जयपुर में पुण्य आत्मा स्वदेश चोपड़ा जी की 9वीं पुण्यतिथि पर निःशुल्क मेडिकल कैम्प का आयोजन

Edited By Afjal Khan, Updated: 07 Jul, 2024 03:37 PM

free medical camp organized in jaipur on the death anniversary of swadesh chopra

स्नेह, सेवा व सद्भाव की प्रतिमा स्वर्गीय श्रीमती स्वदेश चोपड़ा जी आज से नौ साल पहले परमपिता के धाम चली गई थीं। उनकी याद एवं 9वीं पुण्यतिथि पर आज राजस्थान की राजधानी जयपुर में दो स्थानों पर निःशुल्क मेडिकल जांच कैंप लगाया गया है।

स्नेह, सेवा व सद्भाव की प्रतिमा स्वर्गीय श्रीमती स्वदेश चोपड़ा जी आज से नौ साल पहले परमपिता के धाम चली गई थीं। उनकी याद एवं 9वीं पुण्यतिथि पर आज राजस्थान की राजधानी जयपुर में दो स्थानों पर निःशुल्क मेडिकल जांच कैंप लगाया गया है। पहला कैंप मानसरोवर में स्थित जैन मंदिर में और दूसरा कैंप झोटवाड़ा के एक निजी ब्लड बैंक में लगाया गया, जिसमें आसपास के इलाकों से आए लोगों ने अपना स्वास्थ्य चैकअप करवाया और दवाइयां भी लीं। साथ ही पौधरोपण कर वृक्षारोपण के लिए आमजन को जागरूक भी किया गया। 


वहीं इस मौके पर जैन मंदिर मानसरोवर वाले कैंप में करीब 250 लोगो ने भाग लिया और झोटवाड़ा वाले कैंप में करीब 110 लोगो ने भाग लिया। आपको बता दें कि स्वदेश चोपड़ा जी की स्मृति में हर साल इस तरह से मेडिकल कैंप लगाए जाता हैं, ताकि लोगों को स्वास्थ्य लाभ मिलता रहे। स्वास्थ्य की जांच करवाने आए लोगों ने इस कैंप में बढ़-चढ़कर भाग लिया और कहा कि जिस प्रकार से 'पंजाब केसरी' की तरफ से स्वदेश चोपड़ा जी की 9वीं पुण्यतिथि पर इस मेडिकल कैंप का आयोजन किया है यह अपने आप में ही प्रशंसा योग्य है। अगर इसी प्रकार की संस्थाएं आगे आती हैं तो सरकार को भी इसका फायदा होता है। लोगों ने कहा कि जिन लोगों के पास पैसा नहीं हैं या अपने हैल्थ के बारे में सही से जानकारी नहीं ले पाते हैं ऐसे कैंप से उनका खासा फायदा होता है।

Related Story

    Trending Topics

    Afghanistan

    134/10

    20.0

    India

    181/8

    20.0

    India win by 47 runs

    RR 6.70
    img title
    img title

    Be on the top of everything happening around the world.

    Try Premium Service.

    Subscribe Now!