अजमेर पुलिस ने भरतपुर के 4 शार्प शूटरों को दबोचा |

Edited By Afjal Khan, Updated: 14 Oct, 2023 07:11 PM

ajmer police caught 4 sharp shooters from bharatpur

भरतपुर से आए 4 शार्प शूटरों को पुलिस ने हत्या की घटना को अंजाम देने से पूर्व धर दबोचा, 7 पिस्टल व 82 कारतूस किए बरामद, शहर के व्यापारी, हिस्ट्रीशीटर व राजनीतिज्ञ को मारने का था प्लान, एसपी चूनाराम जाट ने किया खुलासा |

राजस्थान में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावो को लेकर अजमेर जिला पुलिस कितनी मुस्तैद है इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि अजमेर पुलिस ने शहर में ठाएं ठाएं की आवाज को गूंजने से पहले ही रोक लिया और शहर में वारदात करने आए भरतपुर के बदमाशों को हथियारों के साथ में धर दबोचा। अजमेर के कुन्दन नगर से 7 पिस्टल व 82 कारतूस सहित पकडे़ गए चारों आरोपी शार्प शूटर थे। वे यहां राजनैतिज्ञ, व्यापारी व हिस्ट्रीशीटर की हत्या करने के लिए भरतपुर से आए थे। इस पूरे घटनाक्रम के मास्टर माइंड वरूण चौधरी व आकाश सोनी है। इन्होंने पकड़े गए आरोपियों को इस काम के लिए 10 लाख देना तय हुआ था। आकाश पुलिस गिरफ्त में है, लेकिन वरूण पुलिस गिरफ्त से बाहर है। पुलिस चारों से पूछताछ कर रही है। पुलिस ने राजनैतिज्ञ व व्यापारी के नाम का खुलासा नहीं किया है। एसपी चुनाराम जाट ने बताया कि शुक्रवार शाम मुखबिर के जरिए कुंदन नगर इलाके में कुछ बदमाश ठहरे रहने की सूचना मिली थी। जिनके द्वारा हिस्ट्रीशीटर संजय मीणा, प्रतिशत व्यापारी और एक राजनेता की रेकी कर हत्या करने के फिराक में थे। सूचना के आधार पर सिटी के 9 थानों के थाना प्रभारी, सभी पुलिस उपाध्यक्ष और पुलिस लाइन के जाब्ते और स्पेशल पुलिस के साथ मिलकर कुंदन नगर इलाके के चारों तरफ नाकाबंदी की गई। बाद में डोर टू डोर सर्च अभियान चलाया गया। देर रात को कार्रवाई करते हुए चार जनों को गिरफ्तार किया गया। जिसमें कपिल कुमार (28) पुत्र रामवीर सिंह जाट निवासी गांव इदुं पेघोर पुलिस थाना कुम्हेर जिला भरतपुर, विजय उर्फ विक्की उर्फ पण्डित (20) पुत्र ओमप्रकाश शर्मा निवासी अजयपुरा पुलिस थाना कुम्हेर जिला भरतपुर, सौरभ (20) पुत्र बीरबल जाट, निवासी गांव जघीना पुलिस थाना उद्योगनगर जिला भरतपुर व अभिषेक (20) पुत्र महावीर सिंह जाट, निवासी पानी की टंकी के पास जघीना-उद्योगनगर जिला भरतपुर शामिल है ।

पूछताछ में सामने आया कि पूर्व मे संजय मीणा के साथियों ने साजिश रचकर धर्मेन्द्र चौधरी की हत्या को अंजाम दिया था। जिस पर धर्मेन्द्र चौधरी के भतीजे वरूण चौधरी ने इसका बदला लेने के लिए उनकी हत्या कर आमजन में भय पैदा करना चाहा था। वर्तमान में संजय मीणा विष्णु हिल टाउन, अजमेर में निवास कर रहा है। जिसकी हत्या करवाने की साजिश वरुण चौधरी व आकाश सोनी द्वारा रची गई।

भरतपुर से बुलाए थे शार्प शूटर :

घटना को अंजाम देने के लिए भरतपुर से चार शूटर बुलाए। उनको अमन दिवाकर उर्फ पण्डित व आकाश सोनी के सहयोग से कुन्दन नगर अजमेर मे ठहराया। ये चारों शहर के एक प्रतिष्ठित व्यापारी एंव राजनितिज्ञ व संजय मीणा की रैकी कर रहे थे। मौका मिलते ही एक दो दिन में ही अपने सहयोगियों के सहयोग से हत्या करने के प्रयास में थे।

आकाश सोनी की गिरफ्तारी के बाद हुआ खुलासा :

आदतन अपराधी आकाश सोनी के द्वारा पिछले दिनों सोशल मीडिया पर हथियारों के साथ फोटो को पोस्ट किया गया था। इसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर हैदराबाद से आकाश सोनी को गिरफ्तार कर लिया था। आकाश सोनी के द्वारा ही तीनों आरोपियों के साथ मिलकर रेकी की गई थी। एसपी जाट ने बताया कि लेकिन आकाश सोनी पुलिस को गुमराह करने के लिए तीनों आरोपियों को रेकी करवाने के बाद हैदराबाद चला गया। जिससे कि जब अजमेर में वारदात हो तो उस दौरान आकाश सोनी की लोकेशन अजमेर में नहीं हो और वह पुलिस से बच सके।

मास्टरमाइंड वरुण चौधरी फरार, पुलिस कर रही तलाश :

एसपी चुनाराम जाट ने बताया कि इस पूरे मामले में वरुण चौधरी और आकाश सोनी की अहम भूमिका है। इनके द्वारा ही इन शूटर को भेजा गया था। वरुण चौधरी पूर्व में चल रहे मुकदमों में भी वंचित है। जिला पुलिस की टीम पूर्व में वरुण चौधरी को पकड़ने के लिए गई थी लेकिन 15 मिनट के कारण व फरार हो गया, वरुण चौधरी पर इनाम भी घोषित है, एसपी ने कहा की जल्द ही पुलिस उसे पकड़ लेगी ।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!