आमजन के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ नहीं होगा सहन: जिला कलेक्टर

Edited By Chandra Prakash, Updated: 26 Oct, 2024 05:50 PM

playing with the health of the common people will not be tolerated collector

जिला कलेक्टर कानाराम ने शनिवार को रीको में रीको फेज प्रथम व फेज द्वितीय के उद्यमियों, रीको डीआईसी, नगर परिषद और पॉल्यूशन विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में उद्यमियों के सामने उद्यम संचालन में आ रही समस्याओं पर चर्चा की गई। इस दौरान...

नुमानगढ़, 26 अक्टूबर 2024 । जिला कलेक्टर कानाराम ने शनिवार को रीको में रीको फेज प्रथम व फेज द्वितीय के उद्यमियों, रीको डीआईसी, नगर परिषद और पॉल्यूशन विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में उद्यमियों के सामने उद्यम संचालन में आ रही समस्याओं पर चर्चा की गई। इस दौरान उद्यमियों ने सडक़, नाली सहित अन्य समस्याएं जिला कलक्टर के समक्ष रखीं। 

बैठक में रीको अधिकारियों ने जिला कलेक्टर को बताया कि रीको फेज प्रथम व द्वितीय में कुल 21 फैक्ट्रियां संचालित हो रही हैं। इनमें से 15 में ईटीपी लगा हुआ है। इस पर जिला कलक्टर ने सभी फैक्ट्रियों में ईटीपी लगाने के लिए निर्देशित करते हुए कहा कि आमजन के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ सहन नहीं होगा। जिला कलक्टर ने उद्यमियों से अपने बच्चों को भी इस व्यवसाय में लेकर आने की बात कही ताकि जिले में उद्योगों का विकास हो। 

मीडिया से बात करते हुए जिला कलक्टर कानाराम ने बताया कि हाल ही में जिले में राजस्थान राइजिंग समिट हुआ। इसमें कई एमओयू हुए। उन एमओयू को धरातल पर उतारने के लिए जिला प्रशासन लगातार प्रयासरत है। ऐसे में जिले में इंडस्ट्री का पॉजिटिव वातावरण कैसे बने, इन सुझावों को लेकर बैठक में चर्चा की गई है। उद्यमियों ने अपने-अपने विचार रखे। बैठक में जितने भी इश्यु आए हैं उन्हें मेरिट में एग्जामिन किया जाएगा। 

उन्होंने बताया कि वाटर डिस्चार्ज सबसे बड़ी समस्या बनी हुई है। इन इश्यु को बहुत जल्द एड्रेस कराया जाएगा। प्रयास रहेगा कि उद्यमियों के साथ लगातार प्रयास करते हुए जिले में औद्योगिक विकास का सकारात्मक वातावरण बनाया जाए। जिला कलक्टर ने बताया कि जिन फैक्ट्रियों में ईटीपी का संचालन नहीं किया जाएगा वहां ईटीपी संचालन का प्रयास किया जाएगा। दोनों ही तरह से प्रयास रहेगा कि मानव जीवन पर किसी तरह का नेगेटिव इम्पेक्ट नहीं आए। गंगमूल की तरफ जाने वाली क्षतिग्रस्त रोड के लिए भी जल्द बजट आवंटित करवा एजेंसी के माध्यम से निर्माण करवाने का प्रयास रहेगा। 

बैठक में जिला उद्योग केन्द्र महाप्रबंधक आकाशदीप सिद्धू, रीको के आरएम अनूप श्रीवास्तव आदि मौजूद थे। बैठक के बाद जिला कलक्टर ने रीको क्षेत्र का निरीक्षण कर उद्यमियों की समस्याएं जानीं।

Related Story

    Afghanistan

    134/10

    20.0

    India

    181/8

    20.0

    India win by 47 runs

    RR 6.70
    img title
    img title

    Be on the top of everything happening around the world.

    Try Premium Service.

    Subscribe Now!