'वन नेशन वन इलेक्शन' को लेकर सचिन पायलट ने भाजपा सरकार को घेरा, कह दी ये बड़ी बात !

Edited By Chandra Prakash, Updated: 13 Sep, 2024 05:43 PM

pilot surrounded the bjp government on  one nation one election

पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने जोधपुर के खेजड़ली में आयोजित मेले और गुरु श्री जम्भेश्वर भगवान के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शिकरकत की । इस कार्यक्रम का आयोजन खेजड़ली शहीदी राष्ट्रीय पर्यावरण संस्थान जोधपुर द्वारा किया...

जोधपुर, 13 सितंबर 2024 । पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने जोधपुर के खेजड़ली में आयोजित मेले और गुरु श्री जम्भेश्वर भगवान के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शिकरकत की । इस कार्यक्रम का आयोजन खेजड़ली शहीदी राष्ट्रीय पर्यावरण संस्थान जोधपुर द्वारा किया गया । इस दौरान सचिन पायलट ने कार्यक्रम को संबोधित किया । 

आपके समाज के खिलाफ कोई साजिश रचेगा तो मैं आपके साथ खड़ा रहूंगा- पायलट 
इस दौरान सचिन पायलट ने खेजड़ली में संबोधित करते हुए कहा कि समाज के लिए कुछ षड्यंत्र रचे जाते हैं, उससे हमें सावधान रहना पड़ेगा । अगर आपके समाज के खिलाफ कोई साजिश रचेगा तो मैं आपके साथ खड़ा रहूंगा । समाज का हर वर्ग शिक्षा और संस्कार पर ध्यान दें । हमें अपनी जीवनशैली से युवा को संस्कार देने की आवश्यकता है । स्व. रामसिंह बिश्नोई जी को याद करते हुए पायलट ने कहा कि मैंने जब कांग्रेस की सदस्यता ली तो उन्हें विशेष रूप से आमंत्रित किया, जो समाज के लिए काम करते हैं उन्हे हमेशा याद रखा जाता है । 

आज नई पीढ़ी को त्याग, तपस्या, बलिदान के संस्कार देने की आवश्यकता- पायलट 
उन्होंने कहा कि अपनी एकजुटता बनाए रखें, आपका हित कौन सोचता है यह देखने की आवश्यकता है, बिश्नोई समाज के लिए मैं हमेशा तत्पर रहूंगा । विश्नोई समाज का पुराना इतिहास रहा है समाज के युवा साथी अपने इतिहास को यादों में संजोकर बैठे हैं । इसके  समाज के अलावा इतिहास में ऐसा कोई उदाहरण नहीं है जो प्राणी और पर्यावरण की रक्षा करता है । समय बदलता है तो इंसान को बदलना पड़ता है । कुछ ऐसे संस्कार है जो हमें हमारी नई पीढ़ी को देने है । आज नई पीढ़ी को त्याग, तपस्या, बलिदान के संस्कार देने की आवश्यकता है । समाज ने त्याग और बलिदान के बल पर जो नाम कमाया है उसे हमें संजोए रखना होगा । 

PunjabKesari

पायलट ने जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की जीत का किया दावा
वहीं जोधपुर दौरे के दौरान काग्रेस नेता सचिन पायलट ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हरियाणा और जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रचंड बहुमत से जीतेगी । उन्होंने कहा कि भाजपा की नीतियों से जनता ऊब चुकी है । जनता अब कांग्रेस को बहुमत देगी । वहीं उन्होंने 'वन नेशन वन इलेक्शन' पर कहा कि भाजपा का 'वन नेशन वन इलेक्शन' नहीं हो सकता । चुनाव एक साथ कैसे संभव हो सकता है । चार जगह पर एक साथ होना संभव नहीं है । भाजपा जब भी आती है कोई ना कोई गुलेचा छोड़ देती है । 

प्रदेश में सत्ता के कई केंद्र बन चुके हैं- सचिन पायलट 
वहीं उन्होंने कहा कि प्रदेश में सत्ता के बन चुके हैं कई केंद्र । सरकार कौन चला रहा है । कुछ भी समझ में नहीं आता कभी कोई नेता कुछ भी कह जाता है । तो कभी दूसरा नेता कुछ ओर कह जाता है, सरकार में आपसी तालमेल नहीं है । इस वजह से बेतुके बयान सामने आ रहे हैं । प्रदेश के हालातों से जनता परेशान हो रही है । आए दिन कानून व्यवस्था बिगड़ती है । तो सरकार को कोई इसका वास्ता तक नहीं । प्रत्येक जिले में कानून व्यवस्था बिगड़ी हुई है । बच्चियों के साथ दुर्व्यवहार हो रहा है । लेकिन कानून का शिकंजा कसने के बजाय आरोप प्रत्यारोप की राजनीति करती है । 

दुष्कर्म की घटनाओं को लेकर बोले कांग्रेस नेता सचिन पायलट 
वहीं उन्होंने पश्चिम बंगाल की ममता सरकार पर बढ़ते दबाव से पायलट ने किनारा करते हुए कहा कि ममता सरकार को कांग्रेस का साथ नहीं है । उन्होंने कहा दुष्कर्म जैसी घटनाओं पर सरकार को कठोर कानून बनना चाहिए और सख्त कार्रवाई करनी चाहिए । इसके अलावा उन्होंने आरपीएससी के मामले में कहा कि अगर सरकार की इच्छा शक्ति हो तो भंग किया जा सकता है । चुनाव से पहले तो बड़ी-बड़ी बातें किया करते थे । लेकिन जब आरपीएससी भंग की करने की बात आती है तो हर कोई किनारा कर रहा है । आरपीएससी से लोगों का अब विश्वास नहीं रहा वहीं फोन टैपिंग के मामले में उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के बारे में सरकार जाने, वही बता सकती है ।

Related Story

    Trending Topics

    Afghanistan

    134/10

    20.0

    India

    181/8

    20.0

    India win by 47 runs

    RR 6.70
    img title
    img title

    Be on the top of everything happening around the world.

    Try Premium Service.

    Subscribe Now!