जिला स्तरीय जनसुनवाई में कलेक्टर के पास नागरिकों ने 19 समस्याएं करवाई दर्ज

Edited By Chandra Prakash, Updated: 18 Oct, 2024 02:10 PM

citizens lodged 19 problems with the collector

जिला स्तरीय जनसुनवाई अतिरिक्त जिला कलक्टर संतोष कुमार मीणा की अध्यक्षता में पंचायत समिति सभागार में आयोजित की गई। इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर ने आमजन की परिवेदनाओं को सुना और संबंधित अधिकारियों को इनके शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए। एडीएम ने...

डीग/भरतपुर, 18 अक्टूबर 2024 । जिला स्तरीय जनसुनवाई अतिरिक्त जिला कलक्टर संतोष कुमार मीणा की अध्यक्षता में पंचायत समिति सभागार में आयोजित की गई। इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर ने आमजन की परिवेदनाओं को सुना और संबंधित अधिकारियों को इनके शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए। एडीएम ने संपर्क पोर्टल पर परिवादों का एक सप्ताह में निस्तारण करने व परिवादों के निस्तारित में विलंब करने पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि परिवाद निस्तारण होने के पश्चात आवश्यक दस्तावेज संपर्क पोर्टल पर अपलोड करने के निर्देश दिया। जनसुनवाई में राजस्थान सरकार के मुख्य सचिव सुधांश पंत भी वीसी के माध्यम से जुड़े। उन्होंने विभिन्न जिले के जिला कलेक्टर से संवाद कर उर्वरक की मौजूदा आपूर्ति को कुशलतापूर्वक प्रबंधित करने के निर्देश दिये। वीसी में बताया गया कि इस वर्ष अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी उर्वरक की आपूर्ति पर्याप्त नहीं है। इसलिए कृषि विभाग के अधिकारी राजस्व विभाग के साथ मिलकर यह सुनिश्चित करें कि प्रत्येक किसान को कृषि प्रयोजन के लिए पर्याप्त उर्वरक मिले। 

PunjabKesari

जिला स्तरीय जनसुनवाई में कुल 19 प्रकरण प्राप्त हुए। जिनमें प्रमुख रूप से अतिक्रमण हटवाने, जल जीवन मिशन के तहत पेयजल व्यवस्था, खेत से रास्ता खुलवाने, सड़क बिजली कनेक्शन लगवाने, जमीन विवाद सहित विभिन्न विषयों से संबंधित शिकायतें प्राप्त हुई जिनका उन्होंने त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिए। जनसुनवाई के दौरान परिवादी पीएम किसान सम्मन निधि नहीं मिलने पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने मौके पर एलआर शाखा को निर्देश देते हुए प्रकरण का निस्तारण करवाया। जनसुनवाई में प्राप्त प्रकरणों का अतिरिक्त जिला कलक्टर ने संबंधित अधिकारियों को आमजन के प्रति जवाबदेही के साथ समस्याओं का निस्तारण करते हुए राहत देने के निर्देश दिए।

PunjabKesari

इस दौरान उन्होंने जनसुनवाई में आये विभिन्न परिवादियों की समस्याओं के निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि आमजन से जुड़े प्रकरणों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करते हुए राहत दी जाये। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की भावना के अनुरूप आमजन को अधिक से अधिक राहत देने के लिये सभी विभाग-अधिकारी मिलकर काम करें ताकि जनकल्याणकारी योजनाओं से आमजन लाभान्वित हो सके।

PunjabKesari

जनसुनवाई के दौरान अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी डीग मोहन सिंह, उपखंड अधिकारी डीग देवी सिंह, अधीक्षण अभियंता पीएचईडी रमेश चंद सैनी, खनि अभियंता खेतन प्रकाश, उपनिदेशक पशुपालन विभाग डॉ भावना यादव, तहसीलदार जुगीता मीणा, जिला शिक्षा अधिकारी मनोज खुराना, सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी, कर्मचारी एवं वीसी के माध्यम से उपखंड स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!