अतिक्रमण के खिलाफ जेडीए का चला पीला पंजा, केदार विहार आवासीय योजना में सड़क सीमा में आ रहे अतिक्रमणों को हटाया

Edited By Chandra Prakash, Updated: 29 Aug, 2024 08:01 PM

jda s yellow paw is used against encroachment

जयपुर विकास प्राधिकरण द्वारा जोन-12 में जेडीए की आवासीय योजना केदार विहार में 12 मीटर चौड़ी करीब 02 बीघा सरकारी सड़क की कब्जाई भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवाया।

यपुर,29 अगस्त 2024 । जयपुर विकास प्राधिकरण द्वारा जोन-12 में जेडीए की आवासीय योजना केदार विहार में 12 मीटर चौड़ी करीब 02 बीघा सरकारी सड़क की कब्जाई भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवाया। 
   PunjabKesari

मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन महेन्द्र कुमार शर्मा ने बताया कि जोन-12 के क्षेत्राधिकार में अवस्थित ग्राम बगरू क्षेत्र में जविप्रा की की आवासीय योजना केदार विहार के आवासीय भूखण्ड संख्या ए-158 से ए-172 के सामने 12 मीटर चौड़ी करीब 02 बीघा सरकारी रोड़ की भूमि पर कब्जा-अतिक्रमण कर अवैध रूप से बनाए गए पानी टैंक, पाटोल का झोपड़ीनुमा कमरा, कांटों की बाड़, लकड़ी की छडियां, तारबंदी इत्यादि लगाकर अतिक्रमण किए जाने की शिकायत प्राप्त होने पर उपायुक्त जोन कार्यालय से अतिक्रमण प्रोफार्मा रिपोर्ट प्राप्त कर पूर्व में नोटिस जारी किए जाकर अतिक्रमणकर्ताओं को अतिक्रमण हटाने हेतु पाबंद किया गया था, परन्तु अतिक्रमणकर्ताओं द्वारा अतिक्रमण नहीं हटाने पर सक्षम स्तर से स्वीकृति प्राप्त कर आज जोन-12 के राजस्व व तकनीकी स्टॉफ की निशादेही पर प्रवर्तन दस्ते द्वारा जेसीबी मशीन व मजदूरों की सहायता से ध्वस्त कर हटवाया जाकर सरकारी सड़क की भूमि को कब्जा-अतिक्रमण मुक्त करवाया गया। जविप्रा स्वामित्व की सरकारी भूमि-पार्क पर अवैध कब्जे-अतिक्रमण करने के संबंध में संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई बाबत् उक्त सरकारी भूमि को संरक्षित व सदुपयोग करने के संबंध में उपायुक्त जोन-12 को पत्र लिखा गया है।

PunjabKesari

उक्त कार्रवाइयां उप नियंत्रक प्रवर्तन-द्वितीय, प्रवर्तन अधिकारी जोन-12 तथा स्थानीय पुलिस थाने का जाब्ता व प्राधिकरण में उपलब्ध जाब्ते, लेबर गार्ड एवं जोन में पदस्थापित राजस्व व तकनीकी स्टॉफ की निशादेही पर प्रवर्तन दस्ते द्वारा संपादित की गई।
PunjabKesari

Related Story

    Trending Topics

    Afghanistan

    134/10

    20.0

    India

    181/8

    20.0

    India win by 47 runs

    RR 6.70
    img title
    img title

    Be on the top of everything happening around the world.

    Try Premium Service.

    Subscribe Now!