मानवता की सेवा में महती भूमिका निभा रहा मजदूर वर्ग- सीएम भजनलाल शर्मा

Edited By Afjal Khan, Updated: 10 Feb, 2024 07:10 PM

the working class is playing an important role in the service of humanity  cm

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि भारतीय संस्कृति मजदूर संघ का वैचारिक आधार है तथा यह वर्ग मानवता की सेवा में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। उन्होंने कहा कि हम सबके लिए राष्ट्र हित सर्वोपरि होना चाहिए और इसी अवधारणा से विकसित भारत के संकल्प को...

सिरोही/जयपुर, 10 फरवरी। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि भारतीय संस्कृति मजदूर संघ का वैचारिक आधार है तथा यह वर्ग मानवता की सेवा में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। उन्होंने कहा कि हम सबके लिए राष्ट्र हित सर्वोपरि होना चाहिए और इसी अवधारणा से विकसित भारत के संकल्प को पूरा किया जा सकेगा । दरअसल शनिवार को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सिरोही दौरे पर रहे हैं । जहां मुख्यमंत्री आबू रोड स्थित प्रजापिता ब्रह्माकुमारी आश्रम शांतिवन में आयोजित भारतीय मजदूर संघ के 25वें प्रदेश अधिवेशन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अमृतकाल के इस समय में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में देश विभिन्न क्षेत्रों में नई ऊंचाइयां छू रहा है। 

संकल्प पत्र में किए हर एक वादे को पूरा करेगी राज्य सरकार- सीएम भजनलाल शर्मा 
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार श्रमिकों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है। राज्य सरकार सिर्फ घोषणाएं ही नहीं करेगी, बल्कि संकल्प पत्र में किए गए हर एक वादे को धरातल पर उतारेगी। उन्होंने कहा कि इस दिशा में आगे बढ़ते हुए राज्य सरकार ने प्रथम चरण में आंगनबाड़ी कर्मियों एवं पंचायत कर्मियों के मानदेय में 10 प्रतिशत बढ़ोतरी, सामाजिक सुरक्षा पेंशन एक हजार रुपए से बढ़ाकर 1 हजार 150 रुपए प्रतिमाह और 73 लाख गरीब परिवार की महिलाओं को 450 रुपए में रसोई गैस सिलेंडर देने जैसे महत्वपूर्ण निर्णय किए हैं ।

अब अपराधियों के लिए प्रदेश में कोई स्थान नहीं- सीएम भजनलाल शर्मा 
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार ने सत्ता में आते ही युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाले पेपर लीक माफिया पर शिकंजा कसा और पेपर लीक प्रकरणों की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया। उन्होंने कहा कि राज्य में अपराध और संगठित अपराधों पर नियंत्रण के लिए हमारी सरकार ने एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स का गठन किया है। अब अपराधियों के लिए प्रदेश में कोई स्थान नहीं है।

मुख्यमंत्री शर्मा ने कहा कि पूर्वी राजस्थान के जिलों की सिंचाई और पेयजल की समस्या का समाधान करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में राज्य सरकार ने संशोधित पीकेसी लिंक परियोजना (एकीकृत ईआरसीपी) का त्रिपक्षीय समझौता किया है। अब इस परियोजना को त्वरित गति से आगे बढ़ाया जा रहा है। इस अवसर पर ग्रामीण विकास राज्य मंत्री ओटाराम देवासी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के क्षेत्रीय प्रचारक निंबाराम एवं भारतीय मजदूर संघ के प्रदेशाध्यक्ष राजेंद्र सिंह डाबी सहित मजदूर संघ के केंद्रीय और प्रांतीय पदाधिकारी मौजूद रहे ।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!