दौसा सांसद मुरारीलाल मीणा ने उपचुनावों को लेकर कर दिया बड़ा खुलासा !

Edited By Chandra Prakash, Updated: 30 Sep, 2024 03:51 PM

murarilal meena made a big revelation regarding the by elections

दौसा विधानसभा सहित प्रदेश में कई विधानसभाओं के लिए उपचुनाव होने हैं, जिसके लिए सभी पार्टियां अपने-अपने स्तर पर कमर कसकर बैठ गई हैं और पुरजोर तरीके से चुनाव जीतने के लिए प्रयास भी कर रही हैं । इधर दौसा सांसद मुरारी लाल मीणा ने स्पष्ट किया है, कि मेरे...

  • सांसद मुरारी लाल बोले, 'मेरे परिवार से कोई चुनाव नहीं लड़ेगा'
  • सांसद मीणा का बयान आते ही बीजेपी ने भी तैयारी की तेज 

 

 

दौसा, 30 सितंबर 2024 । दौसा विधानसभा सहित प्रदेश में कई विधानसभाओं के लिए उपचुनाव होने हैं, जिसके लिए सभी पार्टियां अपने-अपने स्तर पर कमर कसकर बैठ गई हैं और पुरजोर तरीके से चुनाव जीतने के लिए प्रयास भी कर रही हैं । इधर दौसा सांसद मुरारी लाल मीणा ने स्पष्ट किया है, कि मेरे परिवार से कोई भी ये विधानसभा उपचुनाव नहीं लड़ेगा ।

दौसा विधानसभा सीट वैसे तो हमेशा सुर्खियों में रही है, क्योंकि यहां देश के वह दिग्गज नेता आकर चुनाव लड़ चुके हैं, जिन्होंने दौसा को हमेशा हॉट सीट बनाकर रखा है । फिर चाहे वह सीट विधानसभा की हो या लोकसभा की, हमेशा सुर्खियों में रहने वाली यह सीट अतिसंवेदनशील सीट की श्रेणी में भी आती है । यही कारण की दौसा विधानसभा और लोकसभा सीट पर पूरे देश की निगाहें टिकी रहती है ।

 

PunjabKesari

 

अब समझिए दौसा विधानसभा से लोकसभा तक की छोटी गणित ।

दरअसल, 2023 में हुए विधानसभा चुनाव में दौसा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी मुरारी लाल मीणा ने जीत दर्ज कर भाजपा के शंकर शर्मा को यहां से हराया था। उधर जैसे ही लोकसभा चुनाव का बिगुल बजा वैसे ही दौसा विधायक का लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए नाम सुर्खियों में आया और मुरारी लाल मीणा ने कांग्रेस के टिकट पर यहां से सांसद का चुनाव लड़ा और जीत हासिल की ।

बता दें कि मुरारी लाल मीणा विधायक से सांसद बन गए, इसलिए दौसा विधानसभा सीट एक बार फिर खाली हो गई । ऐसे में अब दौसा सीट उपचुनाव के लिए भाजपा और कांग्रेस के लिए मूंछ का बाल बनी हुई हैं, जिसके चलते ना तो चुनाव की तैयारी में भाजपा यहां से पीछे नजर आ रही है और ना कांग्रेस । इन सब के बीच में बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं को एकजुट रखने के लिए इधर दौसा सांसद ने जी जान लगा रखी है । तो उधर भाजपा प्रदेश के शीर्ष नेतृत्व में भी बूथ स्तर पर बड़े पैमाने पर काम करना शुरू कर दिया है, जिसके चलते प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भी यहां बूथ मीटिंग ले रहे हैं और कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देते नजर आ रहे हैं ।

 

PunjabKesari

 

अब बड़ा सवाल यह भी है कि मुरारी लाल मीणा दौसा सीट के लिए कह चुके हैं कि मेरे परिवार का कोई भी सदस्य दौसा विधानसभा उपचुनाव में चुनाव नहीं लड़ेगा । बस यही चर्चाएं बाजार में प्रत्येक कांग्रेस कार्यकर्ता जो अपने आप को विधानसभा चुनाव के टिकट की दौड़ में मान रहा है, उसको टिकट मिलने की एक उम्मीद नजर आ रही है ।

 

PunjabKesari

 

अगर भाजपा की बात करें तो भाजपा में भी ऐसे प्रत्याशी नहीं है, जो अपने आप को इस टिकट की दौड़ में और टिकट के पैनल में पहले स्थान पर देख रहे हैं । उन्हें भी बिल्कुल ऐसा ही लग रहा है कि टिकट उनकी फाइनल हो चुकी है, जिसके चलते वह इन दिनों दौसा विधानसभा के गांव-गांव और ढाणी-ढाणी जाकर खुद के लिए जमीन तरासते में लगे हुए हैं । जबकि यह सब पार्टी स्तर पर फैसला होगा, कि दौसा विधानसभा सामान्य सीट है यहां से भाजपा का टिकट किसको मिलेगा और क्या कांग्रेस कोई नया चेहरा यहां से विधानसभा उपचुनाव के लिए उतारेगी या फिर बात कोई और है, यह सब टिकट की स्थिति साफ होने के बाद ही पता लग जाएगा ।

बहरहाल, दौसा सांसद मुरारी लाल मीणा के परिवार से इस विधानसभा उपचुनाव में कोई चुनाव नहीं लड़ेगा वाले बयान को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता भारी उत्साहित नजर आ रहे हैं ।
 

Related Story

    Afghanistan

    134/10

    20.0

    India

    181/8

    20.0

    India win by 47 runs

    RR 6.70
    img title
    img title

    Be on the top of everything happening around the world.

    Try Premium Service.

    Subscribe Now!