को भी आमंत्रित किया गया है । आपको बता दें कि इस रोड शो में राजस्थान सरकार के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व खुद मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा करेंगे । ऐसे में देशी-विदेशी उद्योग और कॉरपोरेट जगत को राजस्थान में निवेश हेतु आमंत्रित किया जाएगा । इस कार्यक्रम में निवेश से संबंधित कई एमओयू पर हस्ताक्षर किए जाएंगे, साथ ही राइजिंग राजस्थान वेबसाइट का शुभारंभ भी किया जाएगा । वहीं इस कार्यक्रम के दौरान सीएम शर्मा की उद्योग जगत के कई दिग्गजों और बड़ी हस्तियों से आमने-सामने चर्चा होगी । इस दौरान सीएम भजनलाल के साथ उद्योग मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ भी मौजूद रहेंगे । 
 
वहीं मुंबई रोड शो के दौरान उद्योग जगत की कई जानी-मानी हस्तियां, जिन्होंने पहले से राजस्थान में निवेश कर रखा है, वो राज्य में निवेश से जुड़े अपने अनुभवों को साझा करेंगे। इसके अलावा, सीएम शर्मा के नेतृत्व में राज्य में हो रहे औद्योगिक परिवर्तन और बुनियादी ढांचे के निर्माण के बारे में इन दिग्गजों ने जो देखा है, उसके बारे में भी ये बात करेंगे। इसके अलावा, यह रोड शो ‘राइजिंग राजस्थान’ ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 के बारे में जानकारी और जागरूकता बढ़ाएगा तथा उद्योग व कॉरपोरेट जगत के दिग्गजों और बड़े निवेशकों को राज्य में निवेश करने के लिए आमंत्रित करेगा। इस अवसर पर एक लघु फिल्म भी दिखाई जाएगी, जो राज्य के अंदर विभिन्न क्षेत्रों में मौजूद अवसर एवं तेजी से हो रहे निवेश जैसी कई बातों को दर्शाएगी।
 
PunjabKesari

उद्योग मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ भी रोड शो में रहेंगे मौजूद 
मुंबई रोड शो में मुख्यमंत्री शर्मा और उद्योग मंत्री कर्नल राठौड़ के अलावा राजस्थान सरकार के कई शीर्ष अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। इसमें राजस्थान सरकार के मुख्य सचिव सुधांश पंत, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव (एसीएस) शिखर अग्रवाल, उद्योग विभाग के प्रमुख शासन सचिव एवं रीको लिमिटेड के अध्यक्ष अजिताभ शर्मा, उद्योग विभाग के कमिश्नर रोहित गुप्ता सहित अन्य शीर्ष अधिकारी भी शामिल होंगे । 
 
भारत की वाणिज्यिक राजधानी मुंबई में होने वाला यह रोड शो समिट इंडस्ट्री पार्टनर, कन्फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री (सीआईआई) के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है। इसके अलावा, अगले दो महीनों के दौरान राजस्थान सरकार दिल्ली, हैदराबाद, चेन्नई, जापान, दक्षिण कोरिया, सिंगापुर, यूनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) और सऊदी अरब, यूनाइटेड किंगडम (यूके) और जर्मनी में भी रोड शो आयोजित करने जा रही है, ताकि देशी-विदेशी निवेशकों, संस्थानों, निगमों और उद्योगों को राजस्थान में निवेश के लिए आमंत्रित किया जा सके। इसके लिए राजस्थान सरकार के अधिकारियों का एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल इन जगहों की यात्रा करेगा।
 
रोड शो के अलावा, राजस्थान सरकार राज्य के विभिन्न शहरों में कई रिजनल समिट और सेक्टोरल प्री-समिट भी आयोजित करेगी, जिसका उद्देश्य राज्य के मौजूदा उद्योगों और उद्यमियों एवं नए निवेशकों के साथ बातचीत करना है। इसका आयोजन अक्टूबर और नवंबर में किया जाएगा और इसके अंतर्गत पर्यटन, शहरी विकास, आईटी और आईटीईएस, उद्योग, कृषि, खान और पेट्रोलियम, ऊर्जा, चिकित्सा और स्वास्थ्य और शिक्षा जैसे क्षेत्रों को शामिल किया गया है।
 
9,10 और 11 दिसंबर को जयपुर में होगा ‘राइजिंग राजस्थान’ ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024
आपको बता दें कि ‘राइजिंग राजस्थान’ ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 का आयोजन इस साल 9, 10 और 11 दिसंबर को राजधानी जयपुर में होगा। इसका आयोजन राजस्थान सरकार के तत्वावधान में उद्योग एवं वाणिज्य विभाग, बीआईपी और राजस्थान स्टेट इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट एंड इन्वेस्टमेंट कॉरपोरेशन (रीको) के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है, जिसका नोडल विभाग बीआईपी है। इस त्रि-दिवसीय मेगा समिट का उद्देश्य देश-विदेश की बड़ी-छोटी कंपनियों, अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं और निवेशकों को राज्य में आ कर काम करने के लिए आकर्षित करना, प्रदेश में विभिन्न तरह के उद्योग-धंधे लगाने में मदद करना और सुविधाएँ मुहैय्या कराना है। इस ग्लोबल समिट के दौरान कृषि, अक्षय ऊर्जा, शिक्षा और कौशल, ऑटो और ईवी (इलेक्ट्रिक व्हीकल्स), इंफ्रास्ट्रक्चर, केमिकल और पेट्रो-केमिकल, पर्यटन, स्टार्टअप, खनन और ईएसडीएम/आईटी और आईटीईएस (ESDM/IT and ITeS) सहित विभिन्न क्षेत्रों पर विशेष सत्र का आयोजन होगा।


 

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!