राइजिंग हनुमानगढ़ इन्वेस्टर मीट-2024 का आयोजन, 91 उद्योगपतियों के साथ एमओयू, 1500 करोड़ रुपए से अधिक का निवेश, 7000 से अधिक लोगों को मिलेगा रोजगार

Edited By Chandra Prakash, Updated: 16 Oct, 2024 05:22 PM

rising hanumangarh investor meet 2024 organized

‘जिला स्तरीय राइजिंग हनुमानगढ़ इन्वेस्टर मीट’ का आयोजन बुधवार को टाउन के जीएम रिसोर्ट में किया गया। राजस्थान में निवेश की संभावनाओं को साकार करने के लिए राज्य सरकार के विशेष प्रयासों से जयपुर में 9 से 11 दिसंबर तक आयोजित होने वाले ‘राइजिंग राजस्थान...

नुमानगढ़, 16 अक्टूबर 2024 । ‘जिला स्तरीय राइजिंग हनुमानगढ़ इन्वेस्टर मीट’ का आयोजन बुधवार को टाउन के जीएम रिसोर्ट में किया गया। राजस्थान में निवेश की संभावनाओं को साकार करने के लिए राज्य सरकार के विशेष प्रयासों से जयपुर में 9 से 11 दिसंबर तक आयोजित होने वाले ‘राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट-2024’ के तहत जिला स्तर पर आयोजित राइजिंग हनुमानगढ़ इन्वेस्टर मीट में खाद्य नागरिक एवं आपूर्ति मंत्री व प्रभारी मंत्री सुमित गोदारा, प्रभारी सचिव डॉ. रवि कुमार सुरपुर, जिला कलक्टर कानाराम, पुलिस अधीक्षक अरशद अली, हनुमानगढ़ विधायक गणेश राज बंसल, भादरा विधायक संजीव बेनीवाल, प्रवासी निवेशक, विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी सहित उद्योग से जुड़े गणमान्य नागरिक शामिल हुए। 

जिला स्तरीय इन्वेस्टर मीट में 91 एमओयू हुए। सोलर प्लांट, होटल एवं रिसोर्ट, बॉयोएनर्जी, चिकित्सा, सिनेमा, मॉल, सीड ग्रेडिंग प्रोजेक्ट, सीड प्रोसेसिंग, बॉयोफ्यूल, कृषि संसाधन, शिक्षा, उद्योग, कोल्ड स्टोरेज, मिल्क प्रोसेसिंग यूनिट, कॉटन फैक्ट्री, वेयरहाउस, ऑटोमोटर्स, डेयरी, राइस मिल सहित विभिन्न क्षेत्रों में हुए एमओयू से 1500 करोड़ रुपए से अधिक का निवेश आया और 7000 से अधिक लोगों को रोजगार के अवसर उपलब्ध हुए। मीट में निवेश को लेकर उद्यमियों में उत्साह नजर आया। सभी एमओयू राजनिवेश पोर्टल के जरिए हुए। इससे उनके क्रियान्वयन की उच्च स्तर पर निरंतर निगरानी रखी जा सकेगी। इस दौरान विभिन्न इकाइयों की 20 स्टॉल प्रदर्शनी भी लगाई गई। अतिथियों की ओर से प्रदर्शनी का अवलोकन किया गया। 

जिला कलेक्टर कानाराम ने कहा कि राज्य सरकार की मंशा अनुसार यह मीट युवाओं को स्थानीय स्तर पर रोजगार प्रदान करने और जिले में निवेश बढ़ाने के लिए मील का पत्थर साबित होगी। उन्होंने बताया कि जिला के बाद भी राज्य स्तरीय समिट में एमओयू किए जा सकेंगे। इस मौके पर अतिरिक्त जिला कलक्टर उम्मेदी लाल मीना, जिला उद्योग एवं वाणिज्य केन्द्र की महाप्रबंधक आकाशदीप सिद्धू, रीको के क्षेत्रीय प्रबंधक अनूप श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
 

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!