सांवलियाजी मंदिर की पार्किंग में सो रहे श्रद्धालुओं को कार से कुचला, 9 घायल, लोगों ने की ड्राइवर की धुनाई

Edited By Chandra Prakash, Updated: 05 Sep, 2024 08:39 PM

devotees sleeping in the parking lot of sanwaliyaji temple were crushed by a car

जिले के श्रीसांवलियाजी मंदिर की पार्किंग एरिया में सो रहे नौ श्रद्धालुओं को एक कार ने कुचल दिया। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिनमें से चार को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि पांच का उपचार जारी है। इधर, हादसे के बाद लोगों...

चित्तौड़गढ़, 5 सितंबर 2024 : जिले के श्रीसांवलियाजी मंदिर की पार्किंग एरिया में सो रहे नौ श्रद्धालुओं को एक कार ने कुचल दिया। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिनमें से चार को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि पांच का उपचार जारी है। इधर, हादसे के बाद लोगों ने कार चालक को पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई की। घटना को लेकर मंडफिया थाने में मामला दर्ज कराया गया है।

बताया गया कि चित्तौड़गढ़ के सांवलिया जी में इंदौर, मध्यप्रदेश निवासी दिनेश (26) पुत्र सुभाष राठौर अपनी पिकअप गाड़ी में गांव के 9 अन्य लोगों को लेकर श्री सांवलिया जी पहुंचे। बुधवार देर रात को पहुंचने के कारण सभी पार्किंग एरिया में ही सो गए। अचानक रात के 3 बजे एक इको कार तेज रफ्तार से आई और सभी श्रद्धालुओं पर चढ़ गई। इससे पहले इको कार ने एक अन्य कार को टक्कर मार दी। 9 जनों को कुचलने के बाद उन्होंने पिकअप को भी टक्कर मार दी।

मची चीख-पुकार
हादसे में घायल लोग दुर्घटना के बाद चीख-पुकारने लगे। मौके पर मौजूद लोग तुरंत उनकी सहायता के लिए दौड़े। जबकि अन्य लोगों ने दुर्घटना करने वाले कार चालक को पकड़ लिया। लोगों घायलों को मंडफिया हॉस्पिटल पहुंचाया। जहां संदीप (22) पुत्र विजय कुमार यादव, धीरज (20) पुत्र विष्णु प्रजापत, गोकुल (25) पुत्र गिरधारी प्रजापत, नारायण (25) पुत्र सुरेश सेन, पप्पू (24) पुत्र रमेश चंद्र पटेल, कुलदीप (23) पुत्र घनश्याम बड़ीपार, रोहन (24) पुत्र चतुर्भुज पटेल, संजय (23) पुत्र सुरेश जाट, संजय (20) पुत्र दिनेश पटेल का प्राथमिक उपचार किया गया। यहां से 4 घायलों को प्राथमिक उपचार कर छुट्टी दे दी गई। जबकि अन्य 5 घायलों संदीप, धीरज, गोकुल, नारायण और पप्पू पटेल को चित्तौड़गढ़ हॉस्पिटल रेफर किया गया।

ड्राइवर की लोगों ने की धुनाई
मौके पर इकट्ठा हुए लोगों ने आरोपी कार ड्राइवर उज्जैन निवासी स्वयं शर्मा को पकड़ कर पीट डाला। सूचना के बाद मौके पर थानाधिकारी शीतल गुर्जर सहित जाब्ता पहुंचा और आरोपी को लोगों से छुड़वाकर अपने साथ ले गए। बताया जा रहा है कि सभी जो दोस्त मिलकर सुरसुरा तेजाजी महाराज की ज्योत लेने जा रहे थे। बुधवार सुबह इंदौर से निकलने के बाद वे सबसे पहले एमपी के मंदसौर में पशुपतिनाथ मंदिर के दर्शन के लिए रुके। रात को श्री सांवलिया जी पहुंचे जहां दर्शन करने के बाद वही पार्किंग एरिया में गद्दे लगाकर खुले में सो गए।

और ये भी पढ़े

    बाल-बाल बचा वैन का ड्राइवर
    श्रद्धालुओं के साथ में आया ड्राइवर दिनेश इस दौरान मारुति वैन में ही सो रहा था। आरोपी कार ड्राइवर ने जब अपनी कार से वैन को टक्कर मारी तो दिनेश बाल-बाल बच गया। ड्राइवर दिनेश ने इसकी एक रिपोर्ट मंडफिया थाने में दी। थानाधिकारी शीतल गुर्जर ने बताया कि किसी भी व्यक्ति को गंभीर चोट नहीं लगी है। चित्तौड़गढ़ हॉस्पिटल में जिनको रैफर किया है, उनके हाथ या पांव फ्रैक्चर हुए हैं। हादसे के आरोपी कार चालक स्वयं शर्मा को गिरफ्तार कर उसकी कार जब्त कर ली।

    कार दूसरी जगह पार्क करने के प्रयास में हादसा
    आरोपी कार ड्राइवर अपने अन्य 2 साथियों के साथ रात के 3 बजे के करीब श्री सांवलिया जी आया था। मंगला आरती से पहले उसके दोनों दोस्त नहाने चले गए और वह अकेला ही कार में बैठा हुआ था। इस दौरान अचानक कुछ महिलाओं ने आकर कार हटाने को कहा। कार ड्राइवर का दोस्त चलाकर लाया था। ड्राइवर ने महिलाओं की बात सुनकर कार को खुद हटाकर दूसरी जगह पार्क करने का फैसला किया। जैसे ही उसने कार बैक साइड में ली तो एक कार से टकरा गया। फिर वहां से निकालने के लिए उसने स्पीड दी तो इको गाड़ी तेज रफ्तार से बेकाबू होकर श्रद्धालुओं पर चढ़ गई। और आगे जाकर उन्हें श्रद्धालुओं की वैन को भी टक्कर मार दी।


     

    Related Story

      Trending Topics

      Afghanistan

      134/10

      20.0

      India

      181/8

      20.0

      India win by 47 runs

      RR 6.70
      img title
      img title

      Be on the top of everything happening around the world.

      Try Premium Service.

      Subscribe Now!