भारी बारिश से झरना के पाल में दरार, जमीन धंसी, प्रशासन ने बांध को कराया खाली

Edited By Chandra Prakash, Updated: 08 Sep, 2024 08:43 PM

crack in the waterfall s embankment due to rain ground sinks

राजगढ़ उपखण्ड क्षेत्र में भारी बारिश के चलते पर्यटक स्थल झरना के पाल में दरार आ गई व जमीन धंस गईं। सूचना पर राजगढ़ एसडीएम सीमा खेतान, तहसीलदार विनोद कुमार शर्मा, थानाधिकारी रामजीलाल मीना मौके पर पहुँचे। जहाँ बांध में नहा रहे ग्रामीणों को बाहर निकाला व...

लवर, 8 सितंबर 2024 । राजगढ़ उपखण्ड क्षेत्र में भारी बारिश के चलते पर्यटक स्थल झरना के पाल में दरार आ गई व जमीन धंस गईं। सूचना पर राजगढ़ एसडीएम सीमा खेतान, तहसीलदार विनोद कुमार शर्मा, थानाधिकारी रामजीलाल मीना मौके पर पहुँचे। जहाँ बांध में नहा रहे ग्रामीणों को बाहर निकाला व बांध को खाली करवाया। वहीं अधिकारियों ने क्षतिग्रस्त हुई दीवार व पालों का निरीक्षण कर मौका मुआयना किया है। 

PunjabKesari

 

थानाधिकारी रामजीलाल मीना ने बताया कि भारी बारिश के चलते झरना स्थल पर पुलिस के जवान लगाए गए हैं । तहसीलदार विनोद कुमार शर्मा ने बताया कि कलेशान ग्राम के अधीन झरना स्थल पड़ता है। जिसकी भारी बारिश के कारण चादर चलने लग गई है । जिसके कारण पाल में कई जगह दरार आ गई है व जमीन धंस गई है । इनको सही करवाने के लिए सिंचाई विभाग, पंचायत समिति सहित संबंधित विभागों को सही करने के लिए निर्देशित किया है । उन्होंने बताया कि बांध की चादर करीब आधा फुट चल रही है व पाल की सुरक्षा दीवार 2-3 जगहों से करीब 4 एमएम धंस गई है । जिसको सही करने के लिए संबंधित विभागों को निर्देशित कर दिया गया है। 

 

PunjabKesari

वही उन्होंने आमजन से अपील की है, कि पानी के तेज बहाव वाले क्षेत्र में न जाए । जिससे की किसी भी प्रकार की दुर्घटना नहीं हो । इसके अलावा टहला क्षेत्र में पड़ने वाले बांध मानसरोवर की 6 इंच चादर चलने लग गई है । भारी बारिश के चलते रैणी के पंचायत समिति में भी पानी भर गया । 
 

Related Story

    Trending Topics

    Afghanistan

    134/10

    20.0

    India

    181/8

    20.0

    India win by 47 runs

    RR 6.70
    img title
    img title

    Be on the top of everything happening around the world.

    Try Premium Service.

    Subscribe Now!