गहलोत का गृह जिला होने के बावजूद जोधपुर का ड्रेनेज सिस्टम खराब क्यों ?- डिप्टी सीएम दिया कुमारी

Edited By Chandra Prakash, Updated: 14 Aug, 2024 03:52 PM

the deputy cm also took a dig at the opposition regarding the budget

उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी के जोधपुर प्रवास के दूसरे दिन बुधवार को उन्होंने नाइट टूरिज्म को बढ़ावा देने को लेकर घंटाघर में जायजा लिया । डिप्टी सीएम ने नाइट टूरिज्म को कैसे बढ़ावा दे सकते हैं ? उसको लेकर अधिकारियों से जानकारी ली । वहीं उन्होंने...

डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने जोधपुर में घंटाघर का लिया जायजा, नाइट टूरिज्म को मिलेगा बढ़ावा 


जोधपुर, 14 अगस्त 2024 । उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी के जोधपुर प्रवास के दूसरे दिन बुधवार को उन्होंने नाइट टूरिज्म को बढ़ावा देने को लेकर घंटाघर में जायजा लिया । डिप्टी सीएम ने नाइट टूरिज्म को कैसे बढ़ावा दे सकते हैं ? उसको लेकर अधिकारियों से जानकारी ली । वहीं उन्होंने जोधपुर के भगत की कोठी रेलवे स्टेशन पर विभाजन विभिषिका प्रदर्शनी का लोकार्पण किया । 

PunjabKesari

देश के बंटवारे को लेकर डिप्टी सीएम दिया कुमारी बोली, नई पीढ़ी को बताना होगा इतिहास        
इस दौरान डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम इस दिन को कभी भूल नहीं सकते, जिस दिन हमारे देश का बंटवारा हुआ । इस विभाजन से लोगों को अपना घरों को भी छोड़ना पड़ा, अपने परिवार को छोड़ना पड़ा जो इतिहास में उस समय हुआ जो परिस्थितियां बनी बहुत ही दुखद है । वह एक ऐसा समय था, ऐसा समय दोबारा ना आए इसको लेकर नई पीढ़ी को इतिहास के बारे में बताना होगा, जानना होगा । पूरे देशभर में यह प्रदर्शनी अलग-अलग स्थान पर लगाई जा रही है । केंद्र सरकार द्वारा लगाई गई इस प्रदर्शनी को युवाओं को जरुर देखना चाहिए और इस प्रदर्शनी के माध्यम से युवाओं को इस इतिहास के बारे में जानना चाहिए । हम दुआ करते हैं कि देश में दोबारा ऐसी परिस्थितियां ना बने और देश को किसी प्रकार की आंच ना आए । 

PunjabKesari

तिरंगा हमारी शान है, आन है, बान है- दिया कुमारी 
वहीं उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार देश को आगे बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं । वर्तमान में भी हर घर तिरंगा अभियान चलाकर लोगों को देश के प्रति देशभक्ति जगाने का प्रयास कर रहे हैं । तिरंगा हमारी शान है, आन है, बान है। अपनी तरफ से देश के लिए जो कुछ भी कर सकते हैं, वह करना चाहिए । 

PunjabKesari

बजट को लेकर भी डिप्टी सीएम ने विपक्ष पर कसा तंज  
वहीं विपक्ष की ओर से बजट में कुछ नहीं मिलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि विपक्ष के लोग सदन में तो लगातार बजट की प्रशंसा करते रहे । विपक्ष के लोग बाहर आकर क्या कुछ कहते हैं, वह समझ से परे हैं । वैसे विपक्ष ने सदन में मुख्यमंत्री और बजट का आभार जताया । वहीं जोधपुर में नाइट टूरिज्म को लेकर उन्होंने कहा कि यह खुशी की बात है, कि केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत जोधपुर से हैं । और सहयोग देखें कि मुझे भी पर्यटन को लेकर जिम्मेदारी मिली है । ऐसे में पर्यटन को लेकर हम बेहतरीन कार्य करेंगे ।

PunjabKesari

निश्चित रूप से शहर का ड्रेनेज सिस्टम खराब है- दिया कुमारी 
वहीं शहर के डेनेज सिस्टम को लेकर भी उन्होंने कहा कि शहर में ड्रेनेज सिस्टम खराब है । इसको लेकर कल भी बैठक में इसके बारे में अधिकारियों को उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी ने लताड़ भी लगाई । इस पर पूर्व सीएम गहलोत पर हमला बोलते हुए उप मुख्यमंत्री ने कहा कि निश्चित रूप से शहर का ड्रेनेज सिस्टम खराब है । वैसे पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत लगातार यहीं से चुनकर आते हैं । और इतने साल चुनकर आने के बावजूद भी शहर की दशा और दिशा नहीं सुधार पाए, यह दुख की बात है । वैसे राजस्थान के जोधपुर ही नहीं राजस्थान के अन्य जिले जैसे जयपुर हो, जोधपुर हो, उदयपुर हो सभी शहरों में ड्रेनेज सिस्टम खराब है । वैसे केंद्र सरकार भी लगातार पैसा भेज रही है, उसके बावजूद भी ड्रेनेज सिस्टम नहीं सुधरना दुखद है । हालांकि अब वर्तमान में हमारी सरकार हैं, हम इसको लेकर लगातार प्रयास कर रहे हैं और शहरों का ड्रेनेज सिस्टम सुधारने पर भी ध्यान दे रहे हैं ‌। जल्द ही इसे सुधार लिया जाएगा ।

PunjabKesari
 

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!