बेसहारा पशुओं की समस्या को लेकर नगर परिषद के बाहर धरना प्रदर्शन, प्रशासन को दिया सात दिन का अल्टीमेटम

Edited By Afjal Khan, Updated: 05 Feb, 2024 06:20 PM

protest outside the city council regarding the problem of destitute animals

शहर में घूम रहे आवारा पशुओं को लेकर व्यापार महासंघ की ओर से जिला कलेक्टर को गुहार लगाई गई है । दरअसल शहर में आवारा घूम रहे गौवंश को पकड़ कर गौशालाओं में भेजने को लेकर युवा कांग्रेस नेता गौरव सारण व समस्त व्यापार महासंघ अध्यक्ष हरीश पुरोहित के...

सांचौर, 5 फरवरी (प्रकाश लोल) । शहर में घूम रहे आवारा पशुओं को लेकर व्यापार महासंघ की ओर से जिला कलेक्टर को गुहार लगाई गई है । दरअसल शहर में आवारा घूम रहे गौवंश को पकड़ कर गौशालाओं में भेजने को लेकर युवा कांग्रेस नेता गौरव सारण व समस्त व्यापार महासंघ अध्यक्ष हरीश पुरोहित के नेतृत्व में व्यापारियों ने सोमवार को जिला कलेक्टर पूजा पार्थ को ज्ञापन सौंपा । 
इसके बाद युवा कांग्रेस नेता गौरव सारण के नेतृत्व में व्यापारी नगर परिषद के सामने धरने पर बैठ गए । ऐसे में सूचना मिलने पर सांचौर एसडीएम राकेश कुमार, पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन ओम प्रकाश सुथार और आयुक्त श्रवण कुमार जाट मौके पर पहुंचकर व्यापारियों से समझाइश की । अधिकारियों के आश्वासन पर व्यापारियों ने धरना समाप्त किया। 

इस दौरान व्यापारियों ने प्रशासन को 7 दिन का अल्टीमेटम दिया। जिसमें उन्होंने कहा कि अगर 7 दिन में व्यवस्था में सुधार नहीं होता है तो आंदोलन किया जाएगा और शहर में घूम रहे आवारा पशुओं को नगर परिषद में डाला जाएगा । वहीं धरने को संबोधित करते हुए युवा कांग्रेस नेता गौरव सारण ने कहा कि नगर परिषद क्षेत्र में पिछले लंबे समय से आवारा पशु घूमते हुए नजर आ रहे हैं। जिससे व्यापारियों को नुकसान हो रहा है । साथ आमजन को भी हर वक्त हादसे का डर बना रहता है । शहर में जगह-जगह पर आवारा पशुओं की जमघट लगी रहती है। ऐसे में आवार पशु राहगीरों को चोटिल कर नुकसान पहुंचा रहे हैं । लिहाजा व्यापारियों की ओर से आवारा पशुओं को पकड़कर गौशाला भिजवाने की मांग की गई है। साथ ही उन्होंने मांग की है कि हाड़ेचा रोड पर गंदे पानी की निकासी का नाला हैं, उसकी सफाई करवाकर जहां पर नाला खुला है, उसको ढका जाए ताकि उसके अंदर गिरकर पशु व आमजन को नुकसान न पहुंचे । इसी तरह नेशनल हाईवे 68 सर्विस रोड पर भी जो नाले है वह नाले खुले है उनको ढके जाए । वही धरने को संबोधित करते हुए समस्त व्यापार महासंघ अध्यक्ष हरीश पुरोहित ने कहा कि  शहर में बारिश के समय बाढ़ का खतरा बना रहता है, इसलिए पांचला बांध का पक्का निर्माण कर शहर से पानी निकासी की उचित व्यवस्था की जाए । नेशनल हाइवे 68 से सांचौर शहर के बड़सम बाईपास तक सीसी सड़क का निर्माण करवाया गया था, यह पूरी तरह से टूट चुका है। ऐसे में ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई करके वापस सड़क का निर्माण करवाया जाए। इस दौरान जगदीश शारदा, सुखराम खोखर, पबसिंह हाड़ेचा, पूराराम चौधरी, दलपत दर्जी, पारस देवासी, पीसी पूनिया, सवाराम, सुरेश देवासी और पवन जीनगर सहित अन्य मौजूद रहे ।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!