भजनलाल शर्मा संभालेंगे राजस्थान की कमान, दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा होंगे डिप्टी सीएम

Edited By Afjal Khan, Updated: 12 Dec, 2023 05:34 PM

bhajanlal sharma will take command of rajasthan

विधायक दल की बैठक में भारतीय जनता पार्टी ने चौंकाते हुए नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान कर दिया है । दिल्ली से आए पर्यवेक्षकों ने विधायक दल की बैठक के बाद सांगानेर से विधायक भजनलाल शर्मा को राजस्थान की कमान सौंप दी है । जबकि विद्याधर नगर से विधायक...

RSS के भजनलाल शर्मा संभालेंगे राजस्थान की कमान 
भजनलाल शर्मा होंगे राजस्थान के नए मुख्यमंत्री
सांगानेर से विधायक चुने गए हैं भजनलाल शर्मा
4 बार भारतीय जनता पार्टी के रहे हैं प्रदेश महासचिव
दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा को बनाया डिप्टी सीएम
वासुदेव देवनानी होंगे विधानसभा अध्यक्ष 

जयपुर, 12 दिसंबर 2023 । विधायक दल की बैठक में भारतीय जनता पार्टी ने चौंकाते हुए नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान कर दिया है । दिल्ली से आए पर्यवेक्षकों ने विधायक दल की बैठक के बाद सांगानेर से विधायक भजनलाल शर्मा को राजस्थान की कमान सौंप दी है । जबकि विद्याधर नगर से विधायक दीया कुमारी और दूदू विधायक प्रेमचंद बैरवा को डिप्टी सीएम बनाया है। वहीं अजमेर नॉर्थ से विधायक वासुदेव देवनानी को विधानसभा अध्यक्ष बनाया गया है । 

दरअसल प्रदेश में मुख्यमंत्री को लेकर विधानसभा चुनावों के परिणाम आने के बाद से ही भाजपा पार्टी में खींचतान चल रही थी । ऐसे में आज राजस्थान में नए सीएम को लेकर सस्पेंस अब खत्म हो गया है । ऐसे में विधायक दल की बैठक के बाद दिल्ली से आए पर्यवेक्षकों ने भजनलाल शर्मा के नाम की घोषणा की । भाजपा आलाकमान ने केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े और सरोज पांडेय को राजस्थान का पर्यवेक्षक बनाया था ।
 
आपको बता दें कि भरतपुर के रहने वाले भजनलाल शर्मा आरएसएस से लंबे समय से कार्यरता हैं । वे प्रदेश महामंत्री के तौर पर कार्य करते रहे हैं । बीजेपी ने उन्हें पहली बार जयपुर की सांगानेर जैसी सुरक्षित सीट से चुनाव लड़ाया और पहली बार में ही भजनलाल को मुख्यमंत्री बनाया गया है । बता दें कि भाजपा ने मौजूदा विधायक अशोक लाहोटी का टिकट काटकर भजनलाल शर्मा को सांगानेर से प्रत्याशी बनाया था । बताया जा रहा कि सांगानेर सीट भाजपा का गढ़ है,  ऐसे में भजनलाल शर्मा ने यहां से जीत दर्ज की । वहीं संगठन में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका को देखते हुए भजनलाल को मुख्यमंत्री पद की बड़ी जिम्मेदारी दी गई है । 

अबकी बार भाजपा बिना मुख्यमंत्री के चेहरे के आधार पर छत्तीसगढ़ और एमपी की तरह राजस्थान में भी चुनाव लड़ा था । लिहाजा बीजेपी इन चुनावों में पीएम मोदी के चेहरे पर जमीन पर उतरी । राजस्थान में 200 में से 199 सीटों पर हुई वोटिंग में बीजेपी ने 115 सीटें हासिल की है । जबकि कांग्रेस 69 सीटों पर ही सिमट गई है ।

राजस्थान भाजपा के संगठन में भजनलाल शर्मा ने काफी काम किया है। वह सांगानेर से विधायक बनने से पहले भाजपा के तीन बार महामंत्री रहे हैं। वह राजस्थान के पूर्वी इलाके से आते हैं और भरतपुर में उनका घर है। जब उन्हें सांगानेर विधानसभा से मैदान में उतारा गया तो ये कहा गया कि वह बाहरी है, लेकिन इसके बावजूद भजनलाल शर्मा ने भारी वोटों से जीत दर्ज की है ।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!