भरतपुर जिले के बयाना में मोबाइल से रील बनाना पड़ा महंगा, बाणगंगा नदी में डूबे सात बच्चों की मौत

Edited By Chandra Prakash, Updated: 11 Aug, 2024 08:48 PM

making reels from mobile in bayana proved costly

राजस्थान में भारी बारिश ने कहर बरपाया । दरअसल भीषण बारिश से भरतपुर जिले में एक बड़ी घटना सामने आई है । जहां बयाना थाना इलाके के श्रीनगर में होकर जा रही बाण गंगा में डूबने से 7 बच्चों की मौत हो गई । जिसके बाद उनके परिवार में मातम छा गया । हालांकि...

भरतपुर, 11 अगस्त 2024 । राजस्थान में भारी बारिश ने कहर बरपाया । दरअसल भीषण बारिश से भरतपुर जिले में एक बड़ी घटना सामने आई है । जहां बयाना थाना इलाके के श्रीनगर में होकर जा रही बाण गंगा में डूबने से 7 बच्चों की मौत हो गई । जिसके बाद उनके परिवार में मातम छा गया । हालांकि सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने रेस्क्यू कर सभी के शवों को बरामद कर लिया है । पुलिस ने सभी शवों को अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है । 

आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के बाद राजस्थान में भारी बारिश से बाण गंगा नदी का बहाव तेज हो गया है । जिसको लेकर नदी का बहाव देखने के लिए बच्चे बाण गंगा के पास पहुंच गए, वहां सभी बच्चे टापू पर खड़े होकर नदी का बहाव देख रहे थे । तो इस दौरान नदी के तेज बहाव से मिट्टी की पाल टूट गई । जिसकी चपेट में 7 बच्चों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ गया । ऐसे में पास में खड़े लोगों ने तुरंत पुलिस को सूचना दी । सूचना के बाद पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए । इस दौरान पुलिस ने आनन फानन में रेस्क्यू टीम के साथ रेस्क्यू शुरू किया । जहां करीब एक घंटे बाद रेस्क्यू ऑपरेशन कर सभी सातों शवों को बरामद कर लिया और पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया । 

PunjabKesari

दरअसल, बयाना उपखंड के गांव फरसो में बाण गंगा नदी के पाल पर कुछ बच्चे खड़े थे । इस दौरान भारी बारिश हो गई और नदी का बहाव तेज हो गया, जिसके बाद नदी किनारे स्थित पोखर की कच्ची पाल ढह गई और 8 बच्चे पानी में डूब गए  । इस दौरान ग्रामीणों ने मौके पर ही बच्चों की तलाश की तो एक बच्चे को तो मौके से बचा लिया । लेकिन सात बच्चों की पानी में डूबने से मौत हो गई । जिससे उनके परिवार के साथ-साथ पूरे गांव में कोहराम मच गया । बताया जा रहा है कि नदी की पाल पर खड़े होकर बच्चे अपने मोबाइल से रील बना रहे थे , इस दौरान ये हादसा हुआ ।  हालांकि भरतपुर और अलवर में मौसम विभाग ने पहले ही अलर्ट जारी कर दिया था । ऐसे में भारी बारिश से कई गांवों का कनेक्शन भी कट गया है । 
 

Related Story

    Trending Topics

    Afghanistan

    134/10

    20.0

    India

    181/8

    20.0

    India win by 47 runs

    RR 6.70
    img title
    img title

    Be on the top of everything happening around the world.

    Try Premium Service.

    Subscribe Now!