स्कूल में छात्र के साथ मारपीट का मामला, पीड़ित के अभिभावकों ने शिक्षा मंत्री से मिलकर लगाई गुहार

Edited By Chandra Prakash, Updated: 08 Aug, 2024 06:09 PM

case of assault on a student in school

जोधपुर के मोहनपुरा स्थित राजकीय नवीन उच्च माध्यमिक विद्यालय न्यू गवर्नमेंट स्कूल के एक छात्र के अभिभावक ने अन्य छात्र और उसके परिजनों पर अपने पुत्र के साथ मारपीट करने का आरोप लगाया है । पीड़ित पक्ष ने इस मामले में मुकदमा भी दर्ज कराया है, पीड़ित...

जोधपुर, 8 अगस्त 2024 (जितेंद्र डूडी) । जोधपुर के मोहनपुरा स्थित राजकीय नवीन उच्च माध्यमिक विद्यालय न्यू गवर्नमेंट स्कूल के एक छात्र के अभिभावक ने अन्य छात्र और उसके परिजनों पर अपने पुत्र के साथ मारपीट करने का आरोप लगाया है । पीड़ित पक्ष ने इस मामले में मुकदमा भी दर्ज कराया है, पीड़ित पक्ष का कहना है, कि उनका पुत्र 11वीं कक्षा का विद्यार्थी है, जिससे स्कूल समय में अन्य छात्र और उसके पिता ने मारपीट की है। पीड़ित छात्रा की मां इस मामले में शिक्षा मंत्री के सामने उपस्थित होकर घटना में कार्रवाई की मांग लेकर पहुंची है । शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने इस पूरे मामले को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी को जांच करने का कहा है। पीड़ित छात्र की मां के द्वारा स्कूल प्राचार्य पर अन्य छात्र का पक्ष लेने का भी आरोप लगाया है।

PunjabKesari

जोधपुर के राजकीय नवीन उच्च माध्यमिक विद्यालय में कक्षा 11वीं में पढ़ने वाले छात्र से अपने ही स्कूल के एक अन्य छात्र और उसके परिजनों द्वारा स्कूल समय में मारपीट करने का आरोप लगाया है । पीड़ित छात्रा की मां ने इस संबंध में स्थानीय थाने में मामला भी दर्ज कराया है। छात्र की मां का कहना है कि उसका छात्र 11वीं कक्षा में पढ़ता है, जहां एक अन्य छात्र के पिता ने और छात्र ने स्कूल परिसर में घुसकर उसके बेटे के साथ मारपीट की है । वहीं स्कूल प्रशासन मामले को दबाने में जुटा है । पीड़ित छात्रा की मां ने स्कूल प्राचार्य रेहाना बानो पर भी मामले में पक्षपात करने और अन्य छात्र का पक्ष लेने का आरोप लगाया है । इस पूरे मामले को लेकर पीड़ित छात्रा की मां शिक्षा मंत्री मदन दिलावर से मिलने में पहुंची।

PunjabKesari

वहीं पीड़ित छात्र की मां के साथ मंत्री दिलावर के यहां पहुंचे विहिप मंत्री राजेश दवे ने बताया कि शिक्षा मंत्री से छात्र की मां इसको लेकर न्याय की गुहार लगा रही है। छात्र की मां के अनुसार छात्र बाहर जाता है और साथ में परिजनों को लेकर आने के साथ मेरे पुत्र के साथ मारपीट करता है। हम बालकों को पढ़ाई करने के लिए स्कूल भेजते हैं, ना की मार खाने के लिए। अंदर आकर मारपीट की है,यह बहुत बड़ा गलत कृत्य किया है । तो मैं और मेरा परिवार शिक्षा मंत्री से मिलने के लिए पहुंचा है । ऐसे में उन्होंने कहा कि मैं शिक्षा विभाग से निवेदन करना चाहता हूं, कि शिक्षा का जो केंद्र है जहां एक विद्या का आदान-प्रदान होता है, उस स्थान पर यदि अपराध बढ़ेंगे तो विद्यार्थी कहां जाएंगे ?

PunjabKesari

वहीं पीड़ित पक्ष के शिक्षा मंत्री के मिलने के बाद मामला उजागर हुआ है । जिसको लेकर शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने भी गंभीरता दिखाते हुए तत्काल प्रभाव से जिला शिक्षा अधिकारी को बुलाया है । और इस पूरे मामले में निष्पक्षता पूर्वक जांच करने के लिए निर्देश दिए हैं। शिक्षा मंत्री ने भी पीड़ित पक्ष को आश्वस्त किया है, कि उनके साथ गलत नहीं होगा। उनकी शिकायत में यदि अध्यापक के और प्रिंसिपल के द्वारा भेदभाव की बात सामने आती है, तो निश्चित तौर पर उनके साथ भी कठोर निर्णय लिए जाएंगे।

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!