बोहरा समाज के धर्मगुरु सैयदना डॉ.मुफद्दल सैफुद्दीन रविवार को आएंगे सुनेल, सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस एवं प्रशासन अलर्ट

Edited By Chandra Prakash, Updated: 31 Aug, 2024 06:23 PM

syedna dr mufaddal saifuddin will come to sunel on sunday

दाऊदी बोहरा समाज के 53वें धर्मगुरु डॉ. सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन साहब का बोहरा पांच दिवसीय प्रवास पर रविवार को सुबह सुनेल पहुंचने का कार्यक्रम है। जिसको लेकर दाउदी बोहरा समाज की ओर से तमाम तरह की तैयारियां पूरी कर ली गई है । रविवार को रेल मार्ग से...

झालावाड़, 31 अगस्त 2024 । दाऊदी बोहरा समाज के 53वें धर्मगुरु डॉ. सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन साहब का बोहरा पांच दिवसीय प्रवास पर रविवार को सुबह सुनेल पहुंचने का कार्यक्रम है। जिसको लेकर दाउदी बोहरा समाज की ओर से तमाम तरह की तैयारियां पूरी कर ली गई है । रविवार को रेल मार्ग से भवानीमंडी स्टेशन पर पहुंचेंगे, जहां से सड़क मार्ग से मां देवी अहिल्या की नगरी सुनेल आएंगे।

जिला कलेक्टर अजय सिंह राठौड़ ने बताया कि उनके इस कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन, पुलिस विभाग सहित तमाम विभागों द्वारा कई तरह की तैयारियां भी की गई हैं । ताकि सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही कार्यक्रम का सौहार्द रूप से समापन हो सके । 

जामिया के चांसलर भी हैं डॉ.सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन
दाऊदी बोहरा समाज के 53वें धर्मगुरु डॉ.सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन को 14 मार्च 2023 से अगले पांच साल के लिए जामिया यूनिवर्सिटी का चांसलर नियुक्त किया गया है ।  उन्हें चांसलर बनाने का फैसला विश्वविद्यालय की कमेटी ने लिया है । उनसे पहले पिछले पांच साल से डॉ. नजमा हेपतुल्ला विश्वविद्यालय की चांसलर थीं । डॉ.सैफुद्दीन ने शिक्षा और पर्यावरण सहित कई क्षेत्रों में बेहतरीन काम किए हैं । 

हेपतुल्ला का 5 साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद डॉ.सैफुद्दीन को यूनिवर्सिटी का चांसलर नियुक्त किया गया है । वहीं डॉ.सैफुद्दीन 2014 से दस लाख की आबादी वाले वैश्विक दाऊदी बोहरा मुस्लिम समुदाय के प्रमुख हैं । उन्होंने शिक्षा, पर्यावरण, समाजिक और आर्थिक क्षेत्र में कई असाधारण काम किए हैं । उनके द्वारा किए गए कामों में सैफी बुरहानी अपलिफ्ट प्रोजेक्ट, टर्निंग द टाइड, प्रोजेक्ट राइज, भूख मिटाने के लिए एफएमबी कम्युनिटी किचन, भोजन की बर्बादी   को कम करने के लिए कई काम और पर्यावरण की रक्षा के लिए शुरू किए गए प्रोजेक्ट शामिल हैं । इन्होने मिस्र से पढ़ाई की है । 

Related Story

    Trending Topics

    Afghanistan

    134/10

    20.0

    India

    181/8

    20.0

    India win by 47 runs

    RR 6.70
    img title
    img title

    Be on the top of everything happening around the world.

    Try Premium Service.

    Subscribe Now!