उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी ने कांग्रेस काल के समय लगी इमरजेंसी को क्यों किया याद ?

Edited By Chandra Prakash, Updated: 27 Jul, 2024 05:54 PM

why did diya kumari remember the emergency imposed during the congress era

कांग्रेस के समय लगी इमरजेंसी को लेकर डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है, दिया कुमारी का इमरजेंसी पर बड़ा बयान सामने आया है । उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने इमरजेंसी के समय उनके परिवार सहित राजपूत समाज को जेलों में डाला था । ये...

दौसा, 27 जुलाई 2024 । कांग्रेस के समय लगी इमरजेंसी को लेकर डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है, दिया कुमारी का इमरजेंसी पर बड़ा बयान सामने आया है । उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने इमरजेंसी के समय उनके परिवार सहित राजपूत समाज को जेलों में डाला था । ये बयान उन्होंने दौसा में कारगिल विजय दिवस पर शहीदों को श्रद्धांजलि देने के बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए दिया है । 

दौसा में डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि कांग्रेस ने राजपूत समाज को आज तक दिया ही क्या है ? बल्कि इनके बड़े नेताओं ने इमरजेंसी के समय हम लोगों को तो जेल में डाला ही था, साथ ही राजपूत समाज को भी ज्यादा से ज्यादा जेल में डाला था ।

बता दें कि राजस्थान में 5 सीटों के लिए इसी साल विधानसभा के उपचुनाव होने हैं । ऐसे में लगता है बीजेपी ऐसा कोई मौका नहीं छोड़ना चाहती, जिससे उनके चुनाव जीतने में विघ्न पैदा हो । इसीलिए शायद विधानसभा उपचुनाव से पहले राजस्थान की डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने इमरजेंसी के दौरान हुई घटनाओं का जिक्र किया है । जिसके चलते उन्होंने कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए कांग्रेस की पूर्ववर्ती सरकारों पर एक तीर से कई घावों को ताजा किया है ।

इधर दौसा में शुक्रवार को राजस्थान की डिप्टी सीएम दिया कुमारी के इस बयान के बाद एक बार फिर पुरानी सरकारों के समय लगी इमरजेंसी के घावों को ताजा कर दिया गया है । साथ ही नई सियासत को जन्म देने का काम भी अब राजपूत समाज के बीच दीया कुमारी के इस बयान ने किया है ।

दिया कुमारी यही नहीं रुकी, उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने मेरी दादी सा को जेल में डाला, मेरे पिताजी को जेल में डाला, तो क्या यह आप लोगों का डायरेक्ट अटैक नहीं है क्या ? कांग्रेस पर बरसते हुए डिप्टी सीएम ने आगे कहा कि कांग्रेस जब देखो जब सोचती रहती है कि राजपूत समाज की जमीन को कैसे जप्त किया जाए ?, कैसे कब्जा किया जाए ?, कैसे इनको नीचा दिखाया जाए ?,यह काम कांग्रेस करती है। लेकिन बीजेपी कभी ऐसे काम नहीं किए । 

डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने भाजपा विचारधारा के लिए कहा कि भाजपा की विचारधारा वही है, जो आपकी है, मेरी है । हम सब लोग सनातन को मानते हैं, हम चाहते हैं कि हमारा जो धर्म है, हमारे जो मंदिर हैं, हमारे जो धार्मिक स्थान है, हमारे ऐतिहासिक स्थान है उनका भी रख रखाव हो। वह सब हमारी धरोहर हैं । आप सब लोगों के पास आपके मंदिर हैं,किसी के पास गढ है, किसी के पास हवेलियां है, तो किसी के पास खेत है । इसलिए आप लोग चाहते हो कि इनका रखरखाव, इनको बचाने के लिए क्या योजनाएं बनाया जाए ?, इन सब पर बीजेपी सोचती है । इसलिए आने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा के उम्मीदवार को दौसा से जिताने का आह्वान भी किया है ।

दीया कुमारी ने कहा कि आपको ऐसा लगता है कि राजपूत समाज की भाजपा में अनदेखी की जा रही है । अगर ऐसा होता तो मुझे उप मुख्यमंत्री का पद नहीं मिलता और यह पद आप लोगों का ही है और आप लोगों की वजह से भी मुझे मिला है । आज नरेंद्र मोदी की सरकार देश में बड़े-बड़े निर्माण कार्य इंफ्रा सहित देश के विकास के लिए पिछले 10 सालों से लगातार काम कर रही है। कांग्रेस ने आज तक भी ऐसे काम नहीं किया जो मोदी जी की सरकार में लगातार चल रहे हैं और हमें प्रधानमंत्री मोदी की मदद करनी चाहिए, क्योंकि वह देश को आगे बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास में जुटे हैं । जिसके चलते हमारी भी जिम्मेदारी है, कि हमसे जो संभव हो सके देश के विकास के लिए काम करना चाहिए । उसके लिए भाजपा को वोट देकर प्रधानमंत्री मोदी के हाथ मजबूत करना आवश्यकता है ।
 

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!