विधानसभा में एक सदस्य के निलंबन पर बोले कैबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल, कहा-विधानसभा की मर्यादाओं को तार-तार किया, इसलिए करना पड़ा निलंबित

Edited By Chandra Prakash, Updated: 09 Aug, 2024 02:18 PM

jogaram patel spoke on the suspension of a member in the assembly

कैबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल शुक्रवार को जोधपुर प्रवास पर रहे । इस उन्होंने जोधपुर के सर्किट हाउस में आमजन से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को सुना । बता दें कि कैबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल जब भी जोधपुर आते हैं, तो जोधपुर के सर्किट हाउस में जनसुनवाई जरूर...

जोधपुर, 9 अगस्त 2024 । कैबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल शुक्रवार को जोधपुर प्रवास पर रहे । इस उन्होंने जोधपुर के सर्किट हाउस में आमजन से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को सुना । बता दें कि कैबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल जब भी जोधपुर आते हैं, तो जोधपुर के सर्किट हाउस में जनसुनवाई जरूर करते हैं । वहीं शुक्रवार को जनसुनवाई के बाद मीडिया से बात करते हुए कैबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल ने कहा कि काफी दिनों के बाद जोधपुर आना हुआ और जोधपुर आते हैं तो हम जनसुनवाई नियमित करते हैं । आज भी हमने जनसुनवाई की । 

जोधपुर में लैंड अलॉटमेंट की जो मांग थी वह केसेज तमाम निपटा लिए गए हैं - जोगाराम पटेल 
वहीं विधानसभा में कांग्रेस के विधायकों के हंगामा करने को लेकर कैबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल ने कहा कि राजस्थान में इस बार ऐतिहासिक बजट प्रस्तुत हुआ । मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पहली बार ना सिर्फ शानदार बजट दिया । बल्कि उस बजट को धरातल पर लाने के लिए उसकी क्रियान्विति और धरातल पर लाने के लिए दूसरे दिन से ही कार्रवाई शुरू कर दी । लगातार प्रभारी मंत्रियों की बैठकर जिलेवार चल रही है । साथ ही प्रभारी सचिवों की भी बैठक हो चुकी है । उन्होंने कहा कि जोधपुर की बात करूं तो जोधपुर में लैंड अलॉटमेंट की जो मांग थी वह केसेज तमाम निपटा लिए गए हैं । इसके अलावा महाविद्यालय सैटेलाइट अस्पताल और अन्य कार्यों को धरातल पर लाने के लिए पूरा प्रयास किया जा रहा है । साथ ही जयपुर में भी जो लैंड अलॉटमेंट थे वह तमाम सुलझा लिए गए हैं । जो बजट की घोषणाएं हैं, उनको धरातल पर उतारने के लिए हमारी सरकार लगी हुई है । 

PunjabKesari

विधानसभा में वित्त मंत्री ने शानदार बजट प्रस्तुत किया, बजट की सभी ने भूरी भूरी प्रशंसा की- जोगाराम पटेल
वहीं विधानसभा में एक सदस्य की सदस्यता निलंबन मामले में कैबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल ने कहा कि हमारा बजट सत्र पूर्ण तरीके से शांतिपूर्ण रहा । उन्होंने कहा, कि हमारे विधानसभा अध्यक्ष का यह मानना था कि नवाचार के लिए दो दिन कोई कार्यक्रम रखूंगा और विधानसभा उपरांत उन्होंने एक कार्यक्रम भी रखा था । लेकिन मेरे कांग्रेसी साथियों को यह लगा कि अब बजट सत्र में कोई आलोचना नहीं हुई । बजट इतना शानदार रहा कि भाजपा और कांग्रेस के विधायकों ने सदन में बजट की भूरी-भूरी प्रशंसा की । उन्होंने कहा कि बजट सत्र के उपरांत वीर सावरकर की फिल्म दिखानी थी । इस फिल्म को हमारे कांग्रेस के साथी नहीं देखना चाहते थे । कांग्रेस विधायकों ने इसी मामले में और  AAG की नियुक्ति को लेकर हंगामा खड़ा कर दिया और धरने पर बैठ गए । 

विधानसभा अध्यक्ष के आसन की अवहेलना करने पर एक सदस्य को करना पड़ा निलंबित- जोगाराम पटेल  
कैबिनेट मंत्री पटेल ने कहा कि ऐसा आभास हो रहा है, कि कांग्रेस के साथी वीर सावरकर की फिल्म देखना नहीं चाहते थे या ऊपर से उनको निर्देश था और इसी को लेकर उन्होंने हंगामा किया, वहीं विधानसभा अध्यक्ष के आसन की अवहेलना की और अध्यक्ष के आसान को चैलेंज तक किया गया । इसी को देखते हुए विधानसभा अध्यक्ष को हमारे विधानसभा के एक साथी को निलंबित करना पड़ा । आसन की बात नहीं मनना, आसन की खुले तौर पर अवहेलना करना, बार-बार व्यवस्थाओं की अवहेलना करने पर उन्हें निलंबित किया गया । विधानसभा की मर्यादाओं को तार-तार करने की वजह से मजबूरन उन्हें निलंबित करना पड़ा । 
 

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!