फलोदी में ऊर्जा आधारित पर्यटन केंद्र बनाने के लिए 284 करोड़ के प्रोजक्ट सैंक्शन किए : शेखावत

Edited By Chandra Prakash, Updated: 12 Aug, 2024 04:49 PM

union minister gajendra singh shekhawat addressed the media

केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा, फलोदी क्षेत्र में पर्यटन की असीम संभावनाएं हैं, इसको देखते हुए यहां ऊर्जा आधारित पर्यटन केंद्र बनाने के लिए 284 करोड़ के प्रोजक्ट सेशन किए गए हैं।

जोधपुर/फलोदी, 11 अगस्त 2024। केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा, फलोदी क्षेत्र में पर्यटन की असीम संभावनाएं हैं, इसको देखते हुए यहां ऊर्जा आधारित पर्यटन केंद्र बनाने के लिए 284 करोड़ के प्रोजक्ट सेशन किए गए हैं। 

फलोदी में रविवार को मीडिया से रू-ब-रू होते हुए शेखावत ने कहा, कि ऐतिहासिक धरोहरों, आर्कियोलॉजिकल महत्व के साथ-साथ विशिष्ट खानपान और जीवन पद्धति की वजह से यह क्षेत्र बहुत खास है, यहां इको टूरिज्म को बढ़ावा मिल सके, इसी को ध्यान में रखते हुए 284 करोड़ के प्रोजक्ट सेशन किए गए। उन्होंने कहा, ऊर्जा आधारित पर्यटन केंद्र बनाने के पीछे हमारा मकसद है कि यहां देश और विदेश के सैलानी आएं, जिससे क्षेत्र का आर्थिक विकास होने के साथ ही रोजगार के अवसर भी बढ़ सकें। 

इस प्रोजक्ट को सैंक्शन किए जाने लिए शेखावत ने मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री और वित्त मंत्री का आभार भी जताया और कहा कि इन्होंने मेरे अनुरोध को स्वीकार कर क्षेत्र में पर्यटन के नए दरवाजे खोलने का मार्ग प्रशस्त किया है। शेखावत ने गोचर भूमि अतिक्रमण को लेकर कहा कि यह राज्य सरकार का विषय है, जिस पर राज्य सरकार को गंभीरता से काम करना चाहिए। उन्होंने उम्मीद जताई कि निश्चित ही राज्य सरकार इस समस्या का समाधान करेगी।

फलोदी की जनता का जताया आभार
केंद्रीय मंत्री ने फलोदी की जनता का आभार जताते हुए कहा कि क्षेत्र की जनता के आशीर्वाद से ही बीजेपी 2023 में राज्य में प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाने में कामयाब हुई। उन्होंने कहा, क्षेत्र की जनता के आशीर्वाद से ही उन्हें भी लगातार तीसरी बार मोदी जी की टीम में काम करने का मौका मिला है। पिछले कार्यकाल में उन्होंने मोदी के मार्गदर्शन में घर-घर तक नल से जल पहुंचाने का काम किया और 12 करोड़ घरों तक यह सुविधा पहुंचाई। जब तमाम चुनौतियों से बाहर निकलते हुए भारत दुनिया के लिए कौतूहल बना हुआ है और पर्यटन कारोबार और रोजगार की दृष्टि से महत्वपूर्ण क्षेत्र बना है, ऐसे समय में उन्हें पर्यटन मंत्री के रूप में देश की सेवा करने का मौका मिला है, जो उनके लिए सौभाग्यपूर्ण है।

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!