बांदीकुई नगर पालिका का ये कैसा दोगलापन ! नगरपालिका ईओ का दबंगई और भेदभाव पूर्ण रवैया क्यों ?

Edited By Chandra Prakash, Updated: 23 Sep, 2024 04:22 PM

why the domineering and discriminatory attitude of the municipal eo

दौसा जिले के बांदीकुई में कई जगह एग्रीमेंट पर ली गई भूमि से जबरन थड़ियों को हटाया जा रहा तो कई जगहों पर नगर पालिका अवैध निर्माण नहीं हटा रही हैं । जिसको लेकर बांदीकुई नगरपालिका ईओ पर दबंगई और भेदभाव पूर्ण रवैये के आरोप भी लगे है । ऐसे में नगरपालिका...

दौसा, 23 सितंबर 2024 । दौसा जिले के बांदीकुई में कई जगह एग्रीमेंट पर ली गई भूमि से जबरन थड़ियों को हटाया जा रहा तो कई जगहों पर नगर पालिका अवैध निर्माण नहीं हटा रही हैं । जिसको लेकर बांदीकुई नगरपालिका ईओ पर दबंगई और भेदभाव पूर्ण रवैये के आरोप भी लगे है । ऐसे में नगरपालिका ईओ सवालों के घेरे में आ गए है । आखिर पूरा मामला क्या है, आइए हम इस खबर के जरिए आपको बताते हैं ।  

 

PunjabKesari

 

मामला बांदीकुई नगर पालिका क्षेत्र का है, जहां श्याम सिंह पुरा निवासी राजेंद्र शर्मा काफी वर्षों से चाय की थड़ी लगाकर अपने परिवार का जीवन यापन कर रहा था, लेकिन शुक्रवार को नगर पालिका ने बिना किसी नोटिस के जेसीबी लगाकर थड़ी को हटवा दिया और नगर पालिका ले गए । ऐसे में पीड़ित राजेंद्र शर्मा ने नगर पालिका ईओ पर  दबंगई के आरोप लगाए और कहा कि नगर पालिका द्वारा किसी भी तरह का नोटिस या सूचना दिए बिना ही मेरी थड़ी को हटा दिया गया, जबकि यह जमीन 50 वर्ष पहले उनके द्वारा खरीदी गई थी, जिसका एग्रीमेंट भी उनके पास है ।

 

PunjabKesari

 

वहीं राजेश पायलट कॉलेज के सामने थड़ी ठेले लगाकर लोगों ने अवैध अतिक्रमण कर रखा हैं, उस पर नगरपालिका का ध्यान क्यों नहीं जा रहा है । लोगों की शिकायतों के बावजूद भी नगर पालिका प्रशासन मौन क्यों है ?, बता दें कि बांदीकुई नगर पालिका क्षेत्र के बसवा रोड पर थड़ी ठेले लगाकर राजेश पायलट कॉलेज के सामने लोगों ने अवैध अतिक्रमण कर रखा हैं । जिसके चलते आए दिन सड़क हादसे होते रहते हैं। वहीं लोगों ने बताया कि थड़ी ठेले लगने से तिराहे पर आपस में वाहन दिखाई नहीं देते और हादसे हो जाते हैं । मामले से नगर पालिका में बैठे अधिकारियों को कई बार शिकायत करने के बाद भी टाल-मटोल कर दिया जिता है । कॉलेज के सामने आए दिन थड़ी ठेले लगाकर अतिक्रमण को बढ़ावा दिया जा रहा है।

अब बांदीकुई नगर पालिका प्रशासन पर मनमर्जी करने के आरोप भी लगना शुरू हो गए हैं, क्योंकि जहां एक तरफ तो 50 साल पुरानी एग्रीमेंट वाली जगह से कब्जा हटाकर बेदखल कर दिया है। वहीं लोग अब बांदीकुई नगर पालिका से सरकारी भूमि पर हो रहे अवैध कब्जों पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगा रहे हैं । 

Related Story

    Trending Topics

    Afghanistan

    134/10

    20.0

    India

    181/8

    20.0

    India win by 47 runs

    RR 6.70
    img title
    img title

    Be on the top of everything happening around the world.

    Try Premium Service.

    Subscribe Now!