हार के डर से वन स्टेट वन इलेक्शन के नाम पर 50 से ज्यादा नगर निगम पालिका और परिषदों के चुनाव रोक दिए राज्य सरकार ने- खाचरियावास

Edited By Chandra Prakash, Updated: 12 Sep, 2024 09:25 PM

statement of congress leader pratap singh khachariyawas

पूर्व मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि हार के डर से भाजपा सरकार ने वन स्टेट वन इलेक्शन के नाम पर नगर निगम, नगर पालिका एवं नगर परिषद के चुनाव 1 वर्ष के लिए टाल दिए है । खाचरियावास ने कहा कि 28 नगर पालिकाओं, 16 नगर परिषदों और पांच नगर निगमों का...

यपुर 12 सितंबर 2024 । पूर्व मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि हार के डर से भाजपा सरकार ने वन स्टेट वन इलेक्शन के नाम पर नगर निगम, नगर पालिका एवं नगर परिषद के चुनाव 1 वर्ष के लिए टाल दिए है । खाचरियावास ने कहा कि 28 नगर पालिकाओं, 16 नगर परिषदों और पांच नगर निगमों का कार्यकाल पूरा होने वाला है । उससे पहले ही स्वायत शासन मंत्री ने घोषणा कर दी कि हम सभी जगह प्रशासक लगाएंगे । पहले भाजपा ने छात्र संघ मे छात्रों के चुनाव रद्द कर दिए, अब भाजपा सरकार विधानसभा उपचुनाव मे जाने से पहले सभी उपचुनाव नगर निकाय के रोक चुकी है और अब 50 से ज्यादा शहरों और कस्बों में होने वाले चुनाव रोक दिए गए हैं । 

उन्होंने कहा कि मात्र 9 महीने में भाजपा की डबल इंजन की सरकार फेल हो गई। सरकार जनता का सामना करने से डर रही है क्योंकि राज्य की सरकार जानती है की सरकार नाम की कोई भी चीज राजस्थान में नहीं है। जेडीए, नगर निगम सहित सभी सरकारी संस्थानों में इन नौ महीना में भारी भ्रष्टाचार हो रहा है, जनता की सुनने वाला कोई नहीं है। सभी विकास कार्य ठप्प हो गए हैं, विधानसभा और लोकसभा चुनाव में भाजपा ने जो वायदे जनता से किए थे उनमें से एक भी वायदा पूरा नहीं कर पाई। राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो गई है इसलिए सरकार राजस्थान में किसी भी चुनाव का सामना नहीं करना चाहती ।

खाचरियावास ने कहा कि पुरानी कांग्रेस की सरकार को गाली देने की भी एक सीमा होती है, वह सीमा भी अब समाप्त हो गई। पूरा राजस्थान सड़क पर खड्डो से होने वाली दुर्घटना से बहुत परेशान है। ज्यादा पानी आने से प्रदेश को फायदा होना चाहिए था लेकिन जो सरकार नालों की सफाई तक नहीं करवा पाई, सड़कों के खड्डो को भरने में और पैच वर्क करने में जो सरकार फेल हो गई हो उससे कोई भी विकास की उम्मीद नहीं की जा सकती । खाचरियावास ने कहा कि सरकार ने नगर निगम, पालिका और परिषदों के चुनाव रोककर 9 महीने के शासन में भाजपा सरकार की असफलता को स्वीकार कर लिया है ।
 

Related Story

    Trending Topics

    Afghanistan

    134/10

    20.0

    India

    181/8

    20.0

    India win by 47 runs

    RR 6.70
    img title
    img title

    Be on the top of everything happening around the world.

    Try Premium Service.

    Subscribe Now!