राज्य के सभी बांधों को सांवरिया सेठ ने भर दिया है - सीएम भजनलाल शर्मा

Edited By Chandra Prakash, Updated: 19 Sep, 2024 06:54 PM

all the dams of the state have been filled by saawariya seth  cm

हमारी सरकार जनता को समर्पित सरकार है और जनता से किए गए एक-एक वादे को पूरा करेगी। बजट में जो दिया है उसमें से अधिकांश का शिलान्यास होकर कार्य प्रारंभ हो चुका है। जिनके मन में काम करने की शक्ति होती है उनका तो ईश्वर भी साथ देता है। इस वर्ष श्री...

चित्तौड़गढ़, 19 सितंबर 2024 ।  हमारी सरकार जनता को समर्पित सरकार है और जनता से किए गए एक-एक वादे को पूरा करेगी। बजट में जो दिया है उसमें से अधिकांश का शिलान्यास होकर कार्य प्रारंभ हो चुका है। जिनके मन में काम करने की शक्ति होती है उनका तो ईश्वर भी साथ देता है। इस वर्ष श्री सांवरिया सेठ ने राज्य के सभी बांधों को भर दिया है। यह बात मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने गुरूवार को अनगढ़ बावजी (नरबदिया) में आयोजित जनसभा को संबोधित  करते हुए कही।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा गुरूवार को चित्तौड़गढ़ जिले की भदेसर तहसील में स्थित अनगढ़ बावजी (नरबदिया) धार्मिक स्थल पर अल्प प्रवास पर पहुंचे। यहां मुख्यमंत्री ने ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के अन्तर्गत वृक्षारोपण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेकर जनसभा को संबोधित किया। जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जीवन में जब कोई एक पेड़ लगाता है तो उसकी कई पीढ़ियां आनंदित होती है। वृक्ष हमारे जीवन का मूलभूत है और हमें सांसे देते है। उन्होने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए ही प्रधानमंत्री मोदी ने यह अभियान प्रारंभ किया है। आज हमें इस पावन धरा से यह प्रण लेना है कि हर वर्ष हमें न सिर्फ वृक्ष लगाने है, बल्कि उनकी रखवाली करते हुए उन्हे बड़ा करना है। पर्यावरण को लेकर जिस तरह की परेशानी देखने को मिल रही है वह ‘एक पेड़ माँ के नाम’अभियान से आने वाले समय में दूर होगी। मुख्यमंत्री भजनलाल ने कहा कि हरियालो राजस्थान में हमारी सरकार ने सात करोड़ से ज्यादा तथा एक दिन में दो करोड़ से ज्यादा पौधे लगाने का काम किया है। हमें 50 करोड़ पौधे लगाने का कार्य करने का संकल्प लेना है। उन्होने कहा कि अच्छा काम करने का जज्बा होता है तो ईश्वर भी साथ देता है। इस वर्ष जो अच्छी फसल हुई है वह इसका परिचायक है। एक पेड़ मां के नाम पर जो पौधे लगाए गए हैस उनको ईश्वर ने अच्छी वर्षा करके सिंचित कर दिया है। सांवरिया सेठ ने राज्य के सभी बांधों को भर दिया है।

PunjabKesari

सरकार का काम घोषणाओं को धरातल पर लाना- सीएम
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने बजट घोषणाओं का उल्लेख करते हुए कहा कि पिछले सभी बजट घोषणाओं को मिला दो। उतना इस बजट में चित्तौड़गढ़ जिले को मिला है। उन्होंने पिछली सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि आपने तो होटलों में मौज मारी थी, लेकिन हमारी सरकार के मंत्री गांवों में घूम रहे है। हमारी सरकार जनता से किए गए एक-एक वादे को पूरा करेगी। हमने जो भी बजट घोषणाएं की है, उनमें से अधिकांश के शिलान्यास होकर कार्य प्रारंभ हो गए है। जिन घोषणाओं में भूमि की आवश्यकता थी । वहां भूमि आवंटन का कार्य हो चुका है। हमारी सरकार जनता को समर्पित सरकार है, इसलिए हम यह नहीं देख रहे है कि विधायक कौन है। सरकार का काम घोषणाओं को धरातल पर लाना है।

और ये भी पढ़े

    2027 तक किसानों को दिन में बिजली की उपलब्धता- सीएम 
    मुख्यमंत्री भजनलाल ने कहा कि अभी किसानों को रात्रि में बिजली उपलब्ध कराई जा रही है, लेकिन 2027 तक किसानों को दिन में बिजली देने का काम हमारी सरकार करेगी। बिजली व पानी को इस साल सरकार ने प्रमुखता से लिया है। अभी तो सरकार ने बाहर से समझौता किया है। अधिकारियों को भी मॉनिटरिंग करने तथा कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए है। आने वाले समय में बारिश के पानी को पूर्ण रूप से संचित करने की योजना पर भी ध्यान दिया जा रहा है।

    PunjabKesari

    मस्तक पर टीके के समान है यह भूमि- सीएम शर्मा 
    मुख्यमंत्री भजनलाल ने चित्तौड़ की माटी को वंदन करते हुए कहा कि शक्ति एवं भक्ति की चित्तौड़ भूमि मेवाड़ के मस्तक पर टीके के समान सुशोभित है। यहां का कण-कण शौर्य की गाथा गाता है। यहां इतिहास सोने के समान चमकता है और पूरी दुनिया यहां से प्रेरणा लेने का काम करता है।

    1008 पौधों का रोपण किया गया
    जिले के अनगढ़ बावजी में 'एक पौधा मां' के नाम कार्यक्रम के तहत गुरूवार को 1100 जोड़ों के द्वारा 1008 पौधों का रोपण किया गया। पौधारोपण में नीम, पीपल, बरगद जैसे दीर्घायु पौधों को पंच गव्य से तैयार गमलों सहित गड्ढों में रोपित किया गया और उनके पास ही में एक पानी से भरा मटका भी गाड़ा गया जिससे इन पौधों को सालभर पानी और खाद स्वतः ही मिल सके। पंच गव्य से बने गमलों के कारण पौधों में जैविक कीटनाशक भी पौधों के विकास में सहायक होंगे। इन पौधों की तकनीकी रूप से निरीक्षण एवं देखरेख विष्णु दत्त शर्मा (सेवानिवृत्त उप निदेशक कृषि विपणन एवं सचिव कृषि उपज मंडी नोहर भादरा) द्वारा की जाएगी।

    Related Story

      Trending Topics

      Afghanistan

      134/10

      20.0

      India

      181/8

      20.0

      India win by 47 runs

      RR 6.70
      img title
      img title

      Be on the top of everything happening around the world.

      Try Premium Service.

      Subscribe Now!