सीएम गहलोत ने सरकारी योजनाओं को गिनाया, सत्ता में वापसी की पुरजोर कोशिश

Edited By Afjal Khan, Updated: 19 Nov, 2023 11:11 AM

cm gehlot enumerated government schemes trying hard to return to power

शनिवार की शाम को जयपुर के महेश नगर 80 फीट रोड स्थित जेडीए पार्क में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मालवीय नगर से चुनाव लड़ रही अर्चना शर्मा के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित किया । इस दौरान उन्होंने सरकार की योजनाओं और गारंटी के बारे में लोगों को बताया...

जयपुर- प्रदेश में हो रहे विधानसभा चुनावों को लेकर सभी पार्टियों के नेता जोर शोर से प्रचार प्रसार में जुड़े हुए हैं । ऐसे में हम बात करते हैं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की । जो कांग्रेस की गारंटी यात्रा के साथ सत्ता में वापसी की पुरजोर कोशिश कर रहे हैं । तो वहीं सीएम गहलोत अपनी कारगर सिद्ध होने वाली योजनाओं को जन-जन तक पहुंचा रहे हैं । ऐसे में कांग्रेस की सत्ता में वापसी का सीएम गहलोत को पूरा भरोसा है । हालांकि सीएम गहलोत को प्रदेश की जनता से अच्छा रिस्पांस मिल रहा है । 


सीएम गहलोत ने मालवीय नगर प्रत्याशी के पक्ष में मांगे वोट

इसी कड़ी में शनिवार की शाम को जयपुर के महेश नगर 80 फीट रोड स्थित जेडीए पार्क में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मालवीय नगर से चुनाव लड़ रही अर्चना शर्मा के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित किया । इस दौरान उन्होंने सरकार की योजनाओं और गारंटी के बारे में लोगों को बताया । 18 मिनट के इस भाषण में सीएम गहलोत ने चार मिनट तक सरकार की योजनाओं और गारंटियों की जानकारी दी । इस दौरान सीएम गहलोत ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा, उन्होंने कहा कि बीजेपी के संकल्प पत्र में केंद्र सरकार ने दबाव में आकर 200 रुपए सिलेंडर कम किए हैं, जबकि वह उनसे पहले 500 रुपए का सिलेंडर लोगों को दे रहे हैं । जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम गहलोत ने मालवीय नगर प्रत्याशी अर्चना शर्मा के पक्ष में वोट मांगे और अर्चना शर्मा को जिताने की अपील की । उन्होंने कहा कि मालवीय नगर से कांग्रेस प्रत्याशी अर्चना शर्मा को लगातार दो बार हारने के बाद फिर से तीसरी बार टिकट दिया गया है । लगातार 20 सालों से इन्होंने पूरी निष्ठा के साथ काम किया है । पिछली बार अर्चना बहुत कम मतों से हार गई थी । लेकिन इस बार इन्हें ब्याज सहित जीताकर बदला लेना है । साथ ही सरकारी योजनाओं को गिनाते हुए कहा कि कोरोना के दौरान सरकार ने किसी को भी भूखा नहीं सोने देने का संकल्प लिया था । इस दौरान दानदाताओं, एनजीओ और धर्मगुरु के सहयोग से लोगों को मदद पहुंचाई गई थी । राशन के अभाव में किसी को मरने नहीं दिया । 

पैदल घूम-घूम कर कर जनसंपर्क कर रही अर्चना शर्मा  

आपको बता दें कि जयपुर शहर की मालवीय नगर विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी का कब्जा है । ऐसे में जयपुर की हॉट सीट बनी मालवीय नगर सीट से कांग्रेस की उम्मीदवार अर्चना शर्मा को फिर से पार्टी ने भरोसा जताते हुए दोबारा चुनावी मैदान में उतारा हैं । दरअसल अर्चना शर्मा अब तक दो बार कांग्रेस की टिकट मिलने के बाद हार चुकी है । अब तीसरी बार कांग्रेस पार्टी ने फिर से टिकट देकर अर्चना शर्मा पर भरोसा जताया है । वहीं अबकी बार अर्चना शर्मा चुनाव जीतने के लिए पूरी कोशिश में जुटी हुई हैं । ऐसे में अर्चना शर्मा अपने क्षेत्र मालवीय नगर से पैदल घूम-घूम कर लोगों से जनसंपर्क कर रही हैं । लिहाजा 2023 के चुनाव से पहले बात करते हैं 2013 और 2018 की । 2013 के चुनाव में कालीचरण सराफ ने 89,974 वोट हासिल किए तो कांग्रेस की अर्चना शर्मा को 41,256 वोट मिले थे । तब कालीचरण ने 48,718 मतों के अंतर से जीत हासिल की थी । लेकिन 2018 के चुनाव में दोनों ही पार्टी में कांटे की टक्कर रही और हार-जीत का अंतर महज 1,704 वोट का ही रहा । 2008 में भी कालीचरण सराफ चुनाव जीतने में कामयाब रहे ।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!