अब चिकित्सकीय उपकरणों और दवाओं की कालाबाजारी पड़ेगी महंगी, बहराइच में पुलिस का विशेष दस्ता गठित

Edited By Umakant yadav, Updated: 16 May, 2021 03:41 PM

now black marketing of medical devices and medicines will be expensive

कोरोना वायरस संक्रमण के उपचार में सहायक चिकित्सकीय उपकरणों एवं दवाओं की कालाबाजारी को रोकने के लिए बइराइच जिले में पुलिस का विशेष दस्ता गठित किया गया है।

बहराइच: कोरोना वायरस संक्रमण के उपचार में सहायक चिकित्सकीय उपकरणों एवं दवाओं की कालाबाजारी को रोकने के लिए बइराइच जिले में पुलिस का विशेष दस्ता गठित किया गया है। आधिकारिक जानकारी के अनुसार, बहराइच जिले की पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह ने कोविड-19 के उपचार से जुड़े सामान की कालाबाजारी रोकने के लिए ‘कोविड समर्पित काला बाजारी रोधी दस्ते'' (कोविड डेडीकेटेड एंटी ब्लैक मार्केटिंग स्क्वायड) का गठन किया है।

अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अशोक कुमार ने रविवार को कहा, ‘‘कोविड-19 की दूसरी लहर का नाजायज फायदा उठाकर कुछ असामाजिक तत्व रेमडेसिविर एवं हेपरिन आदि इंजेक्शन, ऑक्सीजन सिलेंडर, ऑक्सीजन सांद्रक, सैनिटाइजेशन से जुड़ी सामग्रियों एवं मास्क आदि की कालाबाजारी करने तथा एम्बुलेंस के लिए निर्धारित किराए से ज्यादा वसूलने की कोशिश कर रहे हैं।" कुमार ने बताया कि पुलिस का दस्ता कोविड-19 के उपचार से संबंधित सामग्रियों की कालाबाजारी रोकेगा। अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दस्‍ते में तकनीकी जानकारी रखने वाले अधिकारियों एवं पुलिस कर्मियों, महिला पुलिसकर्मियों, साइबर सेल के अधिकारियों एवं कर्मियों को शामिल किया गया है। इस काम में खुफिया विभाग की भी सहायता ली जाएगी। उन्होंने बताया कि दस्ते के मोबाइल एवं व्हाट्सएप नंबर तथा ट्विटर हैंडल सार्वजनिक किए जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया, प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया तथा पोर्टल के माध्यम से लोगों से अपील की जा रही है कि वे कालाबाजारी का शिकार होने की बजाए ऐसा करने वालों के बारे में पुलिस को बताएं। इस प्रकार की सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखा जाएगा।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!