राजस्थान : लड़कियों से सामूहिक दुष्कर्म करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, चार लोग गिरफ्तार

Edited By PTI News Agency, Updated: 20 Jan, 2022 01:08 AM

pti rajasthan story

जयपुर, 19 जनवरी (भाषा) राजस्थान की प्रतापगढ़ जिला पुलिस ने इलाके के राजमार्ग से युवतियों व महिलाओं का अपहरण कर उनके साथ सामूहिक दुष्कर्म के अनेक मामलों में लिप्त एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है।

जयपुर, 19 जनवरी (भाषा) राजस्थान की प्रतापगढ़ जिला पुलिस ने इलाके के राजमार्ग से युवतियों व महिलाओं का अपहरण कर उनके साथ सामूहिक दुष्कर्म के अनेक मामलों में लिप्त एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है।

पुलिस ने इस गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार करने का दावा किया है जिनमें से एक नाबालिग है। इन लोगों के मोबाइल से सामूहिक दुष्कर्म से जुड़े अनेक संदिग्ध वीडियो क्लिप मिले हैं। इनमें से एक वीडियो क्लिप उस नाबालिग आदिवासी बच्ची की है जिसके साथ दिसंबर में सामूहिक दुष्कर्म हुआ था और जिसने इस बारे में धरियावद थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था।

प्रतापगढ़ की पुलिस अधीक्षक अमृता दुहान ने बुधवार को बताया कि यह आठ लोगों का गिरोह है। गिरोह के ज्यादातर सदस्यों की उम्र 20-25 साल के आसपास है। यह गिरोह राजमार्ग पर लोगों से लूटपाट, महिलाओं के अपहरण व सामूहिक दुष्कर्म की घटनाओं में संलिप्त रहा है। इनमें से पांच को पुलिस ने सोमवार देर रात गिरफ्तार किया।

उन्होंने कहा, ‘‘पुलिस को कई वीडियो क्लिप मिले हैं जिनमें आरोपी अलग-अलग लड़कियों से सामूहिक दुष्कर्म करते हुए दिख रहे हैं। ऐसा ही एक वीडियो क्लिप उस नाबालिग आदिवासी बच्ची से सामूहिक दुष्कर्म की है जिसके मामले में पुलिस आरोपियों की पहचान व गिरफ्तारी का प्रयास कर रही थी।’’
अधिकारी ने बताया कि धरियावद थाना पुलिस ने सोमवार को मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर एक खंडहर नुमा मकान से चार युवकों को गिरफ्तार कर उनके पास से अवैध हथियार बरामद किया। पुलिस ने उक नाबालिग आरोपी को भी पकड़ा है।

पुलिस के अनुसार ये लोग पेट्रोल पंप में डकैती की योजना बना रहे थे। पुलिस दबिश के दौरान उनके 2-3 साथी फरार हो गए जिनकी तलाश की जा रही है।

दुहन ने बताया कि पुलिस ने मौके से पुष्कर कीर, दीपक पुत्र हीरालाल और दीपक पुत्र मोहन लाल तथा पालिया उर्फ प्रकाश मीणा को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने मौके पर आरोपियों के कब्जे से लोहे का पाइप, मिर्च पाउडर, एक धारदार चाकू, पतली नायलॉन की रस्सी, धारदार पुरानी तलवार, दो 50 इंच लंबे मजबूत लट्ठ एवं दो मोटरसाइकिल जब्त की है। गिरफ्तार बदमाशों से पूछताछ की जा रही है।

उन्होंने कहा कि नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म के चार आरोपियों में से तीन दीपक पुत्र हीरालाल व दीपक पुत्र मोहन लाल व नाबालिग आरोपी हैं। चौथा आरोपी उन तीन लोगों में शामिल है जो पुलिस की दबिश के दौरान भाग गए।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Related Story

Trending Topics

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!