डिप्टी सीएम दिया कुमारी बोली, 'मैं ब्रिगेडियर की बेटी हूं इसलिए सैनिकों का दर्द समझती हूं'

Edited By Chandra Prakash, Updated: 27 Jul, 2024 03:53 PM

i am a brigadier s daughter so i understand the pain of soldiers  diya kumari

कारगिल विजय दिवस के मौके पर शुक्रवार को दौसा पहुंचीं राजस्थान की डिप्टी सीएम दिया कुमारी का गांधी तिराहे पर भव्य स्वागत किया गया । डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने शहीद स्मारक कर पुष्पचक्र अर्पित करते हुए कारगिल शहीदों को श्रद्धांजलि दी । इसके साथ ही...

दौसा, 27 जुलाई 2024 । कारगिल विजय दिवस के मौके पर शुक्रवार को दौसा पहुंचीं राजस्थान की डिप्टी सीएम दिया कुमारी का गांधी तिराहे पर भव्य स्वागत किया गया । डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने शहीद स्मारक कर पुष्पचक्र अर्पित करते हुए कारगिल शहीदों को श्रद्धांजलि दी । इसके साथ ही ध्वजारोहण भी किया। इस मौके पर डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने रिटायर्ड फौजियों को संबोधित करते हुए कहा कि डिप्टी सीएम तो अब बनी हूं,लेकिन सबसे पहले तो मैं एक सैनिक की बेटी हूं । 

हमारे समाज का महत्वपूर्ण हिस्सा सैनिक है- दिया कुमारी 
उन्होंने कहा कि मेरे पिताजी ब्रिगेडियर भवानी सिंह ने वर्ष 1971 भारत-पाकिस्तान के युद्ध में बहुत बड़ी भूमिका का निभाई थी, उनको वीर चक्र भी मिला था । इसलिए मैं फौजियों की पीड़ा समझ सकती हूं । क्योंकि मैं जानती हूं की हमारी सेना के सैनिक विषम परिस्थितियों में सब कुछ छोड़कर बॉर्डर इलाकों में अपनी जान जोखिम में डालकर हमारे देश की रक्षा करते हैं । हमारे और हमारे समाज का महत्वपूर्ण हिस्सा सैनिक है, इसलिए जो भी सैनिकों की मांग है, उनको पूरा करने का प्रयास किया जाएगा ।

मोदी सरकार सैनिकों की मांग को करेगी पूरा-  दिया कुमारी 
दौसा में डिप्टी सीएम दिया कुमारी कुमारी ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री मोदी हर त्यौहार को मनाने अलग-अलग बॉर्डर क्षेत्र में जाते हैं । लद्दाख, जैसलमेर सहित अलग-अलग जगहों पर त्योहार मनाते पीएम मोदी सैनिकों के बीच जाते है, ऐसे में पीएम मोदी सैनिकों की पीड़ा को समझते हैं । उन्होंने कहा कि जो मांग आपने रखी है सरकार से बात की जाएगी और वाजिब मांगे हैं, उन पर अधिकारियों से बात कर उन्हें पूरा किया जाएगा । इसके लिए डिप्टी सीएम ने कहा कि मोदी सरकार सैनिकों को उनकी मांगों को लेकर पूरा करने का विश्वास दिलाया है । 

राजस्थान को 24 घंटे मिलेगी बिजली- दिया कुमारी 
वहीं दिया कुमारी ने कहा कि हमारे शासन के दौरान राजस्थान के हर कोने-कोने में हम जाएंगे । जयपुर में बैठकर सरकार नहीं चलेगी । जिस दिन सरकार बनी मुख्यमंत्री भजनलाल ने उस दिन से कोई कमी नहीं छोड़ी । चाहे ईआरसीपी हो, चाहे बिजली समझौतों की बात हो, सबसे कम दरों पर राजस्थान में बिजली मिलेगी और 24 घंटे बिजली मिलेगी । उन्होंने कहा कि राजस्थान की मूलभूत समस्याओं पर भजनलाल सरकार ने काम करना शुरू कर दिया है । उन्होंने कहा कि इस बजट में हर क्षेत्र हर वर्ग को कुछ ना कुछ मिला है, सैनिक किसान भी होता है, सैनिक महिला भी होती है और युवा भी सैनिक होता है। सैनिक हर समाज से जुड़ा होता है । सैनिक समाज से अलग नहीं है । सैनिक कोई जाति भी नहीं होती, सैनिक का कोई धर्म नहीं होता। 
 

Related Story

    Trending Topics

    Afghanistan

    134/10

    20.0

    India

    181/8

    20.0

    India win by 47 runs

    RR 6.70
    img title
    img title

    Be on the top of everything happening around the world.

    Try Premium Service.

    Subscribe Now!