डीडवाना पुलिस ने एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाली गैंग का भंडाफोड़ किया है।

Edited By Afjal Khan, Updated: 15 Mar, 2023 02:42 PM

didwana police busted a gang involved in cheating by changing atm cards

डीडवाना पुलिस ने एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाली गैंग का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने इस गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से विभिन्न बैंकों के 106 एटीएम बरामद किए हैं।

डीडवाना पुलिस ने एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाली अंतरराज्जीय गैंग का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने इस गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से विभिन्न बैंकों के 106 एटीएम बरामद किए हैं। आरोपी एटीएम मशीन के अंदर आमजन को सहायता करने के बहाने एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करते थे। उन्होंने राजस्थान और हरियाणा में कुल 48 वारदातों को अंजाम देना स्वीकार किया है।

डीडवाना थानाधिकारी राजेश कुमार डूडी ने बताया कि पुलिस को एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाली गैंग के बारे में सूचना मिली थी, जिस पर पुलिस ने एटीएम मशीनों और बैंकों पर लगातार निगरानी रखी। इसी दौरान फव्वारा सर्किल के पास स्थित एटीएम के समीप संदिग्ध अवस्था में घूम रहे दो लोगों को दस्तयाब कर पूछताछ कर तलाशी ली गई तो उनके पास से 106 एटीएम बरामद हुए। पुलिस ने जब कड़ाई से पूछताछ की तो उन्होंने ठगी करने की बात कबूल कर ली, जिस पर राजस्थान पुलिस ने हरियाणा के नारनौद थाना निवासी बलवीर और बुना थाना के सनी कुमार को गिरफ्तार किया है।

डूडी ने बताया कि यह लोग शातिर तरीके से लोगों से ठगी करते थे। एटीएम मशीन के पास खड़े रहकर एटीएम के बारे में कम जानकार लोगों को मदद के बहाने झांसे में लेते थे और फिर एटीएम कार्ड के पिन नंबर पूछकर उनका एटीएम बदल देते थे। एटीएम बदलने के तुरंत बाद बाहर खड़े अपने साथी के साथ निकल जाते थे और आसपास के अन्य एटीएम से रुपये निकाल लेते थे। ठगी करने के लिए यह लोग वृद्धजनों, महिलाओं और अशिक्षित लोगों को ज्यादा शिकार बनाते थे। जिस स्थान पर यह घटना करते थे, उस स्थान पर दोबारा कुछ समय तक वापस नहीं आते थे। आरोपियों ने नागौर जिले में ठगी की अट्ठारह और अजमेर जिले में 6 घटनाओं को अंजाम दिया और बाकी घटनाएं हरियाणा में की। फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!