राजस्थान : आपसी विवाद में एक परिवार के तीन सदस्यों की गोली मारकर हत्या

Edited By PTI News Agency, Updated: 27 Nov, 2022 04:51 PM

pti rajasthan story

जयपुर, 27 नवंबर (भाषा) राजस्थान के भरतपुर जिले में बीती रात एक पुलिस कांस्टेबल सहित तीन भाइयों की उनके घर में एक पड़ोसी ने कुछ अन्य लोगों के साथ मिलकर कथित तौर पर गोलीबारी करके हत्या कर दी।

जयपुर, 27 नवंबर (भाषा) राजस्थान के भरतपुर जिले में बीती रात एक पुलिस कांस्टेबल सहित तीन भाइयों की उनके घर में एक पड़ोसी ने कुछ अन्य लोगों के साथ मिलकर कथित तौर पर गोलीबारी करके हत्या कर दी।
पुलिस ने रविवार को बताया कि यह घटना कुम्हेर थानाक्षेत्र के सिकरौरा गांव में शनिवार देर रात में हुई।

पुलिस ने बताया कि घटना में कान्स्टेबल गजेंद्र सिंह, समंदर सिंह और ईश्वर सिंह की मौत हो गई जबकि गजेंद्र की पत्नी, बेटा और बहू घायल हो गई और उनका जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में उपचार चल रहा है।

उन्होंने बताया कि गजेंद्र सिंह राजस्थान आर्म्ड कांस्टेबुलरी (आरएसी) में कांस्टेबल था।

कुम्हेर थानाधिकारी हिमांशु सिंह ने बताया कि गजेंद्र सिंह के बेटे तेनपाल का कुछ दिन पहले अपने पड़ोसी लखन से कहासुनी हो गयी थी और तेनपाल ने लखन को थप्पड़ मार दिया था। उन्होंने बताया कि उस समय गांव के बुजुर्ग लोगों ने बीच-बचाव किया था और मामला सुलझ गया था लेकिन लखन बदला लेना चाहता था।

पुलिस ने बताया कि कल रात लखन 8-10 अन्य लोगों के साथ गजेंद्र के घर में घुस गया और चिल्लाने लगा और उन लोगों ने हवा में गोलीबारी की। उन्होंने बताया कि जब गजेंद्र सिंह कमरे से बाहर आया तो उन्होंने उसे गोली मार दी।

पुलिस ने बताया कि गोलियों की आवाज और चीख पुकार सुनकर पड़ोस में ही अलग मकान में रहने वाले उसके दो भाई बाहर निकले और गजेंद्र सिंह के घर पहुंचे तो हमलावरों ने उन्हें भी गोली मार दी।

पुलिस ने बताया कि इसी बीच आरोपी हमलावरों ने गजेंद्र के परिजनों पर ताबड़तोड़ गोलीबारी कर दी, जिसमें उसका बेटा तेनपाल, उसकी पत्नी व बहू घायल हो गये।

पुलिस ने बताया कि देर रात करीब 1.30 बजे पुलिस को गोलीबारी की सूचना मिली। पुलिस ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए नजदीकी अस्पताल भेज दिया गया है और घायलों को गंभीर हालत में जयपुर रेफर किया गया है।

पुलिस ने बताया कि घटना के बाद मृतक के परिजनों और रिश्तेदारो ने आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कुम्हेर कस्बे के अस्पताल के बाहर धरना शुरू कर दिया। पुलिस ने बताया कि भीड़ में से किसी ने कुछ वाहनों के शीशे भी तोड़ दिए।

भरतपुर के पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह, पुलिस महानिरीक्षक गौरव श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह सहित अन्य अधिकारियों के साथ कुम्हेर पहुंचे और आक्रोशित लोगों को शांत करवाया।

उन्होंने (मंत्री ने) उन्हें आश्वासन दिया कि आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाएगा जिसके बाद धरना समाप्त कर दिया गया और शवों का पोस्टमार्टम किया गया।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल मीणा ने बताया कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए इलाके में अतिरिक्त पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है और तिहरे हत्याकांड में शामिल आरोपियों का पता लगाने और उन्हें गिरफ्तार करने के लिए अलग-अलग टीमों का गठन किया गया है।

भरतपुर के भुसावर क्षेत्र में अक्टूबर में भी दो गुटों में हुई मारपीट में एक पुलिस कर्मी व उसके दो बेटों की मौत हो गई थी। हत्याओं के पीछे की वजह भी एक छोटा सा मामला था।

मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने कहा कि यह चिंता की बात है कि लोग छोटी-छोटी बातों पर सब्र खो रहे हैं।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Related Story

Pakistan
Lahore Qalandars

Karachi Kings

Match will be start at 12 Mar,2023 09:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!