राजस्थान में दो अलग-अलग घटनाओं में ग्रामीणों ने दो संदिग्ध चोरों को पीटा, दोनों की मौत

Edited By PTI News Agency, Updated: 23 May, 2023 06:47 PM

pti rajasthan story

जयपुर, 23 मई (भाषा) राजस्थान के भरतपुर और दौसा जिले में दो अलग-अलग घटनाओं में दो संदिग्ध चोरों को ग्रामीणों ने पकड़ कर उनकी बुरी तरह पिटाई कर दी। अस्पताल ले जाने पर चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।

जयपुर, 23 मई (भाषा) राजस्थान के भरतपुर और दौसा जिले में दो अलग-अलग घटनाओं में दो संदिग्ध चोरों को ग्रामीणों ने पकड़ कर उनकी बुरी तरह पिटाई कर दी। अस्पताल ले जाने पर चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।

पुलिस ने बताया कि भरतपुर के रुदावल थानाक्षेत्र में सोमवार देर रात एक संदिग्ध चोर को ग्रामीणों ने पकड़कर बेरहमी से पीटा, जिससे उसकी मौत हो गई जबकि उसके तीन अन्य साथियों ने लोगों पर गोलीबारी की और फरार हो गए।

उन्होंने बताया कि रुदावल थाने के कंजोली गांव में चार हथियारबंद बाइक सवार व्यक्ति चोरी के इरादे से सोमवार देर रात एक घर में घुसे लेकिन कुछ ग्रामीणों को इसकी भनक लग गई और उन्होंने गांव के अन्य लोगों को बुला लिया और चारों चोरों को घेर लिया।

उन्होंने बताया कि ग्रामीणों ने एक चोर को पकड़ लिया और उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी और बाद में पुलिस को सूचित किया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने चोर को उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बयाना पुलिस उपाधीक्षक दिनेश यादव ने बताया कि मृतक की पहचान राजवीर बावरिया उर्फ राजू (50) के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखवा दिया गया है और उसके परिजनों को सूचित कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि मौके से छह जिंदा कारतूस के साथ एक देसी हथियार बरामद किया गया है। उन्होंने कहा कि साक्ष्य जुटाने के लिए फॉरेंसिक टीम को बुलाया गया और अन्य फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है।

दौसा के पापडदा थानाधिकारी श्याम लाल ने बताया कि ककरौदा ढाणी गांव में ग्रामीणों ने संदिग्‍ध चोरों को पकड़ कर उनकी बुरी तरह पिटाई कर दी जिसमें श्रीलाल उर्फ शिव लाल गडरिया (60) की मौत हो गई जबकि उसका साथी दशरथ गुर्जर घायल हो गया जिसे स्थानीय अस्पताल में भर्ती किया गया। उन्होंने बताया कि उसे मंगलवार को इलाज के लिए जयपुर रेफर कर दिया गया।

उन्होंने बताया कि कार सवार पांच चोरों ने एक घर से चार लाख रुपये के जेवरात और 10 हजार रुपये की नकदी चुरा ली। पुलिस ने बताया कि घर के मालिक सीताराम मीणा के तीन बेटों ने एक शादी समारोह से लौटने के बाद चोरों को देखा और मदद के लिए चिल्लाना शुरू किया। पुलिस के अनुसार आवाज सुनकर पांच में से तीन चोर भाग गए, जबकि ग्रामीणों ने उनमें से दो को पकड़ लिया और रस्सियों से बांधकर उनकी पिटाई कर दी।

पुलिस ने बताया कि मामले में दोनों पक्षों की ओर से प्राथमिकी दर्ज करवाई गई है और मामले की जांच की जा रही है। पुलिस ने बताया कि दोनों चोरों को दौसा जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने शिवलाल को मृत घोषित कर दिया, जबकि उसके साथी दशरथ गुर्जर को उपचार के लिए जयपुर रेफर कर दिया गया है। पुलिस के अनुसार अन्य चोरों ने लोगों पर करीब छह गोलियां चलायीं और पुलिस मामले की जांच कर रही है।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!