जैसलमेर में तिरंगा यात्रा को सीएम भजनलाल शर्मा ने दिखाई हरी झंडी, तो तनोट माता के दर्शन कर की खुशहाली की मंगल कामना

Edited By Chandra Prakash, Updated: 14 Aug, 2024 03:06 PM

cm bhajanlal sharma flagged off the tiranga yatra in jaisalmer

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने जैसलमेर में तिरंगा रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया । बता दें कि रैली ऐतिहासिक सोनार दुर्ग से रवाना होकर रिंग रोड, शिव रोड, पंचायत समिति सम चौराहे होती हुई हनुमान चौराहे पर समाप्त हुई । जहां पर महात्मा गांधी की प्रतिमा...

जैसलमेर, 14 अगस्त 2024 ।  मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा अपनी 2 दिवसीय यात्रा पर मंगलवार की रात विशेष विमान से जैसलमेर पहुंचे, जहां मुख्यमंत्री के साथ डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा भी मौजूद रहे । इस मौके पर जैसलमेर एयरपोर्ट पर जैसलमेर विधायक छोटूसिंह भाटी की मौजूदगी में गलदस्ता भेंट कर स्वागत किया गया । इस दौरान महंत बाल भारती, नगरपरिषद सभापति हरिवल्लभ कल्ला, जिला प्रमुख प्रताप सिंह सौंलकी, पूर्व विधायक सांगसिंह भाटी, संम्भागीय आयुक्त बी.एल.मेहरा, पुलिस महानिरीक्षक विकास कुमार, जिला कलक्टर प्रताप सिंह ,पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी मौजूद रहे । इसके बाद मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सर्किट हाऊस में जनप्रतिनिधियों, भाजपा पदाधिकारियो व कार्यकर्ताओं से मुलाकात की । साथ ही उन्होंने स्थानीय प्रबुद्ध जनों से भी मुलाकात की । इसके बाद सीएम शर्मा ने मंगलवार को रात्रि विश्राम भी सर्किट हाउस में ही किया । 

PunjabKesari

तिरंगा रैली को हरी झंडी, रैली का जगह-जगह पुष्पवर्ष के साथ स्वागत  
वहीं बुधवार को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने जैसलमेर में तिरंगा रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया । बता दें कि रैली ऐतिहासिक सोनार दुर्ग से रवाना होकर रिंग रोड, शिव रोड, पंचायत समिति सम चौराहे होती हुई हनुमान चौराहे पर समाप्त हुई । जहां पर महात्मा गांधी की प्रतिमा पर मुख्यमंत्री शर्मा ने पुष्प अर्पित किए। इससे पहले मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, उप मुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा के साथ सुबह 9 बजे सोनार दुर्ग पहुंचे, जहां पर स्थानीय विधायक व भाजपा नेताओं ने तिरंगा साफा पहनाकर उनका स्वागत किया। उसके बाद मुख्यमंत्री ने सोनार किले से रैली को हरी झंडी दिखाई। मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री, जैसलमेर विधायक छोटूसिंह भाटी और पोकरण विधायक प्रतापपुरी ओपन गाड़ी में रैली के साथ ही रवाना हुए। इस दौरान रैली का शहर में जगह-जगह पुष्प वर्षा से स्वागत किया गया। तिरंगा रैली में सबसे आगे सजे धजे ऊंट चल रहे थे। उसके बाद ढोल नगाड़ों के साथ-साथ विभिन्न वेश भूषा में बालक-बालिकाएं आकर्षण का केंद्र रही। रैली में आर्मी, एयरफोर्स तथा BSF के जवान बड़ी संख्या में शामिल रहे। रैली में डीजे पर चल रहे देशभक्ति गीतों ने स्वर्णनगरी को देशभक्तिमय कर दिया। रैली में जिला प्रमुख प्रतापसिंह, नगर परिषद सभापति हरिवल्लभ कल्ला, जिला कलेक्टर प्रतापसिंह, पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी सहित कई प्रशासनिक अधिकारी शामिल रहे। उसके बाद मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री तनोट व बॉर्डर के लिए रवाना हुए।

PunjabKesari

तनोट माता से मुख्यमंत्री ने की देश-प्रदेश की खुशहाली की मंगलकामना  
इसके बाद स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा जैसलमेर के तनोट मंदिर पहुंचे। जहां मंदिर परिसर में विजय स्तम्भ पर सीएम को BSF जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया । उसके बाद उन्होंने तनोट मंदिर परिसर में विजय स्तम्भ पर पुष्प चक्र किया अर्पण किया।  गौरतलब है, कि भारत-पाकिस्तान के बीच हुए युद्ध में इस मंदिर की महत्वपूर्ण भूमिका रही है । ऐसे में सीएम शर्मा ने यहां 1965-1971 के भारत पाक युद्ध के शहीदों को भी याद किया ।  इसके बाद BSF राजस्थान फ्रंटियर के आईजी एमएल गर्ग और DIG योगेंद्र सिंह ने सीएम भजनलाल को यहां हो रहे कामों की जानकारी दी । BSF ने तनोट मंदिर के इतिहास, सीमा सुरक्षा बल की कार्यप्रणाली और सरहदों की सुरक्षा को लेकर किए जाने वाले कामों के साथ-साथ सामाजिक सरोकार के तमाम कार्यों की जानकारी दी । तत्पश्चात सीएम भजनलाल शर्मा ने तनोट माता के दरबार में माथा टेककर विशेष पूजा अर्चना की । सीएम शर्मा ने तनोट माता के निज मंदिर पहुंचकर मां तनोट के दरबार में माथा टेक कर आशीर्वाद लिया । इस दौरान पंडित कुंदन मिश्रा ने सीएम शर्मा से तनोट माता का विधिवत पूजन करवाया । पंडित मिश्रा ने सीएम को तनोट माता के आशीर्वाद के रूप में रक्षा सूत्र बांधा । इस दौरान उप मुख्यमंत्री प्रेम चंद बैरवा, सीएम के बेटे अभिषेक व बीएसएफ के अधिकारी मौजूद रहे । उन्होंने देश एवं प्रदेश में खुशहाली की मंगल कामना की । वहीं रुमाल वाली देवी के मंदिर में रुमाल बांधकर प्रदेश में अमन चैन की कामना की । तनोट माता के दर्शन के बाद मुख्यमंत्री भारत-पाक अंतर्राष्ट्रीय बॉर्डर के बबलियाना वाला सीमा चौकी पर भी गए । 

PunjabKesari

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!