आरक्षण के मामले पर डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को क्यों बताया सही ? , जानिए ये है वजह

Edited By Chandra Prakash, Updated: 09 Aug, 2024 08:07 PM

why did kirori meena call sc s decision on reservation issue correct

विश्व आदिवासी दिवस के मौके पर डॉ. किरोडी लाल मीणा सुप्रीम कोर्ट के उस फैसले में साथ दिखे, जिसमें सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि आरक्षण के अंदर आरक्षण की व्यवस्थाएं यदि सरकार चाहें तो कर सकती है । इस पर डॉ. मीणा ने कहा है कि यह अच्छा फैसला है, जो लोग...

दौसा, 9 अगस्त 2024 । विश्व आदिवासी दिवस के मौके पर डॉ. किरोडी लाल मीणा सुप्रीम कोर्ट के उस फैसले में साथ दिखे, जिसमें सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि आरक्षण के अंदर आरक्षण की व्यवस्थाएं यदि सरकार चाहें तो कर सकती है । इस पर डॉ. मीणा ने कहा है कि यह अच्छा फैसला है, जो लोग आरक्षण का लाभ ले चुके, वह लोग इस फैसले का विरोध कर रहे हैं । जबकि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के अनुसार जो लोग आरक्षण से वंचित है, उन लोगों को इस फैसले का लाभ मिलेगा ।

किरोड़ी मीणा ने आरक्षण मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को बताया सही 
दरअसल, दौसा जिले के नांगल राजावत तहसील के मीणा हाईकोर्ट में आदिवासी दिवस पर बड़ी ही धूमधाम से मनाया गया । रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ आदिवासी दिवस का आगाज हुआ । इधर डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सही बताते हुआ कहा कि क्रीमी-लेयर का मतलब डॉक्टर जो बन गए, आईएएस, आरएएस बन गए, उसके बाद पिछड़ा, आदिवासी बनकर लाभ लेना चाहते हैं । उन लोगों को सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले पर दिक्कत है ।

PunjabKesari

आरक्षण के नाम पर एससी-एसटी के लोगों को बहकाया जा रहा है- किरोड़ी मीणा 
किरोड़ी ने कहा, कि यह बड़े लोगों का षड्यंत्र हैं, आरक्षण के नाम लोगों को बहकाया जा रहा है । एसटी और एससी के लोगों को गुमराह किया जा रहा है । जैसे लोकसभा के चुनाव में कांग्रेस के लोगों ने गुमराह किया था कि मोदी अगर पावर में आ गया तो आरक्षण खत्म कर देगा । लेकिन मोदी ने आरक्षण को वर्ष 2029 तक बढ़ा दिया है ।

PunjabKesari

भड़का कर वो लोग सत्ता में तो एमपी एमएलए बन सकते है- डॉ. मीणा 
इधर डॉ. मीणा ने अटल बिहारी वाजपेयी के लिए कहा कि जब वह प्रधानमंत्री थे तब भी आरक्षण को बढ़ाया गया था । आरक्षण के मामले में बीजेपी की सोच अंतोदय है । हम लोगों ने आरक्षण को बढ़ाया है और आगे भी बढ़ाएंगे । डॉ मीणा ने आगे कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर तो कोई आन्दोलन भी नहीं होना चाहिए । बल्कि कोई टिप्पणी भी नहीं कर सकते । जो लोग आरक्षण का फायदा उठा चुके वो लोग गरीबों को गुमराह कर रहे हैं । किरोड़ी लाल मीणा ने आगे बोलते हुए कहा कि मेरी सोच यह कि जिसको फायदा मिल चुका है । सुप्रीम कोर्ट ने कहा अब उन्हें फायदा नहीं मिलेगा । अब आरक्षित गरीबों को मौका मिलना चाहिए । उन्होंने कहा कि लोगों को भड़का कर वो लोग सत्ता में तो एमपी एमएलए बन सकते है ।

Related Story

    Trending Topics

    Afghanistan

    134/10

    20.0

    India

    181/8

    20.0

    India win by 47 runs

    RR 6.70
    img title
    img title

    Be on the top of everything happening around the world.

    Try Premium Service.

    Subscribe Now!