सेना, पुलिस और वनकर्मी खाली हाथ, छावनी बनी गोगुंदा की छाली ग्राम पंचायत

Edited By Chandra Prakash, Updated: 22 Sep, 2024 09:06 PM

man eating leopard hunted a bull

जिले के गोगुंदा क्षेत्र में आदमखोर तेंदुए की तलाश में जुटी वन विभाग, पुलिस तथा सेना की टीम रविवार को खाली हाथ रही। उन्हें तेंदुए का सुराग नहीं लगा। किन्तु आदमखोर तेंदुआ ने एक बैल का शिकार कर लिया। इस घटना से पहले से भयभीत ग्रामीणों की चिंता बढ़ गई।...

दयपुर, 22 सितंबर 2024 । जिले के गोगुंदा क्षेत्र में आदमखोर तेंदुए की तलाश में जुटी वन विभाग, पुलिस तथा सेना की टीम रविवार को खाली हाथ रही। उन्हें तेंदुए का सुराग नहीं लगा। किन्तु आदमखोर तेंदुआ ने एक बैल का शिकार कर लिया। इस घटना से पहले से भयभीत ग्रामीणों की चिंता बढ़ गई। आदमखोर तेंदुए के भय ग्रामीण दिन में अपने घरों से अकेले निकलने से बच रहे हैं।

 

दरअसल, गोगुंदा की ग्राम पंचायत छाली में तीन जनों का शिकार करने वाले आदमखोर तेंदुए को पकड़ने के लिए सेना, पुलिस और वन विभाग के जवानों का सर्च अभियान रविवार को भी जारी रहा, किन्तु वह पकड़ में नहीं आया। इस बीच रविवार को तेंदुए ने छाली के पलेवा घाटी में एक बैल कर शिकार कर लिया। अमरा गमेती ने इस संबंध में वन विभाग के अधिकारियों को सूचना दी । जिस पर पलेवा घाटी क्षेत्र में तेंदुए की तलाश शुरू की गई, लेकिन देर शाम तक कहीं पता नहीं चला। रविवार को एकलिंगगढ़ छावनी से सेना के दस जवान भी छाली पहुंचे और अत्याधुनिक ड्रोन की मदद से सर्च अभियान चलाया, लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी।

 

और ये भी पढ़े

    PunjabKesari

     

    शनिवार सुबह उमरिया में दिखा था तेंदुआ
    शनिवार सुबह उमरिया के खेतों में काम करती तीन महिलाओं के सामने तेंदुआ अचानक आ गया जिसे देख वे घबरा गई, लेकिन अगले पहले हिम्मत जुटाते हुए शोर मचाया और पत्थर फेंके तो तेंदुआ वहां से जंगल की तरफ भाग गया। तब वन व सेना के जवानों उस क्षेत्र में तलाशी शुरू की, लेकिन आगे पता नहीं चला। छह हजार की आबादी वाली छाली ग्राम पंचायत के तीनों गांव उंडीथल, भेवडिया व छाली में खौफ भरा माहौल बना हुआ है। दहशत के चलते जरुरी काम होने पर ग्रामीण अब समूह बनाकर ही बाहर निकलने की हिम्मत जुटा पा रहे हैं।

     

    वन विभाग का अलर्ट, ग्रामीण जंगल में नहीं जाएं
    वहीं वन विभाग ने भी अलर्ट घोषित करते हुए ग्रामीणों को जंगल की तरफ नहीं जाने की अपील की है। वन विभाग के अधिकारी अजय चित्तौड़ा ने बताया कि फिलहाल यह कहना मुश्किल है कि तीनों हमले एक ही या अलग-अलग तेंदुए ने किए। इसके लिए वन विभाग की टीम समीक्षा कर रही है। इसकी पहचान के लिए वन क्षेत्र में करीब दो दर्जन कैमरे लगाए हैं। ड्रोन से भी सर्च किया जा रहा है। बता दें कि तीन दिनों में आदमखोर तेंदुआ गांव उंडीथल में 16 वर्षीय कमला कपाया, हमेरी भील 50 पत्नी नाना गमेती व भेवडिया गांव में खुमाराम गमेती को मार चुका है।

    Related Story

      Trending Topics

      Afghanistan

      134/10

      20.0

      India

      181/8

      20.0

      India win by 47 runs

      RR 6.70
      img title
      img title

      Be on the top of everything happening around the world.

      Try Premium Service.

      Subscribe Now!