स्वच्छता सेवा पखवाड़ा के अंतर्गत लक्ष्मणगढ़ केंद्रीय बस स्टैंड की हुई साफ-सफाई |

Edited By Afjal Khan, Updated: 01 Oct, 2023 07:36 PM

laxmangarh central bus stand was cleaned under swachhta seva pakhwada

स्वच्छ भारत मिशन के तहत 15 सितंबर से दो अक्टूबर 2023 तक स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा अभियान मनाने को लेकर एक अक्टूबर को सुबह दस बजे से एक घंटे स्वच्छता के लिए नगर पालिका क्षेत्र के मौजपुर स्थित एस. एस .बी .प्रशिक्षु महिला कार्मिकअधिकारी-कर्मचारी से लेकर ...

स्वच्छ भारत मिशन के तहत 15 सितंबर से दो अक्टूबर 2023 तक स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा अभियान मनाने को लेकर एक अक्टूबर को सुबह दस बजे से एक घंटे स्वच्छता के लिए नगर पालिका क्षेत्र के मौजपुर स्थित एस. एस .बी .प्रशिक्षु महिला कार्मिकअधिकारी-कर्मचारी से लेकर  एवं उनके साथ कस्बे के छोटे-छोटे बच्चों ने केंद्रीय बस स्टैंड पर आज रविवार को श्रमदान किया। राष्ट्रीय स्तर पर प्रत्येक वर्ष के दो अक्टूबर को स्वच्छता एक जन आंदोलन का रूप देने के लिए स्वच्छ भारत दिवस के रूप में मनाया जाता है, जो राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि है।

स्वच्छता ही सेवा अभियान का मुख्य विषय कचरा मुक्त भारत है।
इसके तहत गतिविधियों के मुख्य घटक के रूप में उपखंड लक्ष्मणगढ़ के केंद्रीय बस स्टैंड को चुना गया। जिसमें 1 घंटे के श्रमदान के अंदर ही बस स्टैंड के ग्राउंड में पेड़ पौधों की छटाई एवं लेट -बाथ की सफाई कर सभी ने मिलकर श्रमदान किया। इस मौके पर एस - 2 बी के डीआईजी वंदन सक्सेना ने लोगों को कचरा मुक्त एवं स्वच्छता का संदेश दिया। वहीं नगर पालिका प्रशासन के सफाई कर्मियों का आज अवकाश होने से कस्बे की साफ सफाई व्यवस्था भी नहीं होने से कस्बे में जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे थे जिसे कस्बे वासियों ने और सशस्त्र सीमा सुरक्षा बल के जवानों के द्वारा गंदगी हटाते हुए साफ सफाई की गई वहीं छोटे-छोटे नौनिहाल बच्चों ने भी अपनी भागीदारी दिखाई क्या महिला क्या बच्चे सभी साफ सफाई में जुटे बच्चों को मिठाई वितरण करते हुए सब के जवानों ने धन्यवाद देते हुए उनका आभार व्यक्त किया। गृह मंत्रालय के दिए गए दिशा निर्देश अनुसार आज सैकड़ो बलकर्मी और ग्रामीण उपस्थित रहे वही रिक्रूट प्रशिक्षण केंद्र सशस्त्र सीमा बल मौजपुर के अप महान निरीक्षक वंदन सक्सेना ने सभी का आभार व्यक्त किया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!