''अग्निपथ'' योजना से सेना को कमजोर कर रहे हैं प्रधानमंत्री मोदी : डोटासरा

Edited By PTI News Agency, Updated: 17 Jun, 2022 08:43 PM

pti rajasthan story

जयपुर, 17 जून (भाषा) कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ‘अग्निपथ’ योजना के जरिये सेना को कमजोर करने का आरोप लगाया है।

जयपुर, 17 जून (भाषा) कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ‘अग्निपथ’ योजना के जरिये सेना को कमजोर करने का आरोप लगाया है।
उन्होंने शुक्रवार को कहा, “जिस सेना के शौर्य के पीछे छिपकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुनः सत्ता में आये, आज ठेके पर सैनिक लगाकर उसी सेना को कमजोर करने का कार्य करना चाहते है।”

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया को संबोधित करते हुए डोटासरा ने कहा कि देश के सैनिक विपरीत परिस्थितियों में सीमाओं पर तैनात रहते हैं तथा अपने जीवन की कुर्बानी देने से भी पीछे नहीं हटते हैं, ऐसे वीर युवाओं से ‘अग्निपथ’ योजना के नाम पर केन्द्र सरकार द्वारा धोखा किया जा रहा है।


उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रतिवर्ष दो करोड़ रोजगार देने के हिसाब से 16 करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था। डोटासरा ने आरोप लगाया कि उन्होंने (प्रधानमंत्री ने) उन युवाओं के हितों पर कुठाराघात करते हुए सेना भर्ती की ‘अग्निपथ’ योजना लागू कर उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ करने का कार्य किया है।


उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस निर्णय से आज पूरा देश जल रहा है, युवा सडक़ों पर आंदोलन कर रहे हैं।


उन्होंने दावा किया कि कि केंद्र सरकार ने ‘अग्निपथ’ योजना लागू करने से पूर्व देश की संसद में चर्चा नहीं की, ना ही देश के विद्वानों व जनप्रतिनिधियों के विचार जानने का कार्य किया।


उन्होंने आरोप लगाया कि देश में अच्छे दिन आने की बजाए आक्रोश का माहौल बन गया है, देश में रेल जल रही हैं, सडक़ों पर हिंसक झड़प हो रही है, लेकिन केन्द्र सरकार देशहित में सोचने के बजाए विपक्षी नेताओं को प्रताडि़त करने में व्यस्त है।


उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा दिल्ली में केंद्र सरकार की दमनकारी नीति के विरुद्ध मोर्चा खोले जाने के कारण उन्हें प्रताड़ित करने के लिये शुक्रवार को सीबीआई ने उनके भाई के घर छापा डाल दिया।


उन्होंने दावा किया कि देश में घोषित किये बिना ही आपातकाल लागू है, किसी को भी जेल में डाला जा सकता है।


उन्होंने कहा कि सीबीआई द्वारा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाई के खिलाफ की गई कार्यवाही संवैधानिक संस्थाओं के दुरुपयोग का ही एक उदाहरण है।


उन्होंने कहा, “देश जल रहा है किन्तु नरेंद्र मोदी व गृहमंत्री अमित शाह सीबीआई, ईडी के छापे डलवा कर मस्त हैं।”

खाद्य मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा, “हिन्दुस्तान का आम आदमी एक ही चर्चा कर रहा है कि अडाणी को एयरपोर्ट मिल रहा है 50 साल के लिये और हिंदुस्तान के नौजवान जो भूख और बेरोजगारी से लड रहा है उसको नौकरी मिल रही है चार साल के लिये।”

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!