ग्राम स्तरीय जनसुनवाई : संभागीय आयुक्त और कलेक्टर ने सुनी समस्याएं, 86 प्रकरणों पर हुई चर्चा

Edited By Chandra Prakash, Updated: 05 Sep, 2024 07:53 PM

divisional commissioner and collector heard public problems

झालावाड़ जिले की सबसे बड़ी पंचायत समिति पिड़ावा मुख्यालय सुनेल की ग्राम पंचायत सलोतिया में संभागीय आयुक्त उर्मिला राजोरिया की अध्यक्षता में गुरुवार को जनसुनवाई कार्यक्रम हुआ । इसमें ग्रामीणों द्वारा चारागाह भूमि पर अतिक्रमण का मुद्दा छाया रहा । संभागीय...

  • ग्राम पंचायत स्तरीय जनसुनवाई 
  • चारागाह की भूमि पर हो रहे अतिक्रमण के छाए रहे मुद्दे
  • संभागीय आयुक्त और जिला कलेक्टर ने दिए निर्देश  

 

झालावाड़, 5 सितंबर 2024 । झालावाड़ जिले की सबसे बड़ी पंचायत समिति पिड़ावा मुख्यालय सुनेल की ग्राम पंचायत सलोतिया में संभागीय आयुक्त उर्मिला राजोरिया की अध्यक्षता में गुरुवार को जनसुनवाई कार्यक्रम हुआ । इसमें ग्रामीणों द्वारा चारागाह भूमि पर अतिक्रमण का मुद्दा छाया रहा । संभागीय आयुक्त उर्मिला राजोरिया एवं जिला कलेक्टर ने गंभीरता से लेते हुए अधिकारियों को समस्याओं के निस्तारण करने के निर्देश दिए । संभागीय आयुक्त उर्मिला राजोरिया ने ग्राम पंचायत सलोतिया में जनसुनवाई के दौरान ग्राम पंचायत में हो रहे चारागाह अतिक्रमण को लेकर मीडिया को बताया कि जनसुनवाई में चारागाह अतिक्रमण को लेकर चार पांच शिकायत आई है इसको लेकर हमने तहसीलदार को निर्देश दिए कि मौका मुयायना कर चारागाह पर अतिक्रमण करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी । हमने पहले भी कई लोगों के खिलाफ चारागाह पर कब्जा करने वालों पर कार्रवाई की गई है और आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी ।

PunjabKesari

इस दौरान पंचायती राज विभाग 72, रसद विभाग 7, चिकित्सा विभाग 1, बिजली विभाग 2, सिंचाई विभाग 1, राजस्व विभाग-3 कुल 86 परिवादियों ने अपनी समस्याएं रखीं । जिसके बाद 46 परिवेदनाओं का निस्तारण किया । जिसके बाद संभागीय आयुक्त आयुक्त उर्मिला राजोरिया एवं जिला कलक्टर अजय सिंह राठौड़ ने अधिकारियों को संवेदनशीलता के साथ कार्य करते हुएपरिवादी को राहत पहुंचाने के निर्देश दिए । 

और ये भी पढ़े

    PunjabKesari

    कनवाड़ा लघु सिचाई परियोजना में डूब क्षेत्र के आने वाले कई गांवों के किसानों ने बताया कि लगभग 10 वर्षों से चक्कर लगाने के बावजूद भी जल संसाधन विभाग द्वारा बकाया 25 प्रतिशत भराव जमीन का मुआवजा का भुगतान नहीं किया ।  उसको दिलाने के लिए जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिया । इसे गंभीरता से लेते हुए जिला कलेक्टर ने कहा कि राज स्थान प्रदेश में ऐसे 52 सिचाई परियोजना के मामले पेडिंग है। सरकार शीघ्र ही इसका समाधान करेंगी । लगभग एक दर्जन से अधिक महिलाओं ने जिसमें से कई विधवा महिलाए भी थी, उन्होंने बताया कि कई बार आवेदन करने के बाद भी हमारे नाम पीएम आवास सूची में नहीं आए । संभागीय आयुक्त आयुक्त उर्मिला राजोरिया एवं जिला कलेक्टर अजय सिंह राठौड़ ने विकास अधिकारी को इनकी समस्या का निस्तारण करने के निर्देश दिए । लगभग एक दर्जन से अधिक महिलाओं ने खाद्य सुरक्षा में नाम जुड़वाने के लिए आवेदन पत्र दिया गया । 

    PunjabKesari

    संभागीय आयुक्त आयुक्त उर्मिला राजोरिया एवं जिला कलेक्टर अजय सिंह राठौड़ ने मौके पर ही जिला रसद अधिकारी जितेंद्र कुमार को इनकी समस्या के निराकरण के निर्देश दिए । एक किसान ने सहायक अभियंता द्वारा कई माह से प्लॉट में से डीपी नहीं हटाई गई । जिसके चलते राधेश्याम की मौत हो गई । अधीक्षण अभियंता बिशम्भर सहाय को डीपी हटाने के निर्देश दिए । संभागीय आयुक्त आयुक्त और जिला कलेक्टर ने मौके पर मेघावी छात्राओं को लैपटॉप टेबलेट भी वितरण किए । मुख्य कार्यकारी अधिकारी शम्भुदयाल मीणा, उपखण्ड अधिकारी छत्र पाल सिंह, सीएमएचओ डॉ. साजिद खान, अधीक्षण अभियंता जीतमल नागर, विकास अधिकारी भोनी मोली मौर्य, तहसीलदार अजहर बेग, तहसीलदार गणेश शर्मा, सरपंच इंद्र सिंह सिसोदिया, ग्राम विकास अधिकारी रामगोपाल नागर समेत जिला स्तर ब्लॉक स्तर के अधिकारी मौजूद रहे।
     

    Related Story

      Trending Topics

      Afghanistan

      134/10

      20.0

      India

      181/8

      20.0

      India win by 47 runs

      RR 6.70
      img title
      img title

      Be on the top of everything happening around the world.

      Try Premium Service.

      Subscribe Now!