6 साल से फरार 10 हजार रुपए का इनामी आरोपी नीमच से गिरफ्तार

Edited By Chandra Prakash, Updated: 20 Sep, 2024 08:05 PM

the accused with a bounty of 10 thousand arrested

कोतवाली निंबाहेड़ा थाना पुलिस ने 71 किलोग्राम अवैध अफीम तस्करी में 6 साल से फरार चल रहे 10 हजार रुपए के इनामी आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। प्रकरण के अनुसार 24 अप्रैल 2018 को थाना कोतवाली निम्बाहेडा क्षेत्र मे कल्याणपुरा से केली रोड...

 

चित्तौड़गढ़, 20 सितंबर 2024 । कोतवाली निंबाहेड़ा थाना पुलिस ने 71 किलोग्राम अवैध अफीम तस्करी में 6 साल से फरार चल रहे 10 हजार रुपए के इनामी आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। प्रकरण के अनुसार 24 अप्रैल 2018 को थाना कोतवाली निम्बाहेडा क्षेत्र मे कल्याणपुरा से केली रोड पर नाकाबन्दी के दौरान एक क्रेटा कार से 71 किलोग्राम अवैध अफीम जब्त कर मौके से एक आरोपी चौथमल को गिरफ्तार किया गया था। उस समय से ही इस मामले में अफीम सप्लायर विष्णु नागदा फरार चल रहा था जिस पर 10 हजार रुपए का इनाम जारी किया हुआ था। मामले को गंभीरता से लेते हुये अतिशीघ्र विष्णु नागदा को गिरफ्तार करने हेतु निर्देश दिए गए। इस पर रामसुमेर (पु.नि) थानाधिकारी थाना निम्बाहेड़ा कोतवाली के नेतृत्व में वांछित आरोपी की तलाश हेतु एएसआई सूरज कुमार तथा जाब्ते की टीम का गठन किया गया। गठित टीम द्वारा प्रकरण में फरार चल रहे आरोपी विष्णु नागदा नीमच मध्यप्रदेश की तलाश मन्दसौर नीमच नाहरगढ की तरफ कर रही थी। मुखबीर से एएसआई सूरज कुमार को सूचना मिली कि विष्णु नागदा आज नीमच में आया हुआ है तथा कुछ ही देर में मन्दसौर की तरफ जाने के लिए हरकिया खाल फंटा पर आएगा।

 

मुखबिर की सूचना के अनुसार पुलिस टीम हरकिया खाल फंटा पहुची तथा वहां बताए गए हुलिये के अनुसार एक व्यक्ति बस का इंतजार कर रहा था। उक्त व्यक्ति पुलिस जाप्ता को देखकर भागने का प्रयास करने लगा जिसको टीम ने घेरा देकर पकड़ा तथा नाम पता पूछा तो उसने अपने नाम विष्णु नागदा पिता भगत राम नागदा जाति नागदा उम्र 36 साल निवासी रेवली देवली थाना नीमच सीटी जिला नीमच मध्यप्रदेश होना बताया। उक्त व्यक्ति प्रकरण हाजा मे वांछित होने से उसे गिरफ्तार किया गया।

और ये भी पढ़े

     

    मोबाइल से दूर रहता था आरोपी
    आरोपी विष्णु नागदा गिरफ्तारी से बचने के लिए मोबाइल व अन्य किसी भी प्रकार की डिवाइस का प्रयोग नहीं करता था तथा मन्दसौर व उज्जैन की तरफ भेष बदलकर रहता था। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए निंबाहेड़ा पुलिस ने काफी दिनों से उसके रहने के ठिकानों पर रैकी की और मुखबीर मामुर किये। इस प्रकार आरोपी की गिरफ्तारी संभव हो पाई।

     

    टीम की उल्लेखनीय उपलब्धियां
    पिछले 6 माह मे निम्बाहेड़ा कोतवाली पुलिस की उक्त टीम द्वारा चोरी की वारदातों का खुलासा कर मोटर साइकिल बरामद की गई। निम्बाहेड़ा में काबरा टेन्ट हाउस के व्यवसायी के घर हुई आठ लाख रुपए नकद व सोने के जेवरात की चोरी का खुलासा कर माल मशरूका बरामद किया गया। रत्नेष सेन निम्बाहेडा के घर पर हुई चार लाख रुपए की चोरी का खुलासा किया गया तथा निम्बाहेडा में ए.के मारूती ऑटो गेराज में हुई चोरी का खुलासा कर चोरी हुई कार व अन्य कीमती सामान बरामद किया गया। बस स्टेण्ड निम्बाहेड़ा से चोरी हुए करीब 6 लाख के मोबाइल की चोरी को ट्रेस आउट कर 6 लाख के मोबाइल बरामद किए गए। टीम द्वारा पाचं पाचं हजार रुपए के 6 इनामी तथा दस दस हजार रुपए तीन इनामी को पकड़कर न्यायिक अभिरक्षा में भिजवाया गया। अब तक कुल 81 से अधिक वांछित अभियुक्त व धारा 299 सीआरपीसी मे तथा स्थाई वारंटी को गिरफ्तार किया गया।
     

    Related Story

      Trending Topics

      Afghanistan

      134/10

      20.0

      India

      181/8

      20.0

      India win by 47 runs

      RR 6.70
      img title
      img title

      Be on the top of everything happening around the world.

      Try Premium Service.

      Subscribe Now!