कोरोना से जीत के लिए स्वास्थ्यकर्मियों का जल्द शत-प्रतिशत टीकाकरण जरूरी: गहलोत

Edited By PTI News Agency, Updated: 22 Jan, 2021 12:04 AM

pti rajasthan story

जयपुर, 21 जनवरी (भाषा) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा पूरी तरह टला नहीं है इसलिए स्वास्थ्यकर्मियो का शत-प्रतिशत टीकाकरण जल्द से जल्द होना जरूरी है।

जयपुर, 21 जनवरी (भाषा) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा पूरी तरह टला नहीं है इसलिए स्वास्थ्यकर्मियो का शत-प्रतिशत टीकाकरण जल्द से जल्द होना जरूरी है।
उन्होंने निर्देश दिया कि भारत सरकार के निर्देश के मुताबिक राज्य में टीकाकरण स्थल की संख्या बढ़ाकर प्रथम चरण का टीकाकरण जल्द से जल्द पूरा किया जाए।

गहलोत बृहस्पतिवार को टीकाकरण अभियान की समीक्षा कर रहे थे।

उन्होंने रविवार से टीकाकरण केंद्रों की संख्या 167 से बढ़ाकर 350 करने और आवश्यकता के अनुरूप इनकी संख्या और बढ़ाने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वास्थ्यकर्मियों के जल्द टीकाकरण के लिए सप्ताह में टीकाकरण दिवस की संख्या बढ़ाएं।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘विशेषज्ञों की राय के अनुसार कोरोना का खतरा पूरी तरह टला नहीं है। ऐसे में स्वास्थ्यकर्मियो का शत-प्रतिशत टीकाकरण जल्द से जल्द होना जरूरी है ताकि भविष्य में कोरोना की नयी लहर आए तो वे पूरी सुरक्षा एवं आत्मविश्वास के साथ प्रदेशवासियों के जीवन की रक्षा कर सकें। साथ ही हम अगले चरणों के टीकाकरण के लिए भी तैयार हो सकें।’’
गहलोत ने कहा, ‘‘देश में करीब 30 करोड़ लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। ऐसे में, केन्द्र सरकार को इस अभियान को गति देने के लिए इसकी व्यवस्थाओं तथा प्रबंधन का अधिक विकेन्द्रीकरण करना चाहिए ताकि राज्य अपनी आवश्यकताओं के अनुरूप टीकाकरण के लक्ष्य को जल्द हासिल कर सके।’’
उन्होंने कहा कि ‘कोविन’ सॉफ्टवेयर में तकनीकी बाधाओं के कारण टीकाकरण के लक्ष्य को हासिल करने में कठिनाई आ रही है। केन्द्र सरकार इसमें भी आवश्यक तकनीकी सुधार करे।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!