बिजली विभाग क्यों चढ़ रहा भ्रष्टाचार की भेंट ? जानिए, इसकी पीछे की पूरी कहानी

Edited By Chandra Prakash, Updated: 29 Sep, 2024 02:12 PM

why is the electricity department falling prey to corruption

दौसा में बिजली विभाग के अधिकारियों पर एक बार फिर रिश्वत मांगने का आरोप लगा है । पहले भी बिजली विभाग के खिलाफ कई बार कंपलेन आ चुकी है । अब सवाल ये उठ रहा है कि आखिर बिजली विभाग भ्रष्टाचार की भेंट क्यों चढ़ रहा हैं ? इसी कड़ी में तमाम उपभोक्ता बिजली...

  • एक बार फिर लगे बिजली विभाग पर भ्रष्टाचार के आरोप
  • सहायक अभियंता बोले- 'तमाम आरोप निराधार'

 

 

दौसा, 29 सितंबर 2024 । दौसा में बिजली विभाग के अधिकारियों पर एक बार फिर रिश्वत मांगने का आरोप लगा है । पहले भी बिजली विभाग के खिलाफ कई बार कंपलेन आ चुकी है । अब सवाल ये उठ रहा है कि आखिर बिजली विभाग भ्रष्टाचार की भेंट क्यों चढ़ रहा हैं ? इसी कड़ी में तमाम उपभोक्ता बिजली विभाग की शिकायत करते हुए नहीं थकते । ऐसा ही एक आरोप विभागीय अधिकारियों पर उपभोक्ताओं ने लगाया है । लेकिन सहायक अभियंता ने इन तमाम आरोपों को  निराधार बताया है । 

एक उपभोक्ता ने बिजली विभाग के अधिकारियों के खिलाफ आरोप लगाते हुए कहा कि उसको कनेक्शन की फाइल लगाए हुए दो महीने से ऊपर का समय हो गया और अभी तक उसे कनेक्शन नहीं मिला है, जबकि अधिकारी रिश्वत मांगने उसके यहां तक भी पहुंच गए ।

 

PunjabKesari

 

बता दें कि दौसा में बिजली विभाग पर एक और नया आरोप लगाते हुए एक उपभोक्ता ने बिजली विभाग के सहायक अभियंता रिंकेश मीणा पर दस हजार की रिश्वत मांगने का आरोप लगाया है । उपभोक्ता राजेश शर्मा का कहना है कि उसको अपनी स्कूल के लिए बिजली विभाग का थ्री फेस कनेक्शन चाहिए था, जिसके लिए उसे फाइल लगे लगभग 2 महीने से ऊपर हो गया ।

इधर, राजेश शर्मा ने बताया कि वह बिजली विभाग यानी जयपुर विद्युत निगम लिमिटेड के दौसा स्थित कार्यालय में चक्कर लगा-लगाकर थक चुका है, लेकिन उसकी कोई सुनने के लिए तैयार नहीं है । जबकि वह स्कूल संचालन करता है और स्कूल के लिए ही उसे थ्री फेस का विद्युत कनेक्शन चाहिए था । गर्मी का समय है, इसलिए बच्चों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है ।

 

PunjabKesari

 

लेकिन कई चक्कर लगाने के बाद भी उसकी स्कूल में आज तक भी बिजली विभाग वाले कनेक्शन करने के लिए नहीं पहुंचे । राजेश शर्मा की माने तो उसका कहना है कि कमर्शियल कनेक्शन के लिए डिमांड नोटिस जमा होने के 7 दिनों के अंदर ही बिजली कनेक्शन होना जरूरी है । लेकिन उसके साथ ऐसा नहीं हुआ । बल्कि सच तो यह है कि अनेक उपभोक्ताओं के साथ ऐसा हुआ भी है। 

 

PunjabKesari

 

इधर, इस सारे मामले में जयपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड दौसा सिटी सहायक अभियंता रिंकेश मीणा का कहना है कि जब वह राजेश शर्मा के यहां पहुंचे तो उन्हें वहां पर डायरेक्ट लाइट का कनेक्शन लगा मिला, जो बिना मीटर के चालू थी। जिस पर उन्होंने तुरंत उस लाइन को वहां से हटाया और वायर को जब्त करते हुए बिजली विभाग ले आए । 

सहायक अभियंता ने कहा कि उपभोक्ता ने जो आरोप लगाए हैं तमाम आरोप झूठे और निराधार है। उनका जो बिजली कनेक्शन लेट हुआ है, वो पिछले दिनों दौसा जिले में हुई भारी बरसात के कारण हुआ था, लेकिन अब बरसात नहीं है तो जल्द ही कनेक्शन मीटर लगा दिया जाएगा ।

Related Story

    Trending Topics

    Afghanistan

    134/10

    20.0

    India

    181/8

    20.0

    India win by 47 runs

    RR 6.70
    img title
    img title

    Be on the top of everything happening around the world.

    Try Premium Service.

    Subscribe Now!