अलवर में होमगार्ड को रिश्वत की राशि मांगना पड़ा भारी और एसीबी के चंगुल में फंस गया आरोपी

Edited By Chandra Prakash, Updated: 29 Aug, 2024 06:46 PM

in alwar home guard had to pay a heavy price for demanding bribe

अलवर जिला कलेक्ट्रेट में एंटी करप्शन ब्यूरो ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए एक होमगार्ड को रिश्वत की राशि के साथ रंगे हाथों दबोच लिया । इस दौरान आरोपी अचानक हुई कार्रवाई के बाद सकपका गया । अलवर एसीबी ने आरोपी से 30 हजार रुपए की रिश्वत राशि बरामद...

लवर, 29 अगस्त 2024 । अलवर जिला कलेक्ट्रेट में एंटी करप्शन ब्यूरो ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए एक होमगार्ड को रिश्वत की राशि के साथ रंगे हाथों दबोच लिया । इस दौरान आरोपी अचानक हुई कार्रवाई के बाद सकपका गया । अलवर एसीबी ने आरोपी से 30 हजार रुपए की रिश्वत राशि बरामद कर ली है । 

PunjabKesari

एसीबी के मुताबिक कलेक्ट्रेट में तैनात होमगार्ड का नाम सहजूद्दीन बताया जा रहा है । दरअसल, आरोपी ने परिवादी के साले को होमगार्ड की नौकरी लगवाने की एवज में तीन लाख रुपए की रिश्वत की मांग कर डाली । ऐसे में पहले 50 हजार रुपए देना तय हुआ । हालांकि आरोपी से परिवादी ने 30 हजार रुपए देने के लिए निवेदन किया तो आरोपी मान गया । इसी कड़ी में गुरुवार को रुपए देना तय हुआ । लेकिन उससे पहले परिवादी ने इसकी शिकायत एसीबी में दर्ज करा दी । परिवादी की शिकायत के बाद अलवर एसीबी ने कार्रवाई को अंजाम दिया । 

PunjabKesari

ऐसे में एसीबी के डीएसपी महेंद्र कुमार ने बताया कि आरोपी होमगार्ड सहजुद्दीन (जिसका बेल्ट नंबर 553 है) के द्वारा परिवादी को उसके साले की नौकरी लगाने की एवज में तीन लाख रुपए की मांग की गई । जिसका 22 अगस्त को सत्यापन करवाया गया । इस दौरान आरोपी द्वारा तीन लाख रुपए की डिमांड करना पाया गया । सत्यापन के दौरान प्रथम किश्त के रूप में 50 हजार रुपए लेना, परिवादी के रिक्वेस्ट करने पर 30 हजार रुपए पर सहमत होना पाया गया । जिस पर ट्रैप की कार्रवाई की गई । इस दौरान आरोपी के कब्जे से रिश्वत राशि 30 हजार बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया । हालांकि एसीबी की कार्रवाई के दौरान एसीबी होमगार्ड को अरेस्ट कर ले जाने लगी तो आरोपी बोलता रहा कि 'उसे फंसाया गया है। उसके प्लॉट बेचान की बात की गई थी। उसी एवज में पैसे लिए गए'। फिलहाल अब पूरे मामले में एसीबी आरोपी से पूछताछ करेगी । इसी संबंध में एसीबी जांच में जुट गई है । 

PunjabKesari

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!