लाखों की लागत से निर्मित स्व. दाऊदयाल जोशी महिला स्नानागार में लगा है ताला

Edited By Chandra Prakash, Updated: 27 Oct, 2024 08:09 PM

late daudyal joshi s women s bathroom built at the cost of lakhs is locked

पूर्व सांसद, जननेता स्व. दाऊदयाल जोशी के कोटा-बारां लोकसभा क्षेत्र के दौरान ढाई लाख रुपए की लागत से सब्जी मंडी स्थित नेहरू पार्क में निर्मित महिला स्नानागार तब से अब तक तालों में जकड़ा हुआ है।

 

बारां 27 अक्टूबर 2024 । पूर्व सांसद, जननेता स्व. दाऊदयाल जोशी के कोटा-बारां लोकसभा क्षेत्र के दौरान ढाई लाख रुपए की लागत से सब्जी मंडी स्थित नेहरू पार्क में निर्मित महिला स्नानागार तब से अब तक तालों में जकड़ा हुआ है।
 
नगर परिषद द्वारा बनाए गए स्नानघर के मुख्य द्वार के आगे अतिक्रमियों ने अतिक्रमण कर उसका रास्ता तक बंद कर दिया। दुकानदार महासंघ के अध्यक्ष ललित मोहन खण्डेलवाल ने बताया कि स्व. दाऊदयाल जोशी द्वारा अपने सांसदकाल में इस क्षेत्र की बडी जरूरत को देखते हुए नेहरू पार्क के समीप महिलाओं के लिए बड़ा स्नानागार बनाने के लिए ढाई लाख की राशि स्वीकृत की गई थी। जिसका निर्माण तत्कालीन नगर पालिका बारां द्वारा करवाया गया, लेकिन कुछ ही समय बाद पानी की कमी का बहाना बनाकर इसे बंद कर दिया गया। बताया जाता है कि तत्कालीन नगर परिषद सभापति कमल राठौर के कार्यकाल में इस महिला स्नानागार पर 50 लाख रुपया खर्च कर इसे आधुनिक लुक दिया गया। लेकिन तब से अब तक यह महिला स्नानागार ताले में बंद है। मरण मौत तथा आकस्मिक घटनाओं के दौरान महिलाओं को स्नान करने में परेशानी के बावजूद इस स्नानागार की ओर अब तक नगर परिषद का कोई ध्यान नहीं है। 

निर्माण के वक्त इस स्नानागार को स्वर्गीय दाऊदयाल जोशी स्नानागार के नाम से शुरू किया गया था। बाद में कांग्रेस बोर्ड द्वारा इसका नाम बदलकर नगर परिषद स्नानागार कर दिया। इस स्नानागार के शुरू होने से सब्जीमण्डी क्षेत्र, सर्राफा, सदर बाजार, चौमुखा बाजार, राजपुरा वार्ड आदि क्षेत्र की महिलाओं को मरण मौत के समय पर स्नान करने की सुविधा उपलब्ध हो सकेगी तथा प्रातकाल नेहरू पार्क में भ्रमण करने वालों के लिए भी इस स्नानागार के शुरू होने से सुविधाघर का लाभ मिल सकेगा।
 

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!