प्रसूता महिला ने कचरे के ढेर पर ही नवजात शिशु को दिया जन्म

Edited By Chandra Prakash, Updated: 30 Sep, 2024 04:21 PM

the pregnant woman gave birth to a newborn baby on a garbage heap

डीग जिले में कचरे के ढेर में ही महिला के प्रसव का मामला सामने आया है । दरअसल, जिले के कामां कस्बे में अलसुबह पांच बजे कोसी चौराहे पर एक प्रसूता महिला कचरे के ढेर के पास रोती बिलखती नजर आई । महिला के आस पास कोई भी परिजन दिखाई नहीं दिया, लेकिन तीन...

 

डीग/भरतपुर, 30 सितंबर 2024। डीग जिले में कचरे के ढेर में ही महिला के प्रसव का मामला सामने आया है । दरअसल, जिले के कामां कस्बे में अलसुबह पांच बजे कोसी चौराहे पर एक प्रसूता महिला कचरे के ढेर के पास रोती बिलखती नजर आई । महिला के आस पास कोई भी परिजन दिखाई नहीं दिया, लेकिन तीन छोटे-छोटे मासूम बच्चे जो महिला के पास खड़े रो रहे थे । 

एक अधिवक्ता दंपत्ति ने दिखाई दरियादिली  
इस दौरान एक अधिवक्ता अपनी पत्नी के साथ अपनी बहन को बस स्टैंड पर छोड़ने जा रहा था, तब उसकी नज़र प्रसूता महिला पर पड़ गई । अधिवक्ता के साथ महिलाओं ने जब पास जाकर देखा तो बिलखती महिला प्रसव की स्थिति पाई गई । आनन-फानन में अधिवक्ता की पत्नी ने इधर-उधर से अखबार व घास एकत्रित कर महिला का अकेलापन दूर करते हुए प्रसव कराया । जहां प्रसूता महिला ने नवजात को जन्म दिया। जिसके बाद एंबुलेंस की सहायता से प्रसूता मां व नवजात को कामां के राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया । जहां पर महिला का इलाज चल रहा है। महिला व नवजात शिशु पूरी तरह से स्वस्थ हैं । 

पारिवारिक विवाद के चलते पीहर जा रही थी हरियाणा निवासी प्रसूता 
मिली जानकारी के मुताबिक प्रसूता महिला हरियाणा के खानपुर घाटी पिनगवा की बताई जा रही है, जो अपना नाम साहुनी बता रही है । पारिवारिक विवाद के चलते अपने तीन बच्चों के साथ अपने पीहर अलमशहा जा रही थीं । इस दौरान रास्ते में ही प्रसूता को दर्द होने लगा और प्रसूता ने बच्चे को जन्म दिया । हालांकि  डॉक्टर ने महिला को अभी आराम करने के लिए कहा है । बता दें कि जब महिला ठीक प्रकार से होश में आएगी, तब पूरे मामले का खुलासा हो पाएगा । 

और ये भी पढ़े

    Related Story

      Afghanistan

      134/10

      20.0

      India

      181/8

      20.0

      India win by 47 runs

      RR 6.70
      img title
      img title

      Be on the top of everything happening around the world.

      Try Premium Service.

      Subscribe Now!