आबकारी विभाग का शराब ठेकेदारों का 69 करोड़ रुपया बकाया, 434 बकायादारों को नोटिस जारी

Edited By Chandra Prakash, Updated: 19 Oct, 2024 05:49 PM

excise department owes rs 69 crore to liquor contractors

राजस्थान के बारां जिले में पिछले सालों का शराब ठेकेदारों पर आबकारी विभाग का 69 करोड़ रुपया बकाया चल रहा है। जिसमें 25 बकायादारों से 26 लाख की वसूली हो पा सकी है। शेष बकायादारों से वसूलने के लिए आबकारी विभाग ने बड़े पैमाने पर तैयारियां शुरु कर दी है।

बारां, 19 अक्टूबर 2024। राजस्थान के बारां जिले में पिछले सालों का शराब ठेकेदारों पर आबकारी विभाग का 69 करोड़ रुपया बकाया चल रहा है। जिसमें 25 बकायादारों से 26 लाख की वसूली हो पा सकी है। शेष बकायादारों से वसूलने के लिए आबकारी विभाग ने बड़े पैमाने पर तैयारियां शुरु कर दी है।

चल अचल संपत्ति कुर्क करने की तैयारी 
जिला आबकारी अधिकारी सहदेव रत्नू ने बताया कि 434 बकायादारों को विभाग ने नोटिस जारी किए है। उसके बाद बकायादारों की चल अचल संपत्ति की जानकारी जुटा कर विभाग जल्द ही कुर्की, नीलामी की कारवाई प्रारंभ करेगा। वहीं उन्होंने बताया कि बकायादारों को नोटिस जारी करने के साथ ही राजस्व, तहसील, परिवहन विभाग से रिकार्ड रिपोर्ट मांगी गई है। वहीं लीड बैंक को डिटेल मुहैया करवाए जानें को लिखा गया है।

जिला आबकारी अधिकारी सहदेव रत्नू ने बताया की सरकार के द्वारा वसूली के लिए एमनेस्टी स्कीम चलाई हुई है। जिसके तहत अलग- अलग वर्षों की बकाया राशि में अलग-अलग छूट दी गई है। बारां जिले में कुल 434 बकायादारों पर विभाग का 69.5 करोड़ रुपया बकाया है। जिसमें से हमने 25 लोगों से करीब 26 लाख रुपए की वसूली इस स्कीम के तहत की जा चुकी है। बाकी सभी बकायदाओं को नोटिस जारी किए गए हैं और यदि वह समय पर पैसा जमा नहीं करवाते हैं तो हम उनकी चल अचल संपत्ति का पता लगा कर जल्दी ऐसे बकायदाओं की संपत्ति को कुर्क करने की कार्यवाही की जाएगी।
 

Related Story

    Trending Topics

    Afghanistan

    134/10

    20.0

    India

    181/8

    20.0

    India win by 47 runs

    RR 6.70
    img title
    img title

    Be on the top of everything happening around the world.

    Try Premium Service.

    Subscribe Now!