नगर उप जिला अस्पताल का भूमि पूजन, गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढ़म ने किया शिलान्यास

Edited By Chandra Prakash, Updated: 25 Oct, 2024 05:03 PM

bhoomi pujan of nagar sub district hospital

गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढ़म ने डीग जिले के उपखंड नगर में उपजिला चिकित्सालय का भूमि पूजन एवं शिलान्यास किया। इसके साथ ही उन्होंने चिकित्सालय की आधारशिला रखी और राजस्थान बजट 2024-25 में अंकित महत्वपूर्ण कार्य को सम्पन्न किया। पूरे विधि-विधान व...

डीग, 25 अक्टूबर 2024 । गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढ़म ने डीग जिले के उपखंड नगर में उपजिला चिकित्सालय का भूमि पूजन एवं शिलान्यास किया। इसके साथ ही उन्होंने चिकित्सालय की आधारशिला रखी और राजस्थान बजट 2024-25 में अंकित महत्वपूर्ण कार्य को सम्पन्न किया। पूरे विधि-विधान व मंत्रोच्चार के साथ पूजन कर भवन के निर्माण की शुरुआत की गई। इस दौरान जिला कलेक्टर डीग उत्सव कौशल एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. विजय सिंघल मौजूद रहे।

PunjabKesari

उपजिला चिकित्सालय नगर अब 150 बेड वाला अस्पताल बन जाएगा- बेढ़म
बता दें कि उपजिला चिकित्सालय नगर अब 150 बेड वाला अस्पताल बन जाएगा। यहां पहले 13 चिकित्सक उपलब्ध थे, परंतु अब उपजिला चिकित्सालय बन जाने से चिकित्सकों की संख्या बढ़कर 22 हो जाएगी। इसके अतिरिक्त ऑर्थोलॉजी, प्रसूतिशास्र, ईएनटी, नेत्र एवं दंत स्पेशलिस्ट चिकित्सालय में मौजूद रहेंगे। वही सीटी स्कैन, सोनोग्राफी, अलएसीएस माइनर ऑपरेशन, ईसीयू, ऑर्थोपेडिक्स फ्रैक्चर के लिए उपचार सहित आधुनिक सुविधाएं आमजन को दी जाएंगी। गृह राज्य मंत्री ने कहा कि नगर में उपजिला चिकित्सालय बन जाने से स्थानीय लोगों को अब दूर जाने को आवश्यकता नहीं है। 

PunjabKesari

नगर में उप जिला अस्पताल खुलने से मरीजों को बड़ी सुविधा- बेढ़म
उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में उच्च स्तरीय स्वास्थ्य सुविधाएं आम लोगों के घर के बेहद निकट ही मिलना शुरू हो गई है। नगर में गंभीर बीमारी के लिए मरीजों के पास ज्‍यादा माध्‍यम नहीं थे। इसके चलते उन्‍हें परेशान होना पड़ता था। अब उपचिकित्‍सालय खुलने से मरीजों को बड़ी सुविधा मिल जाएगी। जहां मरीजों को अब आधुनिक तरीकों से इलाज मिलेगा।

PunjabKesari

'विकसित भारत 2047' की संकल्पना आज केवल विचार मात्र नहीं है- बेढ़म
मंत्री बेढ़म ने कहा कि अस्‍पताल के निर्माण के बाद यहां डॉक्‍टर्स, मेडिकल स्‍टाफ, सपोर्टिंग स्‍टाफ समेत अन्‍य क्षेत्र में रोजगार के अवसर खुलेंगे। इतना ही नहीं, स्‍थानीय स्‍तर पर भी छोटे स्‍तर पर स्‍वरोजगार के अवसर भी खुलेंगे। उन्होंने कहा कि 'विकसित भारत 2047' की संकल्पना आज केवल विचार मात्र नहीं है, अपितु राज्य सरकार इसे उच्च प्राथमिकता के रूप में परम उद्देश्य और ध्येय के साथ पूरा करने के लिए कटिबद्ध है। यह उज्जवल और स्वर्णिम डीग जिला न केवल सामाजिक, आर्थिक, धार्मिक, वैज्ञानिक, प्रौद्योगिक, समृद्धि को प्राप्त होगा, बल्कि इसमें सर्व समावेशी विकास, सांस्कृतिक वैभव और उच्च नैतिकता से समुन्नत जीवन भी प्राप्त होगा। 

PunjabKesari

आपसी विश्वासों से ही सबका साथ-सबका विकास होगा- बेढ़म
उन्होंने कहा कि इस ध्येय को प्राप्त करना हम सभी का पुनीत दायित्व है और यह तभी प्राप्त होगा, जब ऐसे सुनहरे भविष्य को प्राप्त करने की दिशा में हम सभी अपना सम्पूर्ण योगदान करेंगे। सबके सद्प्रयासों और आपसी विश्वासों से ही सबका साथ-सबका विकास होगा और इसी से हम समर्थ और सशक्त देश का निर्माण कर सकेंगे।
 

Related Story

    Afghanistan

    134/10

    20.0

    India

    181/8

    20.0

    India win by 47 runs

    RR 6.70
    img title
    img title

    Be on the top of everything happening around the world.

    Try Premium Service.

    Subscribe Now!