अग्निपथ योजना देश, सेना व देशभक्त लोगों के हक में: पूनियां

Edited By PTI News Agency, Updated: 20 Jun, 2022 04:04 PM

pti rajasthan story

जयपुर, 20 जून (भाषा) सेनाओं में अल्पकालिक अवधि के लिए संविदा नियुक्ति के आधार पर युवाओं की भर्ती की केंद्र सरकार की ‘अग्निपथ’ योजना का बचाव करते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने सोमवार को कहा कि यह योजना किसी के खिलाफ नहीं बल्कि...

जयपुर, 20 जून (भाषा) सेनाओं में अल्पकालिक अवधि के लिए संविदा नियुक्ति के आधार पर युवाओं की भर्ती की केंद्र सरकार की ‘अग्निपथ’ योजना का बचाव करते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने सोमवार को कहा कि यह योजना किसी के खिलाफ नहीं बल्कि देश, सेना और देशभक्त लोगों के हक में है।

पूनिया ने कहा कि युवाओं को हिंसा से बचना चाहिए और योजना के फायदों को समझना चाहिए।

उन्होंने कहा, "यह योजना किसी के खिलाफ नहीं है। यह भारत, सैन्य और देशभक्त लोगों के हक में है। चार साल की सेवा के बाद बाहर आने वाले अग्निवीरों को कई तरह से नौकरी के अवसर मिलेंगे।"
पूनिया ने कहा कि सार्वजनिक संपत्ति और हिंसा को नुकसान पहुंचाना देशभक्ति नहीं है।
उन्होंने कहा, "यह देश को मजबूत बनाने की योजना है और युवाओं को इसे समझना चाहिए।"
भाजपा के हिंदुत्व के एजेंडे पर काम करने के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आरोपों पर पूनियां ने कहा कि बहुसंख्यक लोगों के भी मानवाधिकार हैं और अगर उनका उल्लंघन होता है तो इसके बारे में बोलना हिंदुत्व नहीं है।

उन्होंने गहलोत पर अल्पसंख्यक समुदाय के तुष्टीकरण के लिए काम करने का आरोप लगाया। पूनियां ने कहा कि अलवर में मेवात क्षेत्र में कांग्रेस के शासन में "भूमि जिहाद", "लव जिहाद", साइबर और अन्य अपराधों के मामले देखे गए हैं।

पूनियां ने उम्मीद जताई कि उनकी पार्टी 2023 का विधानसभा चुनाव जीतेगी और राज्य में अगली सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि उनका लक्ष्य पार्टी को विधानसभा चुनाव में जीत दिलाना है। पूनिया ने कहा कि पार्टी आलाकमान सही समय पर तय करेगा कि मुख्यमंत्री का उम्मीदवार कौन होगा।
अशोक गहलोत सरकार पर निशाना साधते हुए पूनियां ने कहा कि राज्य सरकार अपने चुनावी वादों को पूरा करने में विफल रही है।

उन्होंने कहा, "राजस्थान में बेरोजगारी की दर देश में सबसे अधिक, 32 प्रतिशत है। कानून-व्यवस्था बिगड़ी हुई है और महिलाओं के खिलाफ अपराध एक चुनौती बना हुआ है।" उन्होंने कहा, "कांग्रेस की अंदरूनी कलह ने राजकाज को प्रभावित किया है। ऐसी सरकार से न्याय की उम्मीद नहीं की जा सकती जो अंदरूनी कलह से जूझ रही हो।"
उन्होंने कहा, "कांग्रेस के साढ़े तीन साल के शासन ने राज्य के लोगों को निराश किया है। लोग दुखी हैं।"
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के आठ साल के शासन पर पूनियां ने कहा कि लोगों ने मोदी शासन में देश को बदलते देखा है।

प्रदेश अध्यक्ष के रूप में अपने कार्यकाल में किए गए कार्यों पर प्रकाश डालते हुए पूनिया ने कहा कि पार्टी के ढांचे को मजबूत किया गया और बूथ स्तर पर पार्टी की उपस्थिति बढ़ाई गई।

पूनिया ने बताया कि पार्टी कार्यकर्ताओं का राज्य स्तरीय प्रशिक्षण शिविर सिरोही में 10 से 12 जुलाई तक आयोजित होगा।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!